Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
शिक्षा जगत

प्री. डीएलएड परीक्षा का परिणाम आज, शिक्षा संकुल में शाम चार बजे शिक्षामंत्री करेंगे घोषित

Wednesday, October 07, 2020 11:00 AM
शिक्षा संकुल।

जयपुर। राजस्थान प्री. डीएलएड परीक्षा-2020 में शामिल होने वाले छात्रों का इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा आज शाम 4 बजे शिक्षा संकुल के पंचम ब्लॉक के चतुर्थ तल स्थित समग्र शिक्षा अभियान सभागार में प्री. डीएलएड परीक्षा-2020 का परिणाम घोषित करेंगे। परिणाम की मेरिट सूची के आधार पर छात्रों को बीएसटीसी सीटें आवंटित की जाएंगी। पिछले साल बीएसटीसी परिणाम एक महीने की अवधि में जारी किया गया था।

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के लिए लगभग 7 लाख छात्र परीक्षा देते हैं, इस साल भी लगभग 6.7 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। डीएलएड पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होते हैं। बीएसटीसी के पास इसके तहत 15,000 सीटें हैं और इस परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद उन सीटों को आवंटित किया जाता है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के खतरे के चलते CA की परीक्षा कैंसिल, नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ मर्ज

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने मई/जुलाई में होने वाली सीए की परीक्षा कोरोना वायरस के खतरे के चलते कैंसिल कर दी है। अब ये परीक्षा नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ ही आयोजित की जाएगी।

05/07/2020

अपेक्स और जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने बताया कि सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती के लिये प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है।

12/09/2019

राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक कर देखें

प्रदेशभर में आयोजित 8वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को 4 बजे घोषित कर दिया गया।

07/06/2019

प्रदेश के 100 स्कूलों में स्थापित होंगे स्मार्ट क्लास रूम, 1.85 करोड़ की आएगी लागत

प्रदेश के 100 स्कूलों में राज्य सरकार की ओर से स्मार्ट क्लास रूम स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ने राजकीय विद्यालयों का चयन कर लिया है, जिनमें 1.85 करोड़ की लागत से स्मार्ट क्लास रूम बनाए जांएगे। स्मार्ट क्लास रूम लगाने के साथ ही कक्षा 1 से 12वीं तक पाठ्यक्रम का ई-कन्टेन्ट भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

19/06/2020

एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर बोर्ड परीक्षाओं में लाएं अच्छे मार्क्स

बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। ऐसे में स्टूडेंट्स का सारा ध्यान परीक्षाओं की तैयारी में लगा हुआ है। स्टूडेंट्स दिन-रात एक करके पढ़ाई में जुटे हुए हैं।

16/01/2020

सीएस कोर्स करना होगा आसान, छात्र कभी भी दें सकेंगे ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

प्रदेश के साथ ही देशभर के विद्यार्थियों को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान में आसानी से प्रवेश मिल सकेगा। इसके लिए संस्थान सीएस की परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा, जिसको छात्र कभी भी अपनी सुविधा के अनुसार दे सकेंगे।

18/11/2019

राजस्थान घूमर क्वीन-2020: एकल नृत्य प्रतियोगिता में बालिकाओं ने दिखाया टैलेंट

राजस्थान घूमर क्वीन 2020 का फाइनल राउण्ड रविवार को गोपालापुरा बाईपास स्थित एक निजी होटल में किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में 21 फाइनलिस्ट ने भाग लिया, जिनकी प्रतिभा को सेलिब्रिटी जज प्रिया गौर, मॉडल एक्टर संजय मलिक, फिल्म मेकर एवं डायरेक्टर शैलजा बंसल ने जज किया।

24/02/2020