Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
बिज़नेस

जियो ग्राहकों के लिए वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग सेवा शुरू, 16 जनवरी तक पूरे देश में होगी एक्टिवेट

Wednesday, January 08, 2020 20:30 PM
लोगो।

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा शुरू करते हुए कहा कि ग्राहक किसी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकता है। इस सेवा को 16 जनवरी तक पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने बुधवार को यह सेवा शुरू करते हुए कहा कि जियो उपभोक्ताओं को बेहतरीन उत्पाद और अनुभव प्रदान करने के मकसद से वाई-फाई पर चलने वाली राष्ट्रव्यापी वॉयस और वीडियो कॉलिंग शुरू की है। कंपनी के कहा कि पिछले कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण किया जा रहा था ताकि इसके शुरू करने के समय से ही प्रत्येक ग्राहक को बेहतरीन अनुभव दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि जियो में, हम ग्राहक अनुभव को बढ़ाने या उनकी समस्याओं को हल करने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे समय में जब औसत जियो उपभोक्ता हर माह 900 मिनट से अधिक वॉयस काल करता है और ग्राहक का आधार लगातार बढ़ रहा है,जियो वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कंपनी उपभोक्ता की वॉयस कॉलिंग अनुभव को और अधिक बढ़ाएगी जो देश में पहले वोल्टी नेटवर्क के साथ पहले ही उद्योग जगत के लिए एक बेंचमार्क है। जियो ने कहा कि उपभोक्ता जियो वाई-फाई कॉलिंग के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉयस और वीडियो कॉल निर्बाध रूप से वोल्टी और वाई-फाई के बीच स्विच-ओवर कर सकेगी। इससे कॉलिंग के अनुभव में सुधार होगा। जियो वाई-फाई कॉलिंग, हैंडसेट के ज्यादा बड़े इकोसिस्टम पर काम करेगा। जियो ग्राहक वाई-फाई कॉल पर वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। कंपनी के कहा है कि इसके लिए ग्राहक को किसी प्रकार का अतिरिक्त खर्च नहीं करना होगा। जियो वाई-फाई कॉलिंग को हैंडसेट पर एक्टिवेट करने के लिए जियोडॉटकाम/वाईफाईकॉलिंग पर जाना होगा जहां उसे सारी जानकारी मिल जाएगी। जियो ने कहा है कि वाई-फाई कॉलिंग को 7 और 16 जनवरी के बीच पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आदि समूह के साथ मिलकर जेट एयरवेज के लिए बोली लगाएंगे कर्मचारी

वित्तीय संकट के कारण ढाई महीने से सेवाएं बंद कर चुकी निजी विमान सेवा जेट एयरवेज के कर्मचारी राष्ट्रीय कंपनी कानून प्राधिकरण की ओर से शुरू की गई समाधान प्रक्रिया में आदि समूह के साथ मिलकर बोली लगाएंगे।

29/06/2019

शेयर बाजार में तेजी जारी, 380 अंकों के उछाल के साथ सेंसेक्स 47 हजार के पार, निफ्टी भी 13873 पर बंद

कोविड-19 का टीका जल्द आने की उम्मीद में घरेलू शेयर बाजारों में लगातार चौथे दिन बहार रही और बीएसई का सेंसेक्स 380.21 अंक यानी 0.81 प्रतिशत की छलांग लगाकर 47,353.75 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। सेसेक्स 4 दिन में 1,800 अंक उछल चुका है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 123.95 अंक यानी 0.90 प्रतिशत की तेजी के साथ 13,873.20 अंक के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गया।

28/12/2020

नई क्विड लांच

रेनो ने त्योहार के मौके पर अपने ग्राहकों के लिए पहले से अधिक स्टाइल के साथ और पूरी तरह से आकर्षक और नवीनता के स्तंभों पर निर्मित, नई क्विड को लांच किया।

18/10/2019

इस प्लान पर एयरटेल देगी दो लाख रुपए का जीवन बीमा कवर, पढ़िए पूरी जानकारी

दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस कंपनी के साथ मिलकर 179 रुपए के प्रीपेड प्लान पर दो लाख रुपए का जीवन बीमा कवर देने की घोषणा की।

19/01/2020

केंट आरओ का नया प्रॉडक्ट कैम आई लांच, शाहरुख खान बने ब्रांड एंबेसडर

बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा की चिंता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैण् वाटर प्यूरीफायर बनाने वाली कंपनी केंट ने अब केंट कैम आई लांच किया है जो एक कार सिक्योरिटी कैमरा है।

14/04/2019

रेनो ने दी ट्राइबर की डिलीवरी

यूरोपीय ब्रांड रेनो ने लांच के लगभग दो महीनों में अपने 10,001 वे ट्राइबर की डिलीवरी की घोषणा की।

09/11/2019

शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 770 अंक लुढ़का

कमजोर आर्थिक आंकड़ों के दबाव में निवेशकों का विश्वास डगमगाने से मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में हाहाकार मच गया और चौतरफा बिकवाली के बीच प्रमुख सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी में दो प्रतिशत से अधिक की गिरावट रही।

03/09/2019