Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
क्रिकेट

आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ा RCB

Saturday, April 06, 2019 12:15 PM
आंद्रे रसेल

बेंगलुरु। कैरेबियाई तूफान आंद्रे रसेल की मात्र 13 गेंदों पर सात आसमानी छक्कों से सजी नाबाद 48 रन की तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को आईपीएल-12 मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया। इस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स की यह लगातार पांचवी पराजय है, इससे आरसीबी बिना किसी अंक के तालिका में सबसे निचली पायदान पर है वहीं कोलकाता ने अपनी जीत की हैट्रिक बनाते हुए चार मैचों से छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। बेंगलुरु ने कप्तान विराट कोहली (84) और स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (63) के शानदार अर्धशतक से 20 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन रसेल के तूफान के आगे यह स्कोर छोटा साबित हो गया और कोलकाता ने 19.1 ओवर में पांच विकेट 206 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

इससे पूर्व कोलकाता नाईटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीत पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। कप्तान विराट कोहली (84) और स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (63) ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक ठोके जिसकी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन का मजबूत स्कोर बनाया। टूर्नामेंट में रनों के लिए संघर्ष कर रहे विराट ने आईपीएल 2019 में पांच मैचों में अपना पहला अर्धशतक बनाया जबकि डिविलियर्स ने अपना दूसरा अर्धशतक बनाया। विराट ने 49 गेंदों पर 84 रन में नौ चौके और दो छक्के लगाए जबकि डिविलियर्स ने 32 गेंदों पर 63 रन में पांच चौके और चार छक्के लगाए। मार्क्स स्टॉयनिस ने 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 28 रन ठोके और बेंगलुरु को 200 के पार पहुंचा दिया।

 

यह भी पढ़ें:

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, रबादा पीठ की परेशानी के कारण सभी मैचों से बाहर

आईपीएल-12 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी दिल्ली कैपिटल्स को शुक्रवार को उस समय गहरा झटका लग गया जब उसके तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा पीठ की परेशानी के

03/05/2019

स्मिथ और वार्नर की ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में वापसी, स्टॉयनिस बाहर

बेन मैक्डरमॉट और बिली स्टेनलेक को श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है जबकि पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और ओपनर डेविड वार्नर की टीम में वापसी हुई है।

08/10/2019

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा पर जुर्माना

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा पर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन में रविवार को खेले गये मुकाबले में आचार संहिता के उल्लंघन के लिये मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

29/04/2019

आईपीएल का कार्यक्रम जारी

बेशुमार दौलत से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र का शुभारंभ होगा। उद्घाटन मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा और इस बार टूर्नामेंट में कोई डबल हैडर नहीं होगा।

17/02/2020

शिखर धवन का अर्धशतक लेकिन हारा भारत

दक्षिण अफ्रीका ए टीम ने भारत दौरे में आखिर तीन पराजय के बाद पहली जीत का स्वाद चख लिया। दक्षिण अफ्रीका ए ने भारत ए को वर्षा बाधित चौथे गैर आधिकारिक वनडे में वीजेडी पद्धति के तहत चार रन से हरा दिया।

06/09/2019

आरसीबी की सातवीं पराजय

तेज गेंदबाज लसित मलिंगा (31 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ओपनर क्विंटन डी कॉक (40) और आलराउंडर हार्दिक पांड्या (नाबाद 37) के आतिशी प्रहारों से मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल-12 के मुकाबले में सोमवार को पांच विकेट से हरा दिया।

16/04/2019

स्मिथ ने विराट से छीना नंबर वन का ताज

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहले टेस्ट के निराशाजनक प्रदर्शन से आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना नंबर एक ताज गंवा दिया है, जबकि आॅस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ फिर से नंबर एक की कुर्सी पर विराजमान हो गए हैं।

27/02/2020