Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
शिक्षा जगत

RBSE 12वीं बोर्ड का 24 जुलाई को आएगा परिणाम, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा जारी करेंगे नतीजे

Thursday, July 22, 2021 10:00 AM
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड।

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से 24 जुलाई को 12वीं साइंस, कॉमर्स और कला वर्ग का परिणाम घोषित किया जाएगा। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि 12वीं के तीनों संकायों का परिणाम शनिवार को शाम चार बजे राज्य बोर्ड अजमेर कार्यालय में जारी किया जाएगा। इस दौरान शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा और बोर्ड के चेयरमैन डॉ. डीपी जारोली सहित बोर्ड के अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

900 मिलियन एंड्रॉयड डिवाइस में हैं ये खामियां

एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से खतरे में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉलकॉम के चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स और टैबलेट में क्वॉड रूटर पाया गया है. यानी दुनिया भर के 900 मिलियन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट में मैलवेयर अटैक हो सकता है.

16/08/2016

जेईई मेन: 26 अगस्त से 2 सितंबर तक होगी चौथे सेशन की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने की संशोधित तिथि की घोषणा

जेईई मेन चौथे सेशन की परीक्षा की संशोधित तिथियां घोषित कर दी है। इसके मुताबिक अब यह परीक्षा अगस्त में होगी। शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने इस संबंध में घोषणा की है कि छात्रों की मांग को देखते हुए 22 अगस्त से 2 सितंबर तक परीक्षा होगी।

16/07/2021

जयपुर की निव्या को कॉस्ट अकाउंटेंट्स फाइनल में दूसरी रैंक, 7 छात्रों को मिली ऑल इंडिया टॉप-50 में जगह

द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया नई दिल्ली की ओर से दिसंबर 2019 में आयोजित फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें जयपुर की निव्या जैन ने कॉस्ट अकाउंटेंट्स फाइनल में ऑल इंडिया सैकंड रैंक हासिल कर शहर का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

23/02/2020

JEE Main के लिए आवेदन शुरू, जानें क्या है योग्यता ?

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के लिए आॅनलाइन आवेदन की शुरू हो गए है। इस वर्ष भी यह परीक्षा एनटीए की ओर से जनवरी और अप्रैल में पूर्णतया कम्प्यूटर बेस्ड होगी।

20/09/2019

RBSE परीक्षा: छात्रों को सेंटर पर आना होगा 1 घंटे पहले, मास्क और सोशल डिस्टेंस नियमों की करनी होगी पालना

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कोरोना से प्रभावित दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं कोविड-19 संक्रमण की महामारी से पूरी सावधानी रखते हुए आयोजित करेगा। परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को मास्क लगाकर 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।

07/06/2020

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, उम्मीदवारों के पास है समय

जो लोग टीचर के तौर पर अपना करियर बनाना चाहते हैं। उनके लिए खुशखबरी है। आर्मी पब्लिक स्कूल की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर प्रशिक्षित स्रातक टीचर पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और पीआरटी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और इसके योग्य भी हैं, वह आवेदन कर सकते हैं।

13/12/2019

RU की परीक्षाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं, कोरोना के चलते राज्य सरकार ने उच्च शिक्षा के एग्जाम किए थे स्थगित

प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उच्च शिक्षा की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला राज्य सरकार ने लिया। इसके तहत राज्य की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय में भी परीक्षाओं को स्थगित किया गया, लेकिन आरयू की लापरवाही एक बार फिर से विद्यार्थियों पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है।

04/05/2021