Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
बिज़नेस

घरेलू उड़ानें जल्द शुरू होने की उम्मीद, एयरलाइंस के शेयर चढ़े

Monday, May 11, 2020 13:45 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली। सीमित ट्रेन सेवाएं शुरू करने के बाद केंद्र सरकार अब जल्द ही घरेलू यात्री उड़ानें शुरू करने की घोषणा कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली हवाई अड्डे का दौरा कर कोरोना वायरस 'कोविड-19' से बचाव के लिए हवाई अड्डे की तैयारियों का जायजा लिया। इसको लेकर वे सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। सूत्रों का कहना है कि अन्य हवाई अड्डों पर भी सामाजिक दूरी 'सोशल डिस्टेंस' बनाये रखने के लिए की गई तैयारियों की रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार नियमित घरेलू उड़ानें शुरू करने की अनुमति दे सकती है।

नागिरक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पिछले दिनों कई समाचार चैनलों को साक्षात्कार दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मई के मध्य से घरेलू उड़ानें शुरू हो सकती हैं। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के बारे में बाद में विचार किया जाएगा। उड़ानें दोबारा शुरू होने की उम्मीद में सोमवार को विमान सेवा कंपनियों में शेयरों में तेजी देखी गई। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो के शेयर 4 फीसदी से अधिक चढ़ गए, जबकि किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट के शेयर भी करीब 3 प्रतिशत की बढ़त में रहे।

कोविड-19 के मद्देनजर 25 मार्च से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू है। तब से नियमित घरेलू यात्री उड़ान भी बंद हैं। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 22 मार्च से बंद हैं। पहले 3 सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। बाद में पहले उसे 19 और फिर 14 दिन के लिए और बढ़ाया गया। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त हो रहा है। इस दौरान मालवाहक विमानों और विशेष अनुमति प्राप्त यात्री उड़ानों का संचालन हो रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

महंगाई भत्ता बढ़ाने से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स 646 अंक और निफ्टी 187 अंक चढ़ा

सरकारी कर्मचारियों तथा पेंशन भोगियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने से उपभोग में तेजी आने की उम्मीद में बुधवार को घरेलू शेयर बाजारों में करीब पौने दो प्रतिशत की जबरदस्त तेजी रही।

09/10/2019

जीडीपी में 7.7 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान

कोविड-19 महामारी की अर्थव्यवस्था पर पड़ी मार के कारण वित्त वर्ष 2020-21 में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 7.7 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) द्वारा गुरुवार को राष्ट्रीय आय का पहला अग्रिम अनुमान जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष में जीडीपी 134.40 लाख करोड़ रुपए रहेगी।

08/01/2021

विमानन में तेजी से बढ़ता रहेगा एशिया-प्रशांत क्षेत्र

अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन (आईकाओ) ने कहा है कि विमानन के लिहाज से एशिया-प्रशांत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला क्षेत्र बना रहेगा।

10/05/2019

मुकेश अंबानी की RIL का 53125 करोड़ का राइट इश्यु खुला, शेयरधारक 3 जून तक कर सकते हैं आवेदन

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआइएल) का 53,125 करोड़ रुपए का राइट इश्यू बुधवार को खुल गया। कंपनी ने राइट इश्यू के तहत 10 रुपए मूल्य का शेयर 1247 रुपए के प्रीमियम पर 1257 रुपए में देने का ऑफर किया है।

20/05/2020

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीतापुरा में स्टूडेंट्स होस्टल का किया उद्घाटन

इस दौरान उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, जेजेईपीसी के अध्यक्ष प्रमोद कुमार अग्रवाल, कांग्रेस नेता राजीव जैन।

02/11/2019

बैंक कर्ज धोखाधड़ी के मामले में ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर ईडी के समक्ष हुईं पेश

चंदा कोचर पर बैंक कर्ज धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप में मुकदमा दर्ज है।

13/05/2019

मुकेश अंबानी हिमाचल प्रदेश में निवेश के इच्छुक : ठाकुर

अग्रणी उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने हिमाचल प्रदेश में दूरसंचार और रिर्सोट समेत अन्य क्षेत्रों में निवेश की इच्छा व्यक्त की है।

28/06/2019