Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of February 2020
 
बिज़नेस

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर कारोबारी मिली की शिकायत पर की कार्रवाई

Friday, February 14, 2020 12:30 PM
निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। देश की रीढ़ माने जाने वाले छोटे कारोबारियों का व्यापार फले फूले इसके लिए केंद्र सरकार लगातार विभिन्न तरह की योजनाएं तो बना ही रही है और इनकी दिक्कतों को लेकर भी कितनी सजग है इसका संजीदा उदाहरण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बैंक से परेशान कारोबारी की दिक्कत को दूर करने के लिए आगे आना है। कारोबारी की व्यथा पर निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर लिखा कि यह जानकर दुख हुआ। वित्त मंत्रालय इस मामले में आपसे संपर्क करेगा।

लघु और मध्यम उद्योग चलाने वाले संजय पटेल ने सेंट्रल बैंक आफ इंडिया को लेकर सीतारमण को उनके ट्विटर पर टैग कर अपनी व्यथा लिखी। पटेल ने 13 फरवरी को अपने ट्वीट में लिखा कि मेरी एक लघु और मध्यम क्षेत्र की कंपनी है। कारोबार को कठिन परिस्थितियों में चलाते रहने के हमने अपनी निजी संपत्ति तक बेच दी। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से हमने कर्ज लिया था और उसका 4माह पहले भुगतान कर देने के बावजूद वह हमारे घर के दस्तावेज नहीं दे रहा है। हमारी सहायता कीजिए और हमारी फैक्ट्री की काफी कीमत है।

गौरतलब है कि दिवंगत सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्री रहने के दौरान कई बार विदेशों में रहने वाले प्रवासियों की ट्विटर पर शिकायत मिलने पर त्वरित कदम उठाती थीं। विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद ने भी कई बार ट्विटर पर प्रवासियों की दिक्कत की जानकारी मिलने पर उसके समाधान के लिए कदम उठाए हैं।

यह भी पढ़ें:

इंफिनिक्स का एआई तकनीक से लैस ट्रिपल रियर कैमरा मोबाइल स्मार्ट 3 प्लस

ट्रांजयिन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड, इंफिनिक्स ने अपना नवीनतम डिवाइस स्मार्ट 3 प्लस लाँच किया है। स्मार्टफोन को 7 हजार के सेगमेंट में कई प्रकार के श्रेणी

26/04/2019

उपासना ग्रुप के पांचवें एवेन्यू का शुभारम्भ

उपासना ग्रुप के डायरेक्टर मेहुल माहेश्वरी ने बताया की पांचवी एवेन्यू जयपुर की नई पहचान है। यह न्यूयॉर्क की प्रसिद्ध स्ट्रीट के नाम पर बनाई गई है। जयपुर की सेन्ट्रली लॉकेशन पर होने के साथ ही इसमें सभी आधुनिक सुविधाओं को भी शामिल किया है।

02/09/2019

करीब 240 करोड़ रुपए की फसल बर्बाद

राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ की कोर कमेटी की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग द्वारा सम्पन्न हुई। अचानक आये आंधी, तूफान, बारिश, ओलो से हुए नुकसान का जायजा लिया गया।

18/04/2019

जेट एयरवेज को वेतन के लिए पैसे देने से बैंकों का इनकार

वित्तीय संकट में घिरी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज को ऋण देने वाले बैंकों के कंसोर्टियम ने कर्मचारियों को एक माह के वेतन भुगतान के लिए एयरलाइन

27/04/2019

बिग बाजार के शुरू होंगे महाबचत के दिन

बिग बाजार में खरीदारी के महाबचत के छह दिन शुरू हो रहे है, जो कि 15 अगस्त तक रहेंगे। फूड और ग्रॉसरी के सामान से लेकर फैशन परिधान, घरेलू सामान, किचनवेयर से लेकर होम डेकॉर और इलेक्ट्रॉनिक्स तक विभिन्न श्रेणियों में मेगा डील्स और शानदार छूट का आनंद ले सकते है।

10/08/2019

मोदी सरकार के लिए राहत की खबर, GST वसूली लगातार दूसरे महीने 1 लाख करोड़ के पार

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर तमाम नकारात्मक खबरों के बीच मोदी सरकार के लिए राहत की खबर आई है। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कर वसूली लगातार दूसरे महीने 1 लाख करोड़ के पार पहुंची है। दिसंबर 2019 महीने में जीएसटी कलेक्शन 1 लाख 3 हजार 184 करोड़ रुपये रहा।

01/01/2020

मारुति सुजुकी की XL6 भारत में लॉन्च, कीमत 9.79 लाख रुपए से शुरू

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नई प्रीमियम एमपीवी XL6 को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। मारुति की इस गाड़ी का कार प्रेमियों के बीच लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। 6 सीट वाली यह कार मारुति की मौजूदा अर्टिगा पर बेस्ड है, हालांकि कंपनी ने कार की स्टाइलिंग को अलग रखा है।

21/08/2019