Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
बिज़नेस

बैंक ऑफ बड़ौदा को सर्वोच्च राजभाषा कीर्ति पुरस्कार

Tuesday, September 17, 2019 10:25 AM
यह पुरस्कार गृहमंत्री अमित शाह के कर कमलों से बैंक के कार्यपालक निदेशक शांतिलाल जैन ने प्राप्त किया।

नई दिल्ली। हिंदी दिवस के अवसर पर विज्ञान भवनए नई दिल्ली में 14 सितंबर को आयोजित भव्य समारोह में राजभाषा कार्यान्वयन के क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट कार्य-निष्पादन के लिए वर्ष 2018-19 के लिए बैंक आफ बड़ौदा को ख क्षेत्र के अंतर्गत सर्वोच्च सम्मान राजभाषा कीर्ति पुरस्कार के तहत प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

यह पुरस्कार गृहमंत्री अमित शाह के कर कमलों से बैंक के कार्यपालक निदेशक शांतिलाल जैन ने प्राप्त किया। बैंक ने राजभाषा का यह सर्वोच्च पुरस्कार लगातार तीसरे वर्ष हासिल किया है जो कि एक रिकॉर्ड है। बैंक के संयोजन में कार्यरत नगर राजभाषा समिति, बरेली को नगर राजभाषा समितियों की श्रेणी में द्वितीय राजभाषा कीर्ति पुरस्कार  प्राप्त हुआ।
 

यह भी पढ़ें:

पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने कहा- देश में मंदी, सारी शक्तियां PMO के पास रखना ठीक नहीं

आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था सुस्ती के चंगुल में फंसी है। उन्होंने कहा कि देश में सत्ता का बहुत ज्यादा केंद्रीकरण हो गया है, जहां पीएमओ के पास ही सारी शक्तियां हैं, उनके मंत्रियों के पास कोई अधिकार नहीं हैं।

08/12/2019

बाल्मेर लॉरी की वार्षिक बैठक आयोजित

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम बाल्मर लॉरी एंड कंपनी लिमिटेड की 102 वीं वार्षिक आम बैठक कोलकाता में आयोजित की गई।

21/09/2019

शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 600 से ज्यादा अंक लुढ़का

घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को बढ़त के साथ खुले, लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद बैंकिंग सेक्टर टूटने से इसमें भारी गिरावट आने लगी। सुबह कारोबार की शुरुआत में बीएसई का सेंसेक्स 228 अंकों की मजबूती के साथ 38,895 पर खुला, लेकिन दोपहर बाद इसमें 600 अंकों से ज्यादा की गिरावट आई।

01/10/2019

सीतारमण ने किए कई बड़े ऐलान, वाहन और होम लोन की ईएमआई दरों में आएगी कमी

देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार शाम को प्रेंस कांफ्रेंस में कई बड़े ऐलान किए।

23/08/2019

सबसे अमीर ब्रिटिश का ताज फिर हिंदुजा बंधुओं के नाम

वाहन और तेल एवं गैस सहित कई क्षेत्रों में कारोबार करने वाले हिंदुजा समूह के मालिक एवं हिंदुजा बंधु के नाम से मशहूर गोपीचंद और श्रीचंद ने एक बार फिर सबसे अमीर ब्रिटिश का ताज अपने नाम कर लिया है।

13/05/2019

कोरोना संकट के बीच पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने HDFC में खरीदी 1 फीसदी हिस्सेदारी

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रही है। इस संकट की वजह से ज्यादातर देशों में लॉकडाउन की स्थिति है, जिसका सीधा असर अर्थव्यवस्था पर पड़ता दिख रहा है। लॉकडाउन के बीच चीन के पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने हाउसिंग डवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन बैंक (एचडीएफसी) में 1 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

13/04/2020

मोदी को बाजार का सलाम

पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मिले प्रचंड बहुमत से निवेश धारणा मजबूत रही जिससे शुक्रवार को बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक

25/05/2019