Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
बिज़नेस

मारुति की विटारा ब्रेजा ने 5 लाख की बिक्री का आंकड़ा किया पार, 47 महीने में हासिल की उपलब्धि

Monday, January 13, 2020 20:45 PM
विटारा ब्रेजा ने 5 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार किया।

नई दिल्ली। कार बनाने वाली अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी ने अपने कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुजूकी विटारा ब्रेजा की पांच लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने यह उपलब्धि विटारा ब्रेजा के बाजार में उतारने के 47 महीनों के भीतर हासिल किया। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अपने वर्ग में आकर्षक फीचर, स्टाइलिश डिजाइन और बेहतरीन ईंधन क्षमता के कारण इस वाहन ने सर्वाधिक पुरस्कार प्राप्त किए हैं। विटारा ब्रेजा लॉन्चिंग के कुछ ही महीनों में काफी लोकप्रिय हो गई। उन्होंने कहा कि कंपनी की तकनीकी टीम ने विटारा ब्रेजा खासतौर पर देश के ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है।

शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि मात्र 47 महीनों में 5 लाख वाहनों की बिक्री से यह साबित होता है कि ग्राहक इसे स्टाइलिश और अनेक आकर्षक फीचर के कारण काफी पसंद कर रहे हैं। विटारा ब्रेजा लॉन्चिंग के बाद से ही सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 अग्रणी कारों में शामिल रही है। आशा है कि आगामी दिनों में भी विटारा ब्रेजा ग्राहकों की पसंद बनी रहेगी। 

यह भी पढ़ें:

फ्लीका इंडिया ने दिया युवाओं को प्रशिक्षण व रोजगार

स्टार्टअप फ्लीका इंडिया ने हाल ही में 52 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर प्रदान किए। फ्लीका इंडिया ने उद्यमशीलता की आकांक्षा रखने वाले छात्रों को खुद का फ्लीका सेंटर स्थापित करने के लिए प्रेरित किया एवं फ्लीका सेंटर स्थापित करने के लिए बुनियादी सहायता देने का एलान किया।

30/08/2019

होण्डा # एक्टिवा इंडिया को 26 लाख से अधिक मतदाताओं ने समर्थन किया

सबसे भरोसे मंद दोपहिया ब्राण्ड होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया का सबसे बड़ा सामाजिक सक्रियता अभियान #एक्टिवा इंडिया 26 लाख से अधिक भारतीयों के सपोर्ट के साथ देशभर में विस्तारित हो गया है।

03/05/2019

सात माह बाद त्योहारी महीने अक्टूबर में बढ़ी मारुति की बिक्री

त्योहारों का महीना अक्टूबर ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए रौनक लेकर आया। देश की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की 7 माह में पहली बार घरेलू बाजार में बिक्री बढ़ी है। कंपनी की यात्री कार बिक्री अक्टूबर में 4.4 प्रतिशत बढ़कर एक लाख छह हजार दो वाहन रही।

01/11/2019

सोने के गहनों पर हॉलमार्क अनिवार्य, 15 जनवरी 2020 को जारी होगी अधिसूचना, 1 साल बाद लागू

केन्द्र सरकार ने सोने के गहनों पर बीआईएस हॉलमार्क अनिवार्य कर दिया है। इसका उल्लंघन किया गया तो ज्वैलर्स को एक साल की सजा का प्रवाधान या एक लाख रुपए जुर्माना भी भुगतना पड़ सकता है। केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने बताया कि 2021 से देशभर में सोने के गहनों पर बीआईएस हॉलमार्क होने को अनिवार्य कर दिया जाएगा।

29/11/2019

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स में 353 अंक और निफ्टी में 111 अंक की बढ़त

वैश्विक स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर धातु, रियल्टी और इंडस्ट्रीय समूहों में हुई लिवाली और बजट के बाद रिजर्व बैंक की मौद्रक नीति की घोषणा के मद्देनजर ब्याज दरों में कमी किए जाने की उम्मीद लगाए निवेशकों की लिवाली के बल पर लगातार तीसरे दिन शेयर बाजार में तेजी का रूख बना रहा।

05/02/2020

#GeneralBudget2019: हलवे की पारंपरिक रस्म के साथ शुरू हुई बजट की छपाई

हलवे की पारंपरिक रस्म के साथ शनिवार को वर्ष 2019-20 के लिए आम बजट तैयार करने तथा बजट दस्तावेजों की छपाई की प्रक्रिया शुरू हो गयी।

22/06/2019

कोलगेट ने मिलाया रॉबिन हुड आर्मी से हाथ

कोलगेट पामोलिव ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने मिशन-5 अभियान के तहत पूरे देश में 5 मिलियन लोगों को सेवाएं देने के लिए रॉबिन हुड आर्मी के साथ गठबंधन किया। जीरो फंड ऑर्गेनाईजेशन, रॉबिन हुड आर्मी कम भाग्यशाली लोगों की मदद करती है और उन्हें रेस्टोरेंट व समुदायों का बचा हुआ फूड पहुंचाती है।

30/08/2019