Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
बिज़नेस

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक को 190 करोड़ का शुद्ध लाभ

Friday, January 24, 2020 11:35 AM
संजय अग्रवाल (फाइल फोटो)

जयपुर। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने समाप्त हुई तिमाही के दौरान 190 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ अर्जित किया है, वर्ष दर वर्ष आंकड़ों के अनुसार बैंक का शुद्ध लाभ, जो कि गत वर्ष के इसी अवधि में 95 करोड़ रुपए के मुकाबले में 100 प्रतिशत ज्यादा है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी एवं सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा कि वृहद कारकों में नरमी के बावजूद, हमारी स्थाई वृद्धि और एसेट क्वालिटी में सुधार हमारी उधार देने की सुरक्षित  विरासत, विविधीकृत उत्पाद मिश्रण, हमारे प्रमुख बाजारों में विकास के अवसरों और बैंक पुल का परिणाम है। डिपॉजिट के लिए, हम अपने एसेट मॉडल को दोहरा रहे हैं और तय समय में कम लागत वाला, ग्रैन्युलर, एवं स्टिकी रिटेल डिपॉजिट फ्रैंचाइजी बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। साथ ही, इंक्रीमेंटल रूप से देखें तो हम ग्राहकों के साथ भागीदारी करने, ब्रांडिंग, वितरण, प्रोडक्ट एवं टेक्नोरलॉजी में निवेश कर रहे हैं। हमारे पास पर्याप्त तरलता है। हम बाजार के माहोल एवं उससे जुडे जोखिमों के अनुसार वृद्धि की अपनी राह पर बढ़ना जारी रखेंगे। लगभग 1.4 लाख नए ग्राहक बनाए, ग्राहक आधार बढ़कर पहुंचा-1.6 मिलियन के करीब। तिमाही में 76 से अधिक वाहनों, 13 हजार से अधिक छोटे व्यावसायों को पावर्ड किया और 12 हजार से अधिक ड्यूरेबल एवं पर्सनल लोन का वित्तं पोषण किया।

1.6 करोड़ से अधिक सोशल मीडिया जुड़ाव, नई वेबसाइटों के साथ वेबसाइट ट्रैफिक और लीड मैनेजमेंट 1.2 गुणा और 1.9 गुणा पर। ई-मैनडेट, एएसबीए, भारत बिल पेमेंट सिस्टडम के साथ लाइव (वेबसाइट पर) प्रीमियम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड द्वारा एयू रोयाल की पेशकश। तीसरी तिमाही में अतिरिक्त 16 नई शाखाएं खोली। वारंट्स कंवर्जन के लिए कैमस होल्डिंग्स (टेमासेक) से 525 करोड़ रुपए का निवेश। खुदरा संपत्तियों से एडवांस में जारी रही वृद्धि, एसेट क्वोलिटी में और सुधार आया, डिपॉजिट भी स्थायी बना रहा। लोन एयूएम साल दर साल 37 प्रतिशत बढ़कर 29,867 करोड़ रुपए पहुंची, रिटेल एयूएम की हिस्सेदारी  77 प्रतिशत से बढ़कर 81 प्रतिशत हुई। वित्त वर्ष के नौ महीनों के लिए लोन वितरण में वार्षिक वृद्धि 23 प्रतिशत रही, बांटे गए लोन में रिटेल लोन की हिस्सेदारी 9 महीनों में 71 प्रतिशत से 11 प्रतिशत बढ़कर वित्त वर्ष के 9 महीनों में-82 प्रतिशत पहुंच गई। एनबीएफसी में एक्सपोजर और कम हुआ और अब यह एयूएम का लगभग-7 प्रतिशत है।

प्रसार में सुधार पोर्टफोलियो आइआरआर 14.7 प्रतिशत पर बरकरार, फंड की लागत वित्त वर्ष के 9 महीनों के लिए सुधरकर 7.8 पर आ गई, जबकि वित्त वर्ष पहली छमाही में यह 7.9 प्रतिशत थी। नरमी और डेली एनपी, टैगिंग के बाद भी जीएनपीए और एनएनपीए में और सुधार आया और यह 2 प्रतिशत और 1.1 प्रतिशत की तुलना में  1.9 प्रतिशत और 1.0 प्रतिशत दर्ज की गई। हमारी छोटे टिकट वाली, सुरक्षित लेंडिंग मजबूत अंडरराइटिंग और कलेक्शन पर कंपनी के फोकस की घोषणा।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रिलाइंस जिओ के गीगा फाइबर के प्लान लांच

रिलाइंस जिओ की गीगा फाइबर सर्विस आधिकारिक तौर पर लांच हो गई है

07/09/2019

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर इजाफा, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार

पेट्रोल-डीजल के दाम शनिवार को फिर बढ़ाए गए, जिससे देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत पहली बार 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई। दिल्ली और कोलकाता में भी पेट्रोल अब 94 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच चुका है जबकि मुंबई में डीजल 92 रुपए प्रति लीटर से महंगा हो गया।

29/05/2021

5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था पर बोले पूर्व RBI गवर्नर, कहा- मौजूदा विकास दर से 2025 तक संभव नहीं

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन के मुताबिक अर्थवव्यस्था की स्थिति ठीक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौजूदा विकास दर से 2025 में 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का सवाल ही नहीं है।

22/11/2019

फोर्टी का ऑनलाइन मोटिवेशनल प्रोग्राम, करीब एक लाख लोगों ने सुने मोटिवेशनल मंत्र

कोरोना संकट के चलते लागू लॉकडाउन के बीच रविवार को फोर्टी की ओर से आयोजित ऑनलाइन मोटिवेशनल सेशन के दौरान करीब पौने दो घंटे तक बिना रुके डॉक्टर विवेक बिंद्रा ने कारोबार बढ़ाने के कई सुझाव दिए। इस ऑनलाइन सेशन को एक लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और सुना।

26/04/2020

लगातार दूसरे दिन घरेलू शेयर बाजार पर रहा बिकवाली का दबाव, सेंसेक्स 173 अंक और निफ्टी 59 अंक लुढ़का

अधिकतर एशियाई बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के बीच दिग्गज कंपनियों के तिमाही परिणाम से हतोत्साहित निवेशकों ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन बिकवाली जारी रखी, जिससे घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को भी लाल निशान में बंद हुए।

29/10/2020

चार महानगरों में 22-25 पैसे प्रति लीटर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमत स्थिर

सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन रविवार को डीजल के दाम देश के 4 बड़े महानगरों में 22--25 पैसे प्रति लीटर तक घटाए जबकि पेट्रोल की कीमत स्थिर रही। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को दोनों ईंधन के दाम कम हुए थे।

20/09/2020

विनिर्मित उत्पादों की कीमतें बढ़ने से 8 महीने के उच्चतम स्तर पर थोक महंगाई दर, अक्टूबर में रही 1.48 फीसदी

मौजूदा वर्ष के अक्टूबर में विनिर्मित उत्पादों की कीमतें बढ़ने के कारण थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति की दर 1.48 प्रतिशत दर्ज की गई है। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने सोमवार को जारी आंकड़ों में बताया कि सितंबर 2020 में थोक मूल्य मुद्रास्फीति 1.32 प्रतिशत पर और पिछले साल अक्टूबर में यह शून्य पर थी।

16/11/2020