Dainik Navajyoti Logo
Thursday 27th of February 2020
 
बिज़नेस

लैंड रोवर ने डिस्कवरी स्पोर्ट को और बनाया बेहतर

Friday, February 14, 2020 12:35 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

मुंबई। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने नए मॉडल डिस्कवरी स्पोर्ट की लांचिंग की घोषणा की। यह ज्यादा सहज, ज्यादा व्यावहारिक और आधुनिक एसयूवी है। एस और आर डायनेमिक एसई वर्जन में उपलब्ध नई एसयूवी डिस्कवरी स्पोर्ट में बीएस.6 अनुकूल 183 किलोवॉट का इंजीनियम टर्बोचार्ज्डल पेट्रोल इंजन और 132 किलो वॉट का इंजीनियम टर्बोचार्ज्ड डीजल पावरट्रेन इंजन लगा है। जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआईएल) के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि नई डिस्कवरी स्पोर्ट में इसके मूल डिजाइन का बोल्ड रूप है, जिसमें नवीनतम तकनीक शामिल की गई है।

रोमांच की भावना को हवा देते हुए इस वाहन में कई सुधारे गए फीचर्स शामिल किए, जिससे न केवल वाहन की क्षमता बढ़ेगी, बल्कि गाड़ी को ड्राइव करने का रोमांच और अहसास और बढ़ जाएगा। नई एसयूवी में इसके शानदार डिजाइन को और सुधारा गया है। इसके साथ इसमें कई अलग-अलग फीचर्स जोड़े गए हैं।
 

यह भी पढ़ें:

पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने कहा- देश में मंदी, सारी शक्तियां PMO के पास रखना ठीक नहीं

आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था सुस्ती के चंगुल में फंसी है। उन्होंने कहा कि देश में सत्ता का बहुत ज्यादा केंद्रीकरण हो गया है, जहां पीएमओ के पास ही सारी शक्तियां हैं, उनके मंत्रियों के पास कोई अधिकार नहीं हैं।

08/12/2019

शेयर बाजार ने बनाया नया रिकार्ड

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार वार्ता में कुछ सकारात्मक रुख दिखने के मद्देनजर बीते सप्ताह वैश्विक स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों के बल पर घरेलू स्तर पर शेयर बाजार ने लगातार सातवें सप्ताह बढ़त हासिल करने के साथ इस दौरान 39 हजार अंक के पार पहुंचने का नया रिकार्ड भी बनाया।

08/04/2019

जीडीपी दर गिरकर पांच फीसदी, वृद्धि दर में कटौती संभव

आर्थिक विकास दर में लगातार गिरावट और सुस्ती के दौर से गुजर रही भारतीय अर्थव्यवस्था को दिवाली ने ज्यादा निराश किया है।

05/11/2019

अनुभवी विचारों ने युवाओं में जोश भरा

कन्फेडेरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के महत्वपूर्ण अंग यंग इंडियन्स (वाईआई) के जयपुर चैप्टर द्वारा ‘कॉफी विद सीईओ’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

02/05/2019

इस वर्ष 30 खरब डॉलर की होगी भारतीय अर्थव्यवस्था: सीतामरण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में वर्ष 2019-20 का आम बजट पेश करते हुये कहा कि गांव, गरीब और किसान मोदी सरकार के केन्द्र बिन्दु हैं और देश की अर्थव्यवस्था इसी वर्ष 30 खरब डॉलर की हो जायेगी।

05/07/2019

किराया बहुत ज्यादा न बढ़ाएं एयरलाइंस : डीजीसीए

नागर विमानन महानिदेशालय ने विमान सेवा कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे मांग बढ़ने के बावजूद किराया बहुत ज्यादा न बढ़ाएं।

17/04/2019

राजस्थान को अधिक फण्ड दिया जाए : फोर्टी

वित्त आयोग की बैठक में प्रदेश के उद्योग-व्यापार जगत के संगठनों के पदाधिकारियों ने मुलकात कर, सुझाव प्रदान किए। फोर्टी अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने बताया की राजस्थान के व्यापारिक दृष्टिकोण को देखते हुए फोर्टी ने कुछ महत्वपूर्ण सुझाव फाइनेंस कमीशन को दिए है।

10/09/2019