Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
बिज़नेस

जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका और कनाडा में बेबी पाउडर की बिक्री पर लगाई रोक

Wednesday, May 20, 2020 15:25 PM
सांकेतिक तस्वीर।

वाशिंगटन। प्रसिद्ध कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका और कनाडा में अपने उत्पाद जॉनसन बेबी पाउडर की ब्रिकी रोकने की घोषणा की है। कंपनी ने उसके उत्पादों में एस्बेस्टस की मिलावट को लेकर उसके खिलाफ हजारों मुकदमे दर्ज कराए जाने के बाद यह बड़ा फैसला किया है। उपभोक्ताओं ने यह दावा करते हुए कंपनी के खिलाफ 16,000 से अधिक मुदकमे किए हैं कि जॉनसन बेबी पाउडर कैंसर होने का कारण बना है। जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि उपभोक्ताओं की आदतों में बड़े स्तर पर बदलाव होने और जॉन्सन बेबी पाउडर के सुरक्षित होने को लेकर गलत सूचनाएं फैलने के कारण उत्तर अमेरिका में उत्पाद की मांग घट रही थी।

कंपनी ने कहा कि कंपनी को मुकदमा करने के संबंध में वकीलों की तरफ से लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह कदम कोरोना महामारी के बीच उपभोक्ता उत्पादों के पुनर्मूल्यांकन करने के कदमों का हिस्सा है। एक रिपोर्ट के अनुसार जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि वह आगामी महीनों में उत्पाद की बिक्री कम करेगा और यह हिस्सा इसके अमेरिकी उपभोक्ता स्वास्थ्य व्यवसाय का 0.5 फीसदी होगा। खुदरा विक्रेता मौजूदा उत्पादों की बिक्री जारी रखेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत के लिए वित्तीय घाटे को नियंत्रण में रखना जरूरी: गीता गोपीनाथ

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने देश में जारी आर्थिक सुस्ती से निपटने के लिए सरकार द्वारा हाल में उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत के लिए वित्तीय घाटे को नियंत्रण में रखना और बैंकों की बैलेंसशीट को साफ-सुथरा बनाना जरूरी है।

16/10/2019

बजाज ऑटो का मुनाफा 15 प्रतिशत बढ़ा

बाइक और तिपहिया वाहन बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी बजाज आॅटो ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 1262 करोड़ रुपए का लाभ कमाया है, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 1102 करोड़ रुपए की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक है।

31/01/2020

ब्रिटेन की अदालत ने दिया अनिल अंबानी को 10 करोड़ डॉलर जमा करने के आदेश दिए

ब्रिटेन की एक अदालत ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को 6 सप्ताह में 10 करोड़ डॉलर की राशि जमा करने का आदेश दिया है।

08/02/2020

जेट एयरवेज से जुड़े मुद्दों की समीक्षा के आदेश

नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने वित्तीय संकट से गुजर रही निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज से जुड़े मुद्दों की समीक्षा के आदेश दिये हैं।

16/04/2019

Video: स्कोडा का रिटेल आउटलेट्स की संख्या 2022 तक बढ़ाकर दोगुना करने का लक्ष्य

स्कोडा डायरेक्टर सेल्स सर्विस जाक होलिस ने कहा कि 95 परसेंट कार इंडियन रोड के अनुसार तैयार की गई हैं और 2020 में नए मॉडल लांच करेंगे।

13/06/2019

उतार-चढ़ाव से होता हुआ सपाट बंद हुआ शेयर बाजार

घरेलू शेयर बाजार में दो दिन में आठ फीसदी की तेजी के बाद मंगलवार को निवेशकों ने सतर्कता दिखाई और दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद बीएसई का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लगभग सपाट बंद हुए।

24/09/2019

सेंसेक्स 60412अंक के नये शिखर पर

निफ्टी 18 हजार अंक के करीब

27/09/2021