Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
भरतपुर

जनसमस्याओं का समाधान नहीं कर सकते तो ट्रांसफर करा लें अधिकारी: विश्वेन्द्र सिंह

Wednesday, July 03, 2019 18:15 PM
अधिकारियों की बैठक लेते पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई

भरतपुर। राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने बुधवार को यहां कलेक्ट्रेट में खाद्य सुरक्षा समीक्षा बैठक में अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि अगर जनता की समस्याओं के समाधान में उनकी रुचि नहीं है तो वे यहां से अपना स्थानान्तरण किसी दूसरी जगह पर करा लें।

बैठक में सिंह के साथ वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई के अलावा जिला कलेक्टर एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। सिंह की यह नाराजगी उस समय देखने को मिली जब वन मंत्री विश्नोई ने बैठक में अधिकारियों से जनसमस्याओं से जुड़े कई सवाल किए जिनमें से एक का भी जवाब अधिकारियों के पास नहीं था और वे नजरें नीची किये मूकदर्शक बने बैठे रहे। बैठक में भरतपुर की जिला रसद अधिकारी ने बैठक को बीच में ही छोड़कर जाने से पहले वन मंत्री को यहां तक कह दिया कि उनसे काम नहीं होता मंत्री महोदय चाहें तो उनका ट्रांसफर करवा दें।

गौरतलब है कि बैठक में दोनों मंत्रियों ने लोगों को गंदा पानी मिलने, बिना पैसे दिए लोगों के खाद सुरक्षा योजना में नाम नहीं जुड़ने, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान (घना) में विलायती बबूल से हो रहे नुकसान, शहर एवं गांवो में आवारा पशुओं से आमजन को हो रही परेशानी सहित जनहित से जुड़े अनेक मुद्दे उठाए थे। सिंह अधिकारियों के असहयोग के चलते नाराज होकर एक बार तो बैठक को बीच में ही छोड़ चल भी दिए लेकिन बाद में विश्नोई ने उन्हें जाने से रोक लिया। बैठक में मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल दो घंटे तक इंतजार करने के बाद भी नहीं पहुची।

यह भी पढ़ें:

धारा 307 लगाने के लिए एएसआई ने मांगे 30 हजार, एसीबी ने रंगे हाथों दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने नगर थाने में तैनात एएसआई को 30 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

03/11/2019

राहुल गांधी ने 156 दौरों पर 143 बार एसपीजी को साथ नहीं लेकर प्रोटोकॉल तोड़ा: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने रविवार को यहां पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि राज्य सरकार निकाय चुनावों को लेकर आशंकित है और इसी को लेकर सरकार ने चुनाव कराने के लिए बार-बार फैसले बदले हैं।

11/11/2019

गोपालगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस पर गोलियां चलाकर गौतस्कर फरार

जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र में को एक वाहन में अवैध रूप से गौवंश ले जा रहे गौतस्कर पुलिस पर गोलियां चलाकर फरार हो गए।

09/07/2019

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शनिवार से प्रदेश दौरे पर, कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया शनिवार को उदयपुर, राजसमंद जिले में एवं रविवार को दौसा, भरतपुर जिले में दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह निकाय चुनाव कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

08/11/2019

सोशल मीडिया पर हथियार दिखाने वाला गिरफ्तार

कस्बे में करीब 4 से 5 दिन पहले अपनी फेसबुक आईडी पर अवैध हथियार लहराने का वीडियो वायरल करना एक युवक को महंगा पड़ गया।

06/11/2019

वीर सपूत सौरव कटारा की सैन्य सम्मान से अंत्येष्टि, विश्वेन्द्र सिंह और शैलैश सिंह ने दी श्रद्धांजलि

सौरव कटारा की अंतिम यात्रा भारी जनसैलाब उमड़ा और मौजूद लोगों ने सौरव कटारा अमर रहे के जयकारे लगाए। मिली जानकारी के मुताबिक शहीद का पूरा गांव गम में डूब गया।

26/12/2019

दुल्हनों ने दूल्हे अशिक्षित होने पर दरवाजे से लौटाई बारात

राजस्थान में भरतपुर जिले के रूपवास थाना क्षेत्र में कल रात एक गांव में दो दुल्हनों ने दूल्हों के अशिक्षित होने का आरोप लगाते हुए विवाह से इन्कार करके बारात दरवाजे से लौटा दी।

19/05/2019