Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
शिक्षा जगत

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जयपुर में जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड से किया सम्मानित

Saturday, September 07, 2019 17:25 PM
जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में मंचासीन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व अन्य।

जयपुर। अजमेर रोड स्थित जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में शनिवार को जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड समारोह 2019 का आयोजन किया गया, जिसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को यह अवॉर्ड  देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मनमोहन सिंह के मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। यूनिवर्सिटी के चांसलर भर्तहरी सिंघानिया, कुलपति आर एल रैना ने मनमोहन सिंह स्वागत किया। इस मौके पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता व काफी संख्या में स्टूडेंट्स व फैकल्टी स्टाफ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

15 दिन तक कर सकते हैं पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन

राजस्थान विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा-2019 की परीक्षाओं का दौर जारी है। इस दौरान स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) के जिन विषयों की परीक्षाएं पूरी होती जा रही हैं, उनकी कॉपी जांच की प्रक्रिया आरयू प्रशासन की ओर से की जा रही है, जिससे की समय पर परिणाम घोषित हो सकें।

10/04/2019

'ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी पूरी दुनिया पर हावी हो रहे हैं'

यूनिवर्सिटी की प्रेस कांफ्रेंस का मुख्य उद्देश्य ऑगमेंटेड रियलिटी व वर्चुअल रियलिटी पर आधारित है।

06/11/2019

सवाई मानसिंह स्कूल और नीरजा मोदी स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन

मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल अजमेर में दो दिवसीय वर्ल्ड स्कॉलर्स कप का क्षेत्रीय चरण शुक्रवार को सम्पन्न हुआ। इसमें देश के ख्यातिनाम स्कूलों के करीब चार सौ विद्यार्थियों के बीच वादविवाद, क्विज एवं रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता में जमकर मुकाबला हुआ।

13/04/2019

JEE Main के लिए आवेदन शुरू, जानें क्या है योग्यता ?

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के लिए आॅनलाइन आवेदन की शुरू हो गए है। इस वर्ष भी यह परीक्षा एनटीए की ओर से जनवरी और अप्रैल में पूर्णतया कम्प्यूटर बेस्ड होगी।

20/09/2019

एम्स का परिणाम घोषित, टॉप-10 में कोटा कोचिंग से जुड़े 9 छात्र

देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स के परिणाम में कोटा कोचिंग से जुड़े विद्यार्थियों ने अखिल भारतीय स्तर पर टॉप 10 में से 9 स्थानों पर कब्जा जमाया है।

13/06/2019

ज्यादातर अभिभावकों को रास नहीं आई ऑनलाइन पढ़ाई, लॉकडाउन के बाद स्कूल में पढ़ाई के पक्ष में

लॉकडाउन के चलते प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई पर अधिकांश विद्यार्थी और अभिभावक ही सहमत नहीं है। ज्यादातर अभिभावक चाहते हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद स्कूल शुरू हो और फिर बच्चों की पढ़ाई कराई जाए।

28/04/2020

आरयू ने परीक्षाओं की तिथि में किया बदलाव

राजस्थान में 29 अप्रैल और 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव मतदान को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पिछले दिनों 29, 30 अप्रैल और 6 मई को आयोजित होने वाली कुछ परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया था, लेकिन परीक्षा तिथि बदलाव में गफलत होने की स्थिति में गुरुवार को आरयू प्रशासन ने स्पष्टीकरण जारी किया है।

28/04/2019