Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
भरतपुर

भरतपुर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश

Tuesday, September 17, 2019 09:35 AM
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने राजस्थान के भरतपुर में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

भरतपुर। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने राजस्थान के भरतपुर में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉक्टर अजीत कुमार सिंगला ने सोमवार को यहां बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तालीम  खान (25), नौमान (35), नजर हुसैन (33) तथा जुबेर खान के रूप में हुई है। नौमान हरियाणा का रहने वाला है जबकि तीन अन्य राजस्थान के निवासी हैं। इनके पास से 10 पिस्तौल तथा 10 कारतूस समेत बड़ी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि द्वारका की खुफिया पुलिस को जानकारी मिली थी कि अवैध हथियारों की बिक्री करने वाला एक गिरोह बड़ी मात्रा में हथियार छावला/द्वारका इलाके में बेचने के लिए लेकर आने वाला है। पुलिस ने जानकारी के आधार पर चारों को 13 सितंबर को द्वारका-छावला मार्ग पर गिरफ्तार किया।

एनसीआर में कई गिरोह को हथियारों की आपूर्ति
गिरफ्तार किए गए लोगों ने पूछताछ में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले चार साल से कई अपराधी गिरोह को हथियारों की आपूर्ति की है। एक पिस्तौल को तैयार करने में पांच सौ रुपए खर्च आता है जबकि प्रत्येक पिस्तौल को एक कारतूस के साथ आठ से 10 हजार में बेचा जाता है।
 

यह भी पढ़ें:

भरतपुर के नदबई थाना क्षेत्र में गैस टैंकर से टकराई कार, हादसे में 4 लोगों की मौत

भरतपुर जिले के नदबई थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह एक कार के अज्ञात वाहन से टकरा कर गैस टैंकर से भिड़ जाने पर 2 महिलाओं सहित 4 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह हादसा क्षेत्र में आगरा-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लुलहारा गांव के पास सुबह करीब 8 बजे हुआ।

22/05/2020

मानसिंह हत्याकांड मामला: पूर्व DSP सहित 11 पुलिसकर्मियों को आजीवन कारावास की सजा

भरतपुर के डीग कस्बे में 35 वर्ष पहले हुए बहुचर्चित राजा मानसिंह हत्याकांड में उत्तर प्रदेश के मथुरा की एक कोर्ट ने बुधवार को एक पूर्व पुलिस उपाधीक्षक सहित 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। मथुरा की जिला एवं सेशन कोर्ट जज साधना रानी ठाकुर ने मंगलवार को इस मामले में डीग के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक कान सिंह भाटी और थाना प्रभारी वीरेन्द्र सिंह सहित 11 पुलिसकर्मियों को दोषी करार दिया था।

22/07/2020

राजस्थान: दबंगों से परेशान होकर गांव छोड़ा, न्याय के लिए भटकते परिवार ने मांगी इच्छा-मृत्यु

अपनी बेटियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने एक दलित परिवार के व्यक्ति के हाथ पांव तोड़ दिए, जिसके कारण परिवार को गांव छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। करीब डेढ़ साल से न्याय के लिए भटक रहा दलित परिवार सोमवार को सचिवालय पहुंचा और इच्छा मृत्यु की मांग की।

21/10/2019

भरतपुर जिले में एक व्यापारी का अपहरण

भरतपुर जिले के कामां कस्बे से शुक्रवार देर रात अपहरण कर लिया गया जिसका आज भी कोई सुराग नही लग पाया।

04/05/2019

डकैत जगन गुर्जर जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होगा: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक

राजस्थान के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सुनील दत्त ने कहा है कि दस्युओं के उन्मूलन के लिए पुलिस मुस्तेदी से काम कर रही है और जल्द ही कुख्यात डकैत जगन गुर्जर पुलिस की गिरफ्त में होगा।

19/06/2019

भरतपुर: लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने की युवक की हत्या

भरतपुर जिले के चिकसाना थाना क्षेत्र के नगला भंवरा गांव में गत रात्रि लूट के इरादे से घर में घुसे बदमाशों ने एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी।

19/07/2019

बिजली के खंभों पर नाम लिखकर शौचालय का फोटो बताया और उठा लिया भुगतान

शौचालय निर्माण में अनियमितताएं पाए जाने पर जिला कलक्टर ने कामां नगर पालिका अध्यक्ष गीता शर्मा, तत्कालीन अधिशासी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल व रविंद्र सिंह, कनिष्ठ अभियंता राजेश चौधरी सहित छह ठेकेदारों के खिलाफ पुलिस में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

12/09/2019