Dainik Navajyoti Logo
Thursday 23rd of January 2020
 
बिज़नेस

बेजोस की भारत यात्रा का विरोध करेंगे व्यापारी

Monday, January 13, 2020 11:30 AM
जेफ बेजोस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। खुदरा व्यापारियों के संगठन कैट ने कहा है कि उसके तत्वावधान में पांच हजार से ज्यादा व्यापारी संगठन अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस की भारत यात्रा का विरोध करेंगे। बेजोस की भारत यात्रा के दिन व्यापारी देश भर में राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाएंगे। इस दिन अलग शहरों में व्यापारियों द्वारा हल्ला बोल रैली और धरनों का आयोजन किया जाएगा। 

कैट का आरोप है कि अमेजन तथा फ्लिपकार्ट जैसे आॅनलाइन खुदरा प्लेटफॉर्म पारंपरिक खुदरा कारोबार को नुकसान पहुँचा रहे हैं जिससे देश की अर्थव्यवस्था और लोगों का रोजगार चौपट हो रहा है। बेजोस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं। कैट की मांग है कि उससे पहले वे व्यापारियों से मिलकर उनका पक्ष सुनें। कैट ने दावा किया है कि विरोध दिवस में उसे आॅल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स, एसोसिएशन और आॅल इंडिया कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन सहित देश भर के पांच हजार से अधिक व्यापारी संगठनों का समर्थन प्राप्त है।
 

यह भी पढ़ें:

दीपावली बाद कीमती धातुओं की लंबी छलांग, सोना 435 रुपए और चांदी 410 रुपए चमकी

त्योहारी मांग खत्म होने के बावजूद शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में दोनों कीमती धातुओं ने लंबी छलांग लगाई। सोना 435 रुपए की तेजी से दो माह के बाद 40 हजार से ऊपर निकल गया जबकि चांदी 410 रुपए की चमक के साथ 48 हजार रुपए के पार हो गई।

01/11/2019

शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 770 अंक लुढ़का

कमजोर आर्थिक आंकड़ों के दबाव में निवेशकों का विश्वास डगमगाने से मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में हाहाकार मच गया और चौतरफा बिकवाली के बीच प्रमुख सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी में दो प्रतिशत से अधिक की गिरावट रही।

03/09/2019

गहलोत ने किया जस20 के पोस्टर का विमोचन

ज्वैलर्स असोसिएशन, जयपुर की ओर से अपने प्रतिष्ठित चार दिवसीय ज्वैलरी शो जस 20 के चौदहवें संस्करण का आयोजन 10 से 13 अप्रेल 2020 को सीतापुरा स्थित जेईसीसी परिसर में किया जाएगा।

27/08/2019

मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिए सीएसआर अवॉर्ड

उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा मंगलवार को होटल मैरियट में आयोजित तीसरे सीएसआर समिट में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 17 संस्थाओं को सीएसआर अवार्ड से सम्मानित किया।

04/06/2019

उतार-चढ़ाव से होता हुआ सपाट बंद हुआ शेयर बाजार

घरेलू शेयर बाजार में दो दिन में आठ फीसदी की तेजी के बाद मंगलवार को निवेशकों ने सतर्कता दिखाई और दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद बीएसई का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लगभग सपाट बंद हुए।

24/09/2019

अर्टिगा पांच लाख बिक्री क्लब में शामिल

मारुति सुजूकी इंडिया लिमिटेड की अर्टिगा पांच लाख बिक्री वाले क्लब में शामिल हो गई है। कंपनी की तरफ से शुक्रवार को बताया गया कि आठ साल में अर्टिगा ने यह मुकाम हासिल किया।

21/12/2019

इंडिया इंटरनेशनल MSME एक्सपो शुरू, रजनीश गोयनका ने किया उद्घाटन

एमएसएमई डेवलेपमेंट फोरम की ओर इंडिया इंटरनेशल एमएसएमई एक्सपो एंड बिजनेस कॉन्क्लेव का शुभारंभ हो चुका है।

29/11/2019