Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
शिक्षा जगत

नीट परीक्षा का आज आएगा परिणाम, कॉलेज वाइज कटऑफ भी होगा जारी

Friday, October 16, 2020 09:15 AM
आज आएगा नीट का परिणाम।

जयपुर। मेडिकल और डेंटल ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए हुई नीट परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया जाएगा। परीक्षा के परिणाम का इंतजार देशभर के 15.97 लाख से अधिक विद्यार्थी कर रहे है, जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे। नेशनल टेस्टिंग एंजेंसी (एनटीए) की ओर से यह परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी, इसमें 14.37 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसके बाद 13 अक्टूबर को री-परीक्षा हुआ था, जिसमें 1.6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए, जो कोरोना वायरस के लॉकडाउन के चलते 13 सितंबर को हुई परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। इस परिणाम में जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों के विद्यार्थी टॉप में आने की उम्मीद है।

कॉलेज वाइज कटऑफ भी होगा जारी
रिजल्ट जारी करने के साथ ही एनटीए देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस के लिए कॉलेज वाइज कटऑॅफ भी जारी करेगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट एनटीएनीट (ntaneet.nic.in) पर अपने स्कोर चेक कर सकेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित, पुरुष वर्ग के मुकाबले महिला वर्ग का बेहतर रहा रिजल्ट

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल कक्षा 10-2020 का परिणाम शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षा संकुल के सभागार में जारी किया। इस बार नतीजे 48.30 फीसदी रहे, जो पिछले साल के परीक्षा परिणाम की तुलना में 3.72 फीसदी अधिक है।

03/02/2021

सरकारी स्कूल में दानदाताओं ने वितरित किए स्वेटर और जूते

राजकीय माध्यमिक विद्यालय में 150 छात्रों को स्वेटर और जूते वितरित किए। इसके अलावा स्पोर्ट्स एकेडमी के लिए 32000 रुपयों का दान दाताओं ने सहयोग किया।

24/12/2019

12वीं कक्षा के नतीजों के लिए CBSE बोर्ड के फॉर्मूले से संतुष्‍ट नहीं छात्र, सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पिछले दिनों 12वीं कक्षा के नतीजे जारी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के सामने फॉर्मूला रखा था, जिसे कोर्ट ने हरी झंडी दी थी। इस मार्किंग सिस्टम को अब कुछ छात्रों ने चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट में 1152 छात्रों ने याचिका दायर कुछ सुझाव भी दिए हैं।

19/06/2021

टीपीएस के विद्यार्थियों ने किया रिजल्ट सेलिब्रेशन

टैगोर पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर के विद्यार्थियों ने सीबीएसई के सीनियर बोर्ड परीक्षा परिणाम में विद्यालय प्रांगण में जमकर धमाल किया।

06/05/2019

MNIT का 14वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का कराया वाचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की प्रगति, संस्कृति, समावेशी नागरिकता और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। राज्यपाल ने मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 14वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का वाचन करवाया।

20/01/2020

जेईई एडवांस्ड-2020 परीक्षा का परिणाम घोषित, जयपुर के वैभव को तीसरी और मुहेन्द्र राज को चौथी रैंक

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस्ड 2020 के परिणाम जारी हो गए हैं। जो छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट जेईई एडवांस्ड पर अपने स्कोर चेक कर सकते हैं। इस साल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली की ओर से परिणाम जारी किए गए हैं।

05/10/2020

एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर बोर्ड परीक्षाओं में लाएं अच्छे मार्क्स

बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। ऐसे में स्टूडेंट्स का सारा ध्यान परीक्षाओं की तैयारी में लगा हुआ है। स्टूडेंट्स दिन-रात एक करके पढ़ाई में जुटे हुए हैं।

16/01/2020