Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
बिज़नेस

लैंड रोवर ने डिस्कवरी स्पोर्ट को और बनाया बेहतर

Friday, February 14, 2020 12:35 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

मुंबई। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने नए मॉडल डिस्कवरी स्पोर्ट की लांचिंग की घोषणा की। यह ज्यादा सहज, ज्यादा व्यावहारिक और आधुनिक एसयूवी है। एस और आर डायनेमिक एसई वर्जन में उपलब्ध नई एसयूवी डिस्कवरी स्पोर्ट में बीएस.6 अनुकूल 183 किलोवॉट का इंजीनियम टर्बोचार्ज्डल पेट्रोल इंजन और 132 किलो वॉट का इंजीनियम टर्बोचार्ज्ड डीजल पावरट्रेन इंजन लगा है। जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआईएल) के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि नई डिस्कवरी स्पोर्ट में इसके मूल डिजाइन का बोल्ड रूप है, जिसमें नवीनतम तकनीक शामिल की गई है।

रोमांच की भावना को हवा देते हुए इस वाहन में कई सुधारे गए फीचर्स शामिल किए, जिससे न केवल वाहन की क्षमता बढ़ेगी, बल्कि गाड़ी को ड्राइव करने का रोमांच और अहसास और बढ़ जाएगा। नई एसयूवी में इसके शानदार डिजाइन को और सुधारा गया है। इसके साथ इसमें कई अलग-अलग फीचर्स जोड़े गए हैं।
 

यह भी पढ़ें:

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स में 353 अंक और निफ्टी में 111 अंक की बढ़त

वैश्विक स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर धातु, रियल्टी और इंडस्ट्रीय समूहों में हुई लिवाली और बजट के बाद रिजर्व बैंक की मौद्रक नीति की घोषणा के मद्देनजर ब्याज दरों में कमी किए जाने की उम्मीद लगाए निवेशकों की लिवाली के बल पर लगातार तीसरे दिन शेयर बाजार में तेजी का रूख बना रहा।

05/02/2020

मुकेश अंबानी का ऐलान, लक्ष्य से साढ़े नौ माह पहले हुई कर्ज मुक्त हुई रिलायंस

देश के धनकुबेर मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने समूह को पूरी तरह से कर्जमुक्त होने का ऐलान किया है। अंबानी ने शुक्रवार को RIL को पूरी तरह ऋणमुक्त होने की आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि समूह में निवेशकों के विश्वास और रिलायंस के राइट इश्यू को मिले जोरदार समर्थन से यह लक्ष्य साढ़े नौ माह पहले ही हासिल करने में सफलता मिल गई।

19/06/2020

फेडरल रिजर्व की ब्याज दर स्थिर

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने कम मुद्रास्फीति के दबाव के बावजूद नीतिगत ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया जिससे वैश्विक स्तर पर अधिकतर शेयर बाजारों में गिरावट देखी गयी

03/05/2019

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया बढ़ाएंगे टैरिफ

गलाकट प्रतिस्पर्धा और नई नीतियों के अनुरूप बकाये लाइसेंस शुल्क भुगतान के अदालती आदेश के कारण चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में हजारों करोड़ रुपये का घाटा खा चुकी दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और भारती एयरटेल ने एक दिसंबर से टैरिफ दरों में बढोतरी करने की घोषणा की है।

19/11/2019

आरबीआई की रेपो रेट में कमी के बाद भी शेयर बाजार में गिरावट

शेयर बाजार में लगातार गिरावट जारी है। आरबीआई की रेपो रेट में कमी के बाद भी बाजार में गिरावट जारी है।

04/10/2019

तेल की चिंता में शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 642 अंक और निफ्टी 189 अंक टूटा

सऊदी अरब में दो तेल संयंत्रों पर हुये हमले के कारण उत्पादन घटने से कच्चे तेल की कीमतों में आगे तेजी आने की आशंका में घरेलू शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तीव्र गिरावट दर्ज की गई। बीएसई का सेंसेक्स 642 अंक और एनएसई का निफ्टी 189 अंक गिरकर बंद हुआ।

17/09/2019

भारतीय जीवन बीमा निगम के 63 साल पूरे

भारतीय जीवन बीमा निगम के 63वें वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में उत्तर क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप कुमार के नेतृत्व में जीवन भारती, बिल्डिंग प्रांगण में निगम ध्वज का ध्वजारोहण कर बीमा सप्ताह का शुभारंभ किया गया।

03/09/2019