Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
बिज़नेस

औद्योगिक संगठनों ने फिक्स चार्ज का किया विरोध

Thursday, February 27, 2020 11:45 AM
उद्यमी संगठनों ने फिक्स चार्ज का विरोध किया।

जयपुर। वैश्विक मंदी की मार झेल रहे, उद्यमी पहले से ही चुनौती का सामना कर रहे है। इसके साथ ही विद्युत वितरण निगम की ओर से आरईआरसी की आड में बड़े व मध्यम उद्योगों पर फिक्स चार्ज 185 से बढ़ाकर 270 रुपए प्रति केवीए और लघु उद्योगों पर 65 रुपए से बढ़ाकर 110 रुपए प्रति केवीए कर दिया है। करीब 70 फीसदी फिक्स चार्ज बढ़ा दिया गया है। इस भार से उद्योग चलना मुश्किल हो जाएगा। विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन भवन में प्रेसीडेंट ताराचंद चौधरी के नेतृत्व में 16 उद्यमी संगठनों ने फिक्स चार्ज का विरोध किया। इससे उत्पादन लागत में बढ़ोतरी होगी, जिससे हमारे उत्पाद पड़ोसी राज्यों से महंगे बनेंगे। महंगे उत्पाद नहीं बिकेंगे, फिर बिक्री बंद और उद्योग बंद होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

यह पदाधिकारी रहे उपस्थित
यूकोरी अध्यक्ष विनोद गुप्ता, वीकेआई रीक्रिएशन क्लब के अध्यक्ष जगदीश सोमाणी, फोर्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अरुण अग्रवाल, राजस्थान स्टील चैम्बर, आनन्द गुप्ता, अध्यक्ष, झोटवाडा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, वाईएस भाटी, अध्यक्ष सुदर्शनपुरा इण्स्ट्रीज एसोसिएशन, गोपाल दास गुप्ता, अध्यक्ष बाइस गोदाम इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, एनके जैन, अध्यक्ष हीरावाला इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, राजकुमार अग्रवाल, अध्यक्ष बगरू इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, अनिल सलेचा, अध्यक्ष मानसरोवर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, नीलेष अग्रवाल, महासचिव सीतापुरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, कल्याण सहाय सैनी, अध्यक्ष, सरना डूंगर इण्स्ट्रीज एसोसिएशन, हंसराज अग्रवाल, अध्यक्ष जैतपुरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, बी. एल. शर्मा, अध्यक्ष कालाडेरा इण्स्ट्रीज एसोसिएशन, सौरभ बैराठी, महासचिव मण्डा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, महावीर अग्रवाल, अध्यक्ष मालवीया इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन व सभी एसोसिएशनों के अध्यक्ष व महासचिव उपस्थित रहे।

सीएम और मंत्री को देंगे ज्ञापन
सभी ने निर्णय किया है कि जब तक फिक्स चार्ज नही हटाया जाता है व बिजली दरें एक समान नही की जाती है तब तक विरोध करते रहेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला को ज्ञापन दिया जाएगा अगर फिर भी फिक्स चार्ज कम नही किया गया तो पुरे राजस्थान के उद्यमियों को बुला कर विरोध जताया जाएगा और फैक्ट्री बन्द करने जैसे निर्णय भी लिए जा सकतें है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जानिए 27 साल के शांतनु को, जिनकी सलाह पर उभरते हुए स्टार्टअप में निवेश करते हैं रतन टाटा

रतन टाटा के मुंबई स्थित मुख्यालय में बतौर उप महाप्रबंधक नियुक्त 27 साल के शांतनु नायडू इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे हैं। शांतनु ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कुछ तस्वीरें साझा की हैं।

05/11/2019

50 पैसे से लेकर 10 रुपये तक के सिक्के चलन में हैं, दुकानदार करें स्वीकार: आरबीआई

दुकानदार या कारोबारी सामान बेचने के बदले सिक्के लेने से इनकार नहीं कर सकता। भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि 50 पैसे से लेकर 10 रुपये तक के सभी सिक्के मान्य हैं और चलन में हैं।

28/06/2019

900 मिलियन एंड्रॉयड डिवाइस में हैं ये खामियां

एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से खतरे में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉलकॉम के चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स और टैबलेट में क्वॉड रूटर पाया गया है. यानी दुनिया भर के 900 मिलियन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट में मैलवेयर अटैक हो सकता है.

16/08/2016

GST क्षतिपूर्ति जुलाई 2022 के बाद भी रहेगी लागू, राज्यों को 20 हजार करोड़ रुपए तुरंत हस्तांतरित करने का फैसला

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद ने कोरोना के कारण राजस्व संग्रह में कमी आने से राज्यों को दी जाने वाली क्षतिपूर्ति की भरपाई के लिए जुलाई 2022 के बाद भी जीएसटी क्षतिपूर्ति को लागू रखने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही इस मद में चालू वित्त वर्ष में अब तक जमा 20 हजार करोड़ रुपए को राज्यों को हस्तातंरित करने का भी फैसला लिया गया है।

06/10/2020

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से ऋण पर मिलेगा इंस्टेंट अप्रूवल

तत्काल वाहन ऋण को संभव बनाने और अपने लाखों ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आईसीआईसीआई बैंक ने दो नई सुविधाएं शुरू करने की घोषणा की।

18/04/2019

अमेरिकी अर्थव्यवस्था, कोरोना की चिंता में लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स में 709 और निफ्टी 214 अंक की गिरावट

अमेरिकी अर्थव्यवस्था और कोरोना की चिंता में दुनिया भर के शेयर बाजारों के साथ घरेलू शेयर बाजारों में भी गिरावट रही और बीएसई का सेंसेक्स तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट रहे। सेंसेक्स 708.68 अंक यानि 2.07 प्रतिशत लुढ़ककर 33,538.37 अंक और निफ्टी 214.15 अंक अर्थात् 2.12 फीसदी की गिरावट के साथ 9,902 अंक पर आ गया।

11/06/2020

निसान किक्स का नया डीजल संस्करण

निसान ने भारत में अपनी इंटेलिजेंट एसयूवी के सभी नए किक्स एक्सई डीजल संस्करण लांच करने की घोषणा की। निसान किक्स के नए एक्सई डीजल संस्करण को पूरे भारत में रु 9.89 लाख की आकर्षक कीमत पर पेश किया है।

08/08/2019