Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
बिज़नेस

आइडिया और एयरटेल का प्रीपेड प्लान महंगा

Monday, December 02, 2019 11:40 AM
वोडाफोन और आइडिया या एयरटेल से भी दूसरे आॅपरेटरों पर निर्धारित सीमा से अधिक कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगेगा।

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र में टैरिफ युद्ध के साथ ही सरकारी शुल्कों के बकाये भुगतान के कारण बने आर्थिक दबाव के कारण टेलीकॉम ऑपरेटरों वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और भारती एयटेल ने नए प्लान पेश किए हैं। इससे अब कॉल दरों के साथ ही मोबाइल इंटरनेट भी महंगा हो गया है। दोनों कंपनियों की नई दरें तीन दिसंबर से राष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी हो जायेंगी। अब वोडाफोन और आइडिया या एयरटेल से भी दूसरे आॅपरेटरों पर निर्धारित सीमा से अधिक कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगेगा। वोडाफÞोन ने रविवार को यहां जारी बयान में प्रीपेड उत्पाद और सेवाओं के लिए दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिनों के नए प्लान पेश किए। नए प्लान पुराने प्लानों की तुलना में करीब 40 फीसदी तक महंगे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने दूसरे आॅपरेटरों पर किए जाने वाले कॉल की भी सीमा निर्धारित कर दी है।

अब ग्राहक वोडाफोन आइडिया से एयरटेल, बीएसएनएल और जियो पर निर्धारित सीमा तक ही कॉल कर सकेंगे। वोडाफोन से वोडाफोन या वोडाफोन से आइडिया या आइडिया से वोडाफोन या आइडिया से आइडिया के कॉल को आॅन नेट कॉल माना जाएगा जबकि वोडाफोन आइडिया से दूसरे आॅपरेटरों पर कॉल को आॅफ नेट कॉल माना जाएगा और निर्धारित सीमा से अधिक कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगेगा। इसी तरह से एयरटेल का टैरिफ 50 पैसे से लेकर 2.85 रुपए प्रति दिन महंगा हो गया है। एयरटेल भी निर्धारित सीमा से अधिक काल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क वसूलेगी।
 

यह भी पढ़ें:

बिग बाजार के शुरू होंगे महाबचत के दिन

बिग बाजार में खरीदारी के महाबचत के छह दिन शुरू हो रहे है, जो कि 15 अगस्त तक रहेंगे। फूड और ग्रॉसरी के सामान से लेकर फैशन परिधान, घरेलू सामान, किचनवेयर से लेकर होम डेकॉर और इलेक्ट्रॉनिक्स तक विभिन्न श्रेणियों में मेगा डील्स और शानदार छूट का आनंद ले सकते है।

10/08/2019

भारत के लिए वित्तीय घाटे को नियंत्रण में रखना जरूरी: गीता गोपीनाथ

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने देश में जारी आर्थिक सुस्ती से निपटने के लिए सरकार द्वारा हाल में उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत के लिए वित्तीय घाटे को नियंत्रण में रखना और बैंकों की बैलेंसशीट को साफ-सुथरा बनाना जरूरी है।

16/10/2019

बीओबी प्रशिक्षण केंद्र के नए परिसर का शुभारंभ

बैंक आॅफ बड़ौदा ने अपनी जयपुर स्थित प्रशिक्षण अकादमी के नए एवं विस्तृत परिसर का उद्घाटन शहर के प्रताप नगर इलाके में किया।

22/06/2019

एसबीआई ने ग्राहकों के लिए शुरू की नई सेवा, अब बिना एटीएम निकाल सकेंगे कैश

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के तहत ग्राहक बिना एटीएम कार्ड के एटीएम से पैसे निकाल सकते है।

21/06/2019

#GeneralBudget2019: हलवे की पारंपरिक रस्म के साथ शुरू हुई बजट की छपाई

हलवे की पारंपरिक रस्म के साथ शनिवार को वर्ष 2019-20 के लिए आम बजट तैयार करने तथा बजट दस्तावेजों की छपाई की प्रक्रिया शुरू हो गयी।

22/06/2019

औद्योगिक रफ्तार धीमी पड़ी

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार को डबल झटका लगा है। मई में एक तरफ जहां औद्योगिक उत्पादन की रफ्तार नरम पड़ गई, वहीं जून में खुदरा महंगाई दर में उछाल आया है।

13/07/2019

नई रेनॉल्ट क्वीड की तस्वीरें लीक

रेनॉल्ट अपनी छोटी कार क्वीड का नया मॉडल लांच करने वाली है। लॉन्चिंग से पहले कार की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। लीक तस्वीरें क्विड के टॉप वेरियंट क्लाइम्बर की हैं।

24/09/2019