Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
भरतपुर

जनसमस्याओं का समाधान नहीं कर सकते तो ट्रांसफर करा लें अधिकारी: विश्वेन्द्र सिंह

Wednesday, July 03, 2019 18:15 PM
अधिकारियों की बैठक लेते पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई

भरतपुर। राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने बुधवार को यहां कलेक्ट्रेट में खाद्य सुरक्षा समीक्षा बैठक में अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि अगर जनता की समस्याओं के समाधान में उनकी रुचि नहीं है तो वे यहां से अपना स्थानान्तरण किसी दूसरी जगह पर करा लें।

बैठक में सिंह के साथ वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई के अलावा जिला कलेक्टर एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। सिंह की यह नाराजगी उस समय देखने को मिली जब वन मंत्री विश्नोई ने बैठक में अधिकारियों से जनसमस्याओं से जुड़े कई सवाल किए जिनमें से एक का भी जवाब अधिकारियों के पास नहीं था और वे नजरें नीची किये मूकदर्शक बने बैठे रहे। बैठक में भरतपुर की जिला रसद अधिकारी ने बैठक को बीच में ही छोड़कर जाने से पहले वन मंत्री को यहां तक कह दिया कि उनसे काम नहीं होता मंत्री महोदय चाहें तो उनका ट्रांसफर करवा दें।

गौरतलब है कि बैठक में दोनों मंत्रियों ने लोगों को गंदा पानी मिलने, बिना पैसे दिए लोगों के खाद सुरक्षा योजना में नाम नहीं जुड़ने, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान (घना) में विलायती बबूल से हो रहे नुकसान, शहर एवं गांवो में आवारा पशुओं से आमजन को हो रही परेशानी सहित जनहित से जुड़े अनेक मुद्दे उठाए थे। सिंह अधिकारियों के असहयोग के चलते नाराज होकर एक बार तो बैठक को बीच में ही छोड़ चल भी दिए लेकिन बाद में विश्नोई ने उन्हें जाने से रोक लिया। बैठक में मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल दो घंटे तक इंतजार करने के बाद भी नहीं पहुची।

यह भी पढ़ें:

डकैत जगन गुर्जर जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होगा: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक

राजस्थान के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सुनील दत्त ने कहा है कि दस्युओं के उन्मूलन के लिए पुलिस मुस्तेदी से काम कर रही है और जल्द ही कुख्यात डकैत जगन गुर्जर पुलिस की गिरफ्त में होगा।

19/06/2019

एसीबी ने आईबी के कांस्टेबल को रिश्वत लेते दबोचा, 45 लाख में तय हुआ था सौदा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) आए दिन बड़े-बड़े घूसखोरों पर शिकंजा कस रही है, लेकिन फिर भी भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

13/11/2019

राजस्थान: दबंगों से परेशान होकर गांव छोड़ा, न्याय के लिए भटकते परिवार ने मांगी इच्छा-मृत्यु

अपनी बेटियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने एक दलित परिवार के व्यक्ति के हाथ पांव तोड़ दिए, जिसके कारण परिवार को गांव छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। करीब डेढ़ साल से न्याय के लिए भटक रहा दलित परिवार सोमवार को सचिवालय पहुंचा और इच्छा मृत्यु की मांग की।

21/10/2019

छात्रसंघ चुनाव में किसने कहां लहराया जीत का परचम

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में लगातार चौथी बार निर्दलीय प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की बागी व निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई है।

28/08/2019

भरतपुर के आमोली गांव में तेज रफ्तार कार ने छीनी मासूम बच्ची की जिंदगी

भरतपुर जिले की वैर तहसील के गांव आमोली में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है, जिसमें करीब 6 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई।

24/09/2019

अप्रत्यक्ष तरीके से निकाय प्रमुख चुनने के फैसले पर पुनर्विचार की जरूरत : पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राज्य के निकाय चुनाव में अप्रत्यक्ष तरीके से निकाय प्रमुख चुने जाने के सरकार के फैसले पर पुनर्विचार किए जाने की जरूरत बताई है।

22/10/2019

बिजली के खंभों पर नाम लिखकर शौचालय का फोटो बताया और उठा लिया भुगतान

शौचालय निर्माण में अनियमितताएं पाए जाने पर जिला कलक्टर ने कामां नगर पालिका अध्यक्ष गीता शर्मा, तत्कालीन अधिशासी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल व रविंद्र सिंह, कनिष्ठ अभियंता राजेश चौधरी सहित छह ठेकेदारों के खिलाफ पुलिस में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

12/09/2019