Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of October 2020
 
शिक्षा जगत

जेईई मेन का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट

Friday, September 11, 2020 11:05 AM
फाइल फोटो।

जयपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए की ओर से देशभर में 1 से 6 सितंबर को आयोजित की गई जेईई मैन का परिणाम एनटीए की वेबसाइट पर कभी भी जारी किया जा सकता है। विद्यार्थी अपना परिणाम एनटीए जेईई की आधिकारिक वेबसाइट जेईईमेन.एनटीए.एनआईसी.इन (jeemain.nta.nic.in) या एनटीएरिज्लट्स.एनआईसी.इन (ntaresults.nic.in) वेबसाइट पर देख सकेंगे। रिजल्ट एक पीडीएफ (PDF) फॉर्मेट में डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेगा। रिजल्ट के साथ ही जेईई मैन्स का कट-ऑफ भी एनटीए द्वारा घोषित किया जाएगा, जिसे अभ्यर्थी वेबसॉइट से ही चेक कर सकेंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित हुई जेईई मैन परीक्षा में देशभर से 8.5 से अधिक विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 6.50 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी थी।

यह भी पढ़ें:

एक्सप्रेस-वे पर दो दुर्घटनाओं में मां-बेटे सहित आठ लोगों की मौत, 15 घायल

मथुरा : दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज तड़के सड़क किनारे खड़ी बस को टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दिया, जिसके कारण बस के बाहर खड़े लोगों में से छह की मौके पर ही मौत हो गयी.

16/08/2016

गहलोत सरकार ने पटवारी और कनिष्ठ लिपिक के पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अब इन 2 हजार पदाें के साथ ही 1835 और पदाें पर भर्ती की स्वीकृति दी है,इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

13/07/2019

इंद्रधनुष के रंगों पर बच्चों ने दी परफॉर्मेंस

इंद्रधनुष में सात रंगों में एक भी रंग नहीं होगा, तो वह इंद्रधनुष नहीं कहलाएगा। इसी थीम को बच्चों ने मंच पर अपनी परफॉर्मेंस से बखूबी साकार किया।

05/12/2019

MNIT का 14वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का कराया वाचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की प्रगति, संस्कृति, समावेशी नागरिकता और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। राज्यपाल ने मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 14वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का वाचन करवाया।

20/01/2020

पीआरओ परीक्षा के प्रवेश-पत्र अपलोड, 22 अक्टूबर को परीक्षा

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जनसम्पर्क अधिकारी (सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग) संवीक्षा परीक्षा 2019 के प्रवेश-पत्र बुधवार को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। यह परीक्षा 22 अक्टूबर को सुबह 10 से 12 बजे तक अजमेर जिला मुख्यालय पर विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित होगी।

17/10/2019

आरयू ने परीक्षाओं की तिथि में किया बदलाव

राजस्थान में 29 अप्रैल और 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव मतदान को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पिछले दिनों 29, 30 अप्रैल और 6 मई को आयोजित होने वाली कुछ परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया था, लेकिन परीक्षा तिथि बदलाव में गफलत होने की स्थिति में गुरुवार को आरयू प्रशासन ने स्पष्टीकरण जारी किया है।

28/04/2019

'ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी पूरी दुनिया पर हावी हो रहे हैं'

यूनिवर्सिटी की प्रेस कांफ्रेंस का मुख्य उद्देश्य ऑगमेंटेड रियलिटी व वर्चुअल रियलिटी पर आधारित है।

06/11/2019