Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
बिज़नेस

अक्‍टूबर में महंगें होंगे टाटा मोटर्स के व्यावसायिक वाहन

Tuesday, September 21, 2021 15:05 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। सबसे बड़ा कॉमर्शियल वाहन निर्माता टाटा मोटर्स अपने कॉमर्शियल वाहनों की कीमतें 1 अक्‍टूबर से बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि कीमतों में 2 प्रतिशत तक वृद्धि की जायेगी और इसे वाहन के मॉडल एवं वैरिएंट के आधार पर लागू किया जाएगा। उसने कहा कि स्टील एवं कीमती धातुओं जैसी कमोडिटीज की लागत में हो रही निरंतर वृद्धि के कारण, कंपनी को उत्‍पादों की कीमतों में बढ़ोतरी कर इसका कुछ भार उपभोक्ताओं पर डालने की जरूरत महसूस हुई। कंपनी ने कहा कि कीमत में बढ़ोतरी को कम से कम करने के लिए और प्रयास किये हैं और इसके लिए इसने उत्‍पादन के विभिन्‍न स्‍तरों पर लागत के कुछ हिस्‍से को समायोजित किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मारुति ने मुंद्रा बंदरगाह से किया 10 लाखवीं कार का निर्यात

देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से कंपनी की 10 लाखवीं कार निर्यात की। कपंनी ने बताया कि ऑक्सफोर्ड ब्लू रंगीन की सेडान डिजायर को गुरुवार को मुंद्रा बंदरगाह से चिली के लिए भेजा गया।

19/09/2019

सैमसंग को एसी बिक्री में मजबूत वृद्धि की उम्मीद

उत्तर-पश्चिम भारत में बढ़ती गर्मी और एयर कंडीशनर के लिए उपभोक्ताओं की प्राथमिकता में वृद्धि के साथ, देश की सबसे बड़ी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल फोन ब्रांड सैमसंग इंडिया को इस गर्मी में राजस्थान

15/05/2019

नई रेनॉल्ट क्वीड की तस्वीरें लीक

रेनॉल्ट अपनी छोटी कार क्वीड का नया मॉडल लांच करने वाली है। लॉन्चिंग से पहले कार की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। लीक तस्वीरें क्विड के टॉप वेरियंट क्लाइम्बर की हैं।

24/09/2019

बढ़त में शेयर बाजार

वैश्विक स्तर से मिले मिश्रित संकेतों के बीच घरेलू स्तर पर विदेशी निवेशकों को आयकर अधिभार से राहत दिए जाने की खबरों से बनी सकारात्मक धारणा के बल पर शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन बढ़त का रुख बना रहा।

10/08/2019

बाल्मेर लॉरी की वार्षिक बैठक आयोजित

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम बाल्मर लॉरी एंड कंपनी लिमिटेड की 102 वीं वार्षिक आम बैठक कोलकाता में आयोजित की गई।

21/09/2019

मोबाइल निर्यातक देश बना भारत, आयात से अधिक हुआ निर्यात

भारत अब मोबाइल फोन हैंडसेट का निर्यातक देश बन गया है। वित्त वर्ष 2019-20 में मोबाइल हैंडसेट का निर्यात आठ गुना बढ़कर 11,200 करोड़ रुपए का हो गया, जो आयात की तुलना में ज्यादा है। यह पहली बार हुआ है जब किसी साल भारत का मोबाइल फोन हैंडसेट निर्यातए आयात के मुकाबले ज्यादा रहा है।

27/09/2019

लिवाली से शेयर बाजार बढ़त बनाने में रहा सफल

दुनिया के प्रमुख शेयर बाजारों के दबाव में रहने के बीच घरेलू स्तर पर पिछले सत्र की भारी गिरावट के कारण हुयी लिवाली से शेयर बाजार बढ़त बनाने में सफल रहा।

23/11/2021