Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
शिक्षा जगत

RU में स्नातक प्रथम वर्ष के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाई, अब 22 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन

Saturday, January 16, 2021 10:50 AM
राजस्थान यूनिवर्सिटी।

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) ने स्नातक प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब छात्र 22 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि शुक्रवार तक थी, लेकिन विवि प्रशासन ने छात्रों की मांगों को ध्यान में रखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। इसमें बीए, बीएससी और बीकॉम (पास व ऑनर्स कोर्स), बीए (डीफ एंड डम्ब) स्वयंपाठी, नियमित एवं पूर्व छात्र, बीएससी (होम साइंस, बायोटेक), बीसीए, बीबीए (वार्षिक पद्धति), बीपीए, विजुअल आर्ट्स, बी. म्यूजिक व बी. डिजाइन के छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. वीके गुप्ता ने कहा कि बिना शुल्क के आवेदन 22 जनवरी तक होंगे। इसके बाद परीक्षार्थी 100 रुपए के विलम्ब शुल्क के साथ 23 जनवरी से एक फरवरी तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। साथ ही 500 रुपए विलम्ब शुल्क के साथ 2 से 11 फरवरी तक परीक्षा फार्म भरा जा सकता है। वहीं परीक्षार्थी परीक्षा संबंधी विस्तृत निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली में CBSE की 10वीं-12वीं कक्षाओं के स्कूल 18 जनवरी से खुलेंगे, बच्चों को आने के लिए नहीं किया जाएगा बाध्य

दिल्ली सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) परीक्षाओं और अन्य प्रैक्टिकल के मद्देनजर 10वीं और 12वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति देने का बुधवार को ऐलान किया। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

14/01/2021

चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति: रघु शर्मा

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को पत्र लिख दिया गया है।

18/07/2019

युवा महोत्सव की शुरूआत

मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनएनआईटी) के 15वें राष्ट्र स्तरीय सांस्कृतिक युवा उत्सव ब्लिट्श्लैग की शुरूआत हुई।

07/02/2020

बेटियों के आगे बढ़ने से तरक्की कर रहा समाज: राज्यपाल कलराज मिश्र

राजस्थान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह कन्वोकेशन सेंटर में आयोजित हुआ। राज्यपाल कलराज मिश्र ने समारोह की अध्यक्षता की।

19/12/2019

एलडीसी, पीटीआई और पशुधन सहायक भर्ती का परिणाम जारी

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक कर्मचारी चयन बोर्ड ने एलडीसी पीटीआई भर्ती और पशुधन साहयक भर्ती का परिणाम जारी कर दिया है।

25/10/2019

आरयू में रोजगार मेले का आयोजन

आरयू के कन्वेंशन सेंटर में कौशल एवं आजीविका विकास निगम के सहयोग से मेघा रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें राजस्थान विश्वविद्यालय संगठक कॉलेजों सहित प्रदेशभर के युवाओं ने हिस्सा लिया।

20/12/2019

संस्कृत यूनिवर्सिटी में 30 मार्च तक नहीं लगेगी कक्षाएं, 23 मार्च से यथावत होगी परीक्षाएं

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऐहतियातन जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत यूनिवर्सिटी मदाऊ, जयपुर ने 30 मार्च तक सभी कक्षाओं में अध्यापन कार्य स्थगित कर दिया है। कुलपति डॉ. अनुला मौर्य के निर्देश से विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया हैं, जिनकी कठोरता से पालना की जाएगी।

18/03/2020