Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
बिज़नेस

अमेजन के सीईओ की भारत यात्रा का विरोध करेंगे व्यापारी, हल्ला बोल रैली का होगा आयोजन

Sunday, January 12, 2020 19:45 PM
जेफ बेजोस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। खुदरा व्यापारियों के संगठन 'कैट' ने कहा कि उसके तत्त्वावधान में 5 हजार से ज्यादा व्यापारी संगठन अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस की भारत यात्रा का विरोध करेंगे। कैट ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बेजोस की भारत यात्रा के दिन 15 जनवरी को व्यापारी देश भर में राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाएंगे। इस दिन अलग-अलग शहरों में व्यापारियों द्वारा 'हल्ला बोल रैली' और धरनों का आयोजन किया जाएगा।

कैट का आरोप है कि ऑनलाइन खुदरा प्लेटफॉर्म अमेजन तथा फ्लिपकार्ट पारंपरिक खुदरा कारोबार को नुकसान पहुंचा रहे हैं जिससे देश की अर्थव्यवस्था और लोगों का रोजगार चौपट हो रहा है। उसने कहा कि बेजोस 15 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं। कैट की मांग है कि उससे पहले वे व्यापारियों से मिलकर उनका पक्ष सुनें। कैट ने दावा किया है कि 15 जनवरी के विरोध दिवस में उसे ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स, एसोसिएशन और ऑल इंडिया कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन सहित देश भर के 5 हजार से अधिकव्यापारी संगठनों का समर्थन प्राप्त है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रेनो ने लॉन्च की नई कार ट्राइबर, शुरुआती कीमत 4.95 लाख रुपए

फ्रांस की कंपनी रेनो की भारतीय इकाई ने देश में अपनी नयी कार ट्राइबर लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी अखिल भारतीय स्तर पर एक्स शोरूम शुरूआती कीमत 4.95 लाख रुपए है।

29/08/2019

25 करोड़ रुपए के कारोबार वाले स्टार्टअप को मिलेगी आयकर छूट : सीबीडीटी

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने को स्पष्ट किया कि 25 करोड़ रुपये के कारोबार वाले छोटे स्टार्टअप को शुरुआत से सात वर्षों तक में से तीन वर्ष की आय शत प्रतिशत कर मुक्त होगी।

23/08/2019

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर उछाल, जयपुर में पेट्रोल के दाम ने लगाया शतक

पेट्रोल-डीजल के दाम में मंगलवार को फिर बढ़ोतरी की गई, जिससे मुंबई में पेट्रोल 99.71 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे तक और डीजल की कीमत 27 पैसे तक बढ़ी, जिससे इनके दाम नए ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गए।

25/05/2021

डीजल के दाम में 10 से 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती, पेट्रोल की कीमत रही स्थिर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में सुस्ती को देखते हुए सोमवार को सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने डीजल के दाम में 10 से 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है, जबकि पेट्रोल के दाम स्थिर रहे। 6 सितंबर को घरेलू बाजार में दोनों ईंधन के दाम में कोई घटबढ़ नहीं हुई थी।

07/09/2020

सेंसेक्स में लौटी तेजी, मामूली गिरावट में बंद हुआ निफ्टी

भारी उतार-चढ़ाव के बीच ऊर्जा तथा बैंकिंग क्षेत्र में लिवाली से सोमवार की ऐतिहासिक गिरावट के बाद बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स बुधवार को 62.45 अंक यानी 0.18 प्रतिशत की बढ़त में 35,697.40 अंक पर पहुंच गया।

11/03/2020

इंडिगो के सिस्टम में खराबी से परेशान रहे यात्री

बाजार हिस्सेदारी के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो के ‘सिस्टम’ में खराबी के कारण सोमवार को विभिन्न हवाई अड्डों पर यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा तथा कई विमानों के परिचालन में देरी हुई।

05/11/2019

गोएयर का सर्वश्रेष्ठ ऑन टाइम प्रदर्शन

एयरलाइन गोएयर ने एक बार फिर लगातार सर्वश्रेष्ठ आॅन-टाइम प्रदर्शन (ओटीपी) हासिल किया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) द्वारा जारी हाल की रिपोर्ट के अनुसार गोएयर ने 86.8 प्रतिशत ओटीपी दर्ज किया है, जोकि सभी निजी एयरलाइनंस में सबसे अधिक है।

24/07/2019