Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
बिज़नेस

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया बढ़ाएंगे टैरिफ

Tuesday, November 19, 2019 12:10 PM
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और भारती एयरटेल ने टैरिफ दरों में बढोतरी करने की घोषणा की है।

नई दिल्ली। गलाकट प्रतिस्पर्धा और नई नीतियों के अनुरूप बकाये लाइसेंस शुल्क भुगतान के अदालती आदेश के कारण चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में हजारों करोड़ रुपये का घाटा खा चुकी दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और भारती एयरटेल ने एक दिसंबर से टैरिफ दरों में बढोतरी करने की घोषणा की है। वोडाफोन आइडिया ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि उपभोक्ताओं को विश्व स्तरीय डिजिटल अनुभव सुनिश्चित करते हुये वह अपने टैरिफ में एक दिसंबर से समुचित बढ़ोतरी करेगी। उसने कहा कि पूरी दुनिया में भारत में मोबाइल डाटा सबसे सस्ता है और मोबाइल डाटा सेवाओं की मांग में तेजी का रूख बना हुआ है। 

कंपनी ने कहा कि मार्च 2020 तक देश की 100 करोड़ आबादी को 4 जी सेवायें उपलब्ध कराने के लिए क्षमता और कवरेज दायरें में तेजी से बढ़ोतरी की जा रही है। कंपनी को देश में सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम फूटप्रिंट है और नेटवर्क एकीकरण कर इसमें तेजी लायी जा रही है। वह देशवासियों को डिजिटल सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।  एयरटेल ने भी इसके बाद जारी बयान में कहा कि वह भी दिसंबर महीने के प्रारंभ से टैरिफ में बढ़ोतरी करेगी। उसने कहा कि वह ग्राहकों को किफायती टैरिफ उपलब्ध कराती  रहेगी और कंपनी की जरूरतों के बीच संतुलन बनायेगी ताकि डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश जारी रखा जा सकेगा और उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं दी जा सकेगी। 

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही बीएसएनएल

दूरसंचार विभाग ने भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) को व्यापार खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में टेलिफोन एक्सचेंज की व्यवस्था सुचारू बनाए रखने तथा परिवर्तन के दौर को सुगम बनाए रखने के लिए उपाय करने को कहा है।

11/11/2019

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में रही बढ़त, सेंसेक्स में 167 अंक और निफ्टी में 56 अंक की तेजी

एशियाई बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के तिमाही परिणामों से उत्साहित निवेशकों के लिवाली के बल पर शेयर बाजार गिरावट से उबरते हुए मंगलवार को बढ़त बनाने में सफल रहा। बीएसई का सेंसेक्स 167.19 अंक बढ़कर 30196 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 55.85 अंक की बढ़त लेकर 8879.10 अंक पर रहा।

19/05/2020

सीएमए का ग्लोबल समिट मिशन 5 ट्रिलियन शुरू

द इंस्टीट्यूट आॅफ कॉस्ट अकाउंटेंट आॅफ इंडिया की ओर से नई दिल्ली के होटल अशोक में तीन दिवसीय ग्लोबल समिट मिशन 5 ट्रिलियन-सीएमए एक क्रायोजेनिक फोर्स के रूप में थीम पर शुरू हुआ, इसमें इंस्टीट्यूट के प्रेसिडेंट सीएमए बलविंदर सिंह, उपाध्यक्ष अश्विन जी. दलवाड़ी व डॉ. विजेन्द्र शर्मा और परिषद के सदस्य सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

10/01/2020

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 40 हजार पार, निफ्टी में भी उछाल

शेयर बाजार में लगातार तेजी जारी है। बीएसई का सेंसेक्स 40,000 के पार पहुंच गया है और निफ्टी भी 97 अंक चढ़कर 11883.90 पर खुला।

30/10/2019

होली के रंग पड़ सकते है फीके

आयात पर निर्भर रहने की वजह से होली के रंग फीके पड़ सकते है। गुब्बारे, खिलौने, पिचकारी मुख्यत: चीन से ही भारत आते है।

03/03/2020

केंट आरओ का नया प्रॉडक्ट कैम आई लांच, शाहरुख खान बने ब्रांड एंबेसडर

बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा की चिंता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैण् वाटर प्यूरीफायर बनाने वाली कंपनी केंट ने अब केंट कैम आई लांच किया है जो एक कार सिक्योरिटी कैमरा है।

14/04/2019

सेंट्रल बैंक का अभियान डबल डिलाइट शुरू

सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया द्वारा शुक्रवार को ऋण अभियान डबल डिलाइट का शुभारंभ किया गया।

19/11/2019