Dainik Navajyoti Logo
Saturday 8th of August 2020
 
बिज़नेस

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर कारोबारी मिली की शिकायत पर की कार्रवाई

Friday, February 14, 2020 12:30 PM
निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। देश की रीढ़ माने जाने वाले छोटे कारोबारियों का व्यापार फले फूले इसके लिए केंद्र सरकार लगातार विभिन्न तरह की योजनाएं तो बना ही रही है और इनकी दिक्कतों को लेकर भी कितनी सजग है इसका संजीदा उदाहरण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बैंक से परेशान कारोबारी की दिक्कत को दूर करने के लिए आगे आना है। कारोबारी की व्यथा पर निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर लिखा कि यह जानकर दुख हुआ। वित्त मंत्रालय इस मामले में आपसे संपर्क करेगा।

लघु और मध्यम उद्योग चलाने वाले संजय पटेल ने सेंट्रल बैंक आफ इंडिया को लेकर सीतारमण को उनके ट्विटर पर टैग कर अपनी व्यथा लिखी। पटेल ने 13 फरवरी को अपने ट्वीट में लिखा कि मेरी एक लघु और मध्यम क्षेत्र की कंपनी है। कारोबार को कठिन परिस्थितियों में चलाते रहने के हमने अपनी निजी संपत्ति तक बेच दी। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से हमने कर्ज लिया था और उसका 4माह पहले भुगतान कर देने के बावजूद वह हमारे घर के दस्तावेज नहीं दे रहा है। हमारी सहायता कीजिए और हमारी फैक्ट्री की काफी कीमत है।

गौरतलब है कि दिवंगत सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्री रहने के दौरान कई बार विदेशों में रहने वाले प्रवासियों की ट्विटर पर शिकायत मिलने पर त्वरित कदम उठाती थीं। विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद ने भी कई बार ट्विटर पर प्रवासियों की दिक्कत की जानकारी मिलने पर उसके समाधान के लिए कदम उठाए हैं।

यह भी पढ़ें:

हुण्डई ने ग्रैंड आई 10 नियोस को किया लांच

हुण्डई इंडिया ने मंगलवार को यहां कंपनी के लोकप्रिय मॉडल हुण्डई ग्रैंड आई 10 नियोस को बाजार में उतार दिया।

21/08/2019

मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिए सीएसआर अवॉर्ड

उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा मंगलवार को होटल मैरियट में आयोजित तीसरे सीएसआर समिट में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 17 संस्थाओं को सीएसआर अवार्ड से सम्मानित किया।

04/06/2019

हीरो मोटोकॉर्प ने लाँच की तीन नई नेक्स्ट जेनरेशन मोटरसाइकिलें

दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने प्रीमियम बाइकिंग के नए युग में प्रवेश करते हुए वैश्विक बाजार के लिए नेक्स्ट जेनरेशन की 200 सीसी इंजन के साथ तीन नई मोटरसाइकिले लाँच की है।

02/05/2019

निर्यातकों को चार फीसदी की दर पर मिलेगा कर्ज

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने निर्यात कर्ज में गिरावट पर चिंता जतायी है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि सरकार निर्यातकों को सस्ती दर पर विदेशी मुद्रा में कर्ज देने को लेकर दिशा निर्देश लाएगी।

13/09/2019

भारत में बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में विदेशी कंपनियों को नहीं मिलेगी इजाजत

सरकार बहुब्रांड श्रेणी में विदेशी कंपनियों को परिचालन की इजाजत नहीं देगी तथा बाजार में प्रतिस्पर्धा समाप्त करने वाली दर पर वस्तुओं को बेचने में संलिप्त लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

20/06/2019

एयू बैंक ने तेमासैक में किया निवेश

एयू बैंक ने यह घोषणा की कि तेमासैक होल्डिंग्स (प्राइवेट) लिमिटेड ने अपनी अप्रत्यक्ष पूर्ण सब्सिडियरी कंपनी कैमस इन्वेस्टमेंट पीटीई लिमिटेड के द्वारा एयू बैंक में 74 मिलियन डॉलर का वारंट रूपांतरण निवेश कर अपनी 4.8 इक्विटी हिस्सेदारी सुद्रढ कर ली है।

14/12/2019

मांगीलाल डांगा, इफको के निर्विरोध निदेशक निर्वाचित

सहकारिता के क्षेत्र में प्रदेश में ही नहीं बल्कि देशभर में अपनी पकड़ रखने वाले मेड़ता के पूर्व विधायक एवं मेड़ता कृषक क्रय विक्रय सहकारी समिति लिमिटेड़ मेड़ता सिटी के अध्यक्ष मांगीलाल डांगा

10/05/2019