Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
बीकानेर

प्रदेश में डेल्टा+ की एंट्री: बीकानेर में फुल वैक्सीनेटेड 65 वर्षीय महिला में मिला कोरोना का खतरनाक वैरिएंट

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला बीकानेर में मिला है। शहर के बंगला नगर, ओल्ड शिव मंदिर के पास रहने वाली 65 साल की महिला में डेल्टा वैरिएंट का यह म्यूटेंट डेल्टा प्लस कोरोना वायरस मिला है। ऐसे में प्रदेश में भी अब इस नए वैरिएंट की एंट्री हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिस महिला में यह वैरिएंट मिला है, वह गंभीर बीमार नहीं हुई और घर पर ही सामान्य दवाओं से ठीक हो गई।

26 Jun 09:00 AM

बीकानेर: गंगाशहर में निर्माणधीन बिल्डिंग ढही, मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत, पांच घायल

बीकानेर में रविवार शाम को बारिश के दौरान गंगाशहर रोड स्थित जैन कॉलेज के सामने स्थित तरुण यादव नाम के व्यक्ति की एक निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक गिर गई। जिसके मलबे में दबने से 8 लोग घायल हो गए। इनमें तीन जनों की मौत हो गई। समाचार लिखे जाने तक मारे गए लोगों का नाम पता नहीं चल सका। वहीं दुर्घटना में पांच लोग घायल हुए हैं।

21 Jun 10:15 AM

बीकानेर के जामसर के पास दर्दनाक हादसा, बोलेरो-ट्रेलर की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत, 7 घायल

बीकानेर जिले के जामसर के पास शुक्रवार सुबह बोलेरो एवं ट्रेलर के आमने-सामने टकरा जाने से एक महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार ये लोग हनुमानगढ़ से नोखा आ रहे थे। इस दौरान जामसर के पास उनकी गाड़ी सामने से आ रहे बजरी से भरे ट्रेलर में टकरा गई।

18 Jun 12:10 PM

श्रीडूंगरगढ़: आडसरबास में एक घर से 5 अर्थियां उठने पर रो पड़ा पूरा कस्बा, गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार

डूंगरगढ़ तहसील का आडसरबास कस्बे में एक ही आवास से पांच अर्थियां उठने से कस्बे में मातम छा गया। कस्बे के लोगों ने एक ही परिवार के पांच लोगों को अंतिम विदाई दी।

09 Jun 12:45 PM

बीकानेर में ACB की कार्रवाई, मेडिकल कॉलेज का चीफ अकाउंटेंट 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के मुख्य लेखाकार कमल कुमार गोयल को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार गोयल ने परिवादी से ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई का भुगतान करने की एवज में यह रिश्वत मांगी थी।

08 Jun 14:30 PM

बीकानेर: BSF की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ी 270 करोड़ रुपए की हेरोइन

बीकानेर के खाजूवाला सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर करीब पौने तीन अरब रुपए की हेरोइन बरामद की है। तस्करों ने पाकिस्तान से हेरोइन भारतीय सीमा में पहुंचाने के लिए एक लंबे पीवीसी पाइप को काटा और 54 पाइप के टुकड़ों में 54 किलो हेरोइन डालकर सभी टुकड़ों को एक लंबे मजबूत कपड़े से बांधा। हर पाइप के टुकड़े के दोनों ओर उस कपड़े को भी बांध दिया गया, ताकि एक पाइप से दूसरा पाइप टकरा नहीं सके।

03 Jun 13:20 PM

फलौदी के बाद अब नोखा में जेल ब्रेक: उप कारागार से 5 कैदी फरार, पहले खिड़की तोड़ी फिर दीवार कूदकर भागे

फलोदी जेल ब्रेक कांड के बाद अब बीकानेर की नोखा जेल से 5 कैदी फरार हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक पांचों कैदियों ने फरार होने की पहले से योजना बना रखी थी। आधी रात के बाद करीब 2.30 बजे पांचों कैदी एक बैरक की खिड़की तोड़कर और फिर कपड़े से बनाई रस्सी के सहारे जेल की दो दीवारों को फांदकर फरार हो गए।

21 Apr 10:00 AM

बीकानेर में हाईकोर्ट की बैंच स्थापित करने की मांग, वकीलों ने कोर्ट में नहीं की पैरवी

बीकानेर में हाईकोर्ट की बैंच स्थापित करने की मांग को लेकर सोमवार को वकीलों ने कोर्ट में पैरवी नहीं की। बार एसोसिएशन द्वारा संभाग मुख्यालय पर हाईकोर्ट की बैंच को स्थापित करने की मांग को लेकर सोमवार को विरोध दिवस मनाया गया। इसके तहत वकीलों ने न्यायालयों में पैरवी नहीं की और जिला कलेक्टर नमित मेहता को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

19 Apr 15:25 PM

जलदाय मंत्री कल्ला ने दिलाई पानी की बूंद-बूंद बचाने की शपथ, बोले- जल संरक्षण हमारी सामूहिक जिम्मेदारी

जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने जल संरक्षण की सामूहिक जिम्मेदारी बताते हुए कहा है कि पानी की एक भी बूंद व्यर्थ नहीं जाने के प्रति जागरुक रहने और इसके लिए दूसरों को प्रेरित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बरसात के पानी की बूंद-बूंद को संरक्षित एवं सुरक्षित रखना आज की सबसे बड़ी जरूरत है।

22 Mar 17:35 PM

बीकानेर: लुका छिपी खेलते समय अनाज की टंकी में छिपे 5 बच्चे, दम घुटने से मौत

नापासर गांव में रविवार दोपहर को दर्दनाक हादसे में 5 बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में चार सगे भाई-बहन हैं। सभी की उम्र 8 साल से कम बताई जा रही है। हादसा बच्चों के लुका-छिपी खेल खेलने के दौरान हुआ। बच्चे छिपने के लिए घर में रखी अनाज की कोठरी (टंकी) में बंद हो गए। इसके बाद कोठरी का ढक्कन अचानक बंद हो गया। दम घुटने से सभी की मौत हो गई।

22 Mar 10:50 AM