Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
बिज़नेस

क्या जानते है आप, बदल सकता है फेसबुक का नाम

Wednesday, October 20, 2021 13:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

वाशिंगटन।  सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अगले सप्ताह कंपनी का नाम बदलने की योजना बना रहा है। अमेरिकी टेक ब्लॉग द वर्ज ने एक सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। फेसबुक के नाम में संभावित बदालत कंपनी के मेटावर्स तैयार करने की योजना को प्रतिबिंबित करता है। मशहूर प्रौद्योगिकी कंपनी का उदेश्य कंपनी को सोशल मीडिया से अधिक पहचान दिलाने और इसकी खामियों को दूर करना है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की रीब्रैंडिंग के जरिए विभिन्न सोशल मीडिया ऐप जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप जैसे प्लेटफॉर्मों को एक छतरी के नीचे लाया जा सकता है।
फेसबुक के प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जानिए 27 साल के शांतनु को, जिनकी सलाह पर उभरते हुए स्टार्टअप में निवेश करते हैं रतन टाटा

रतन टाटा के मुंबई स्थित मुख्यालय में बतौर उप महाप्रबंधक नियुक्त 27 साल के शांतनु नायडू इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे हैं। शांतनु ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कुछ तस्वीरें साझा की हैं।

05/11/2019

टीवीएस एक्सएल 100 कम्फर्ट आई टच स्टार्ट लॉन्च

इसकी शुरुआती कीमत 40,143 रुपए है, यह कूल मिंट ब्लू, लस्टर गोल्ड, स्पार्कलिंग सिल्वरन रंगों में उपलब्ध है।

04/12/2019

ओरिएंट इलेक्ट्रिक ने लांच की आईलव एलईडी लाइट्स

घरेलू इलेक्ट्रिक उपकरण बनाने वाली कंपनी ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड ने नई आईलव सीरी एलईडी लाइट्स की श्रृंखला के साथ अपने एलईडी लाइटिंग पोर्टफोलियो का विस्तार किया है।

02/07/2019

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 205 अंक टूटा, निफ्टी में भी 55 अंक की गिरावट

चीन में कोरोना वायरस फैलने से दुनिया भर के शेयर बाजारों में बिकवाली रही और घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को करीब आधा फीसदी टूटकर दो सप्ताह के निचले स्तर पर आ गए। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 205.10 अंक की गिरावट में 41,323.81 अंक पर बंद हुआ

21/01/2020

देश को इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद में आत्मनिर्भर बनाने के लिए 50 हजार करोड़ की 3 योजनाएं शुरू

केंद्र सरकार ने मोबाइल फोन उत्पादन में दुनिया का शीर्ष देश बनाने के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों एवं उसके कलपुर्जों के उत्पादन को गति देने के उद्देश्य से करीब 50 हजार करोड़ रुपए की लागत से 3 नई योजनाएं शुरू करने की घोषणा की है।

02/06/2020

सिटीबैंक ने भारत में कंज्यूमर बैंकिंग से निकलने का किया ऐलान, लाखों ग्राहकों और कर्मचारियों का क्या होगा?

अमेरिका का प्रमुख वित्तीय संस्थान सिटीबैंक अब भारत से अपना कारोबार समेट रहा है। सिटीग्रुप ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि ग्रुप अब भारत समेत 13 देशों से उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार से बाहर निकलेगा। खासकर जहां इसका बिजनेस छोटे स्तर पर है। सिटीग्रुप ने यह बड़ा फैसला वैश्विक रणनीति के तहत लिया है।

16/04/2021

टूट रही Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

गैजेट की दुनिया से जुड़ी खबर सैमसंग को लेकर है, जो कई दिन से सुर्खियों में है। थोड़े दिन पहले सैमसंग ने मुड़ने वाली डिस्प्ले के साथ Galaxy Fold स्मार्टफोन को कुछ रिव्यूअर्स को दिया।

18/04/2019