Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
बिज़नेस

रोजगार के अवसर बढ़ाने के करेंगे प्रयास

Saturday, March 07, 2020 11:35 AM
अग्रवाल सेमिनार में बोल रहे थे।

जयपुर। फेडरेशन आफ राजस्थान ट्रेड एंड इंडस्ट्री (फोर्टी) के संरक्षक सुरजाराम मील, कार्यकारी अध्यक्ष अरुण अग्रवाल एवं उपाध्यक्ष जगदीश सोमानी व स्पेशल इनवाइटी रवि रेला ने एमएसएमई अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि वे देश-प्रदेश में उद्योग एवं व्यापार जगत को बढ़ाने में हमेशा की तरह अग्रणी योगदान देंगे। साथ ही देश-प्रदेश में एंटरप्रोन्योर तैयार कर रोजगार के अवसर बढ़ाने के नव प्रयास करेंगे।

कार्यकारी अध्यक्ष अग्रवाल फोर्टी कार्यालय में फोर्टी-एसएसएमई के साथ उद्योगों को प्रमोट करने व स्वरोजगार के अवसर बढ़ाने को लेकर हुई सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। सेमिनार में एमएसएमई निदेशक जयपुर विजय कुमार शर्मा के अनुसार मार्केट शेयर, इडस्ट्रीज व नई टैक्नोलॉजी को अपनाने, आगामी दशक के अनुरूप रूपरेखा तैयार करने एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाकर आगे बढ़ने से देश-प्रदेश में नए एंटरप्रोन्योर तैयार होंगे, वे आगामी समय में नये उद्योग लगाकर बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार देकर औद्योगिक विकास की गति को बढ़ाने में योगदान दे सकेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना के संकट के बीच RBI ने रेपो और रिवर्स रेपो रेट में की कटौती, कम होगी आपकी EMI

भारत में कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए 21 दिन का देशव्यापी लॉकटडाउन किया गया है। इसके बीच देश की इकोनॉमी को बूस्ट देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे समय में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रेपो और रिवर्स रेपो रेट में कटौती का ऐलान किया।

27/03/2020

SBI ने MCLR की दरों में की कटौती, कर्ज होगा सस्ता

देश के सबसे बड़े वाणिज्यक बैंक एसबीआई से कर्ज पर ब्याज की दर में कमी किए जाने का ऐलान किया है। एसबीआई ने सभी अवधि के ऋण पर मार्जिनल कास्ट ऑफ लेंडिंग रेट में 10 बेसिस प्वाइंटस की कमी की है। बैंक के इस निर्णय से ब्याज दरों में10 बीपीएस की कमी आएगी।

09/09/2019

कुमार मंगलम बिड़ला को दो लाख करोड़ का झटका

वोडाफोन ग्रुप की खराब आर्थिक स्थिति का इसके दूसरे सबसे बड़े निवेशक कुमार मंगलम बिड़ला की वित्तीय सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ा है।

23/11/2019

आम आदमी को महंगाई से राहत नहीं, घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में फिर 25 रुपए का इजाफा

गैस सिलेंडर की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ाए गए है।

01/03/2021

फिर बढ़े ईंधन के दाम, जयपुर में पेट्रोल 101.30 रुपए और डीजल 94.50 रुपए प्रति लीटर

पेट्रोल-डीजल के दाम दो दिन के ठहराव के बाद शुक्रवार को एक बार फिर बढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल 27 पैसे तक और डीजल 30 पैसे तक महंगा हुआ। इससे मुंबई में पेट्रोल 101 रुपए और डीजल 93 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया।

04/06/2021

तेल के दामों में फिर इजाफा, दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपए के पार, पेट्रोल 91.53 रुपए प्रति लीटर

पेट्रोल-डीजल के दाम 2 दिन बाद सोमवार को एक बार फिर बढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। देश में अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को डीजल की कीमत 33 पैसे बढ़कर पहली बार 82 रुपए के पार 82.06 रुपए हो गई।

10/05/2021

निसान का इनोवेटिव 360 डिग्री 'इंटेलिजेंस मेक्स द डिफरेंस' अभियान

निसान ने हाल ही में अनोखा तरीका अपनाते हुए इनोवेटिव 360 डिग्री अभियान इंटेलिजेंस मेक्स द डिफरेंस की शुरुआत की है जहां निसान किक्स मुकाबले को आगे लेकर जा रही है और भारतीय सड़क की दशाओं को लेकर अपनी समझ साबित करती है।

04/12/2019