Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
भरतपुर

भरतपुर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश

Tuesday, September 17, 2019 09:35 AM
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने राजस्थान के भरतपुर में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

भरतपुर। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने राजस्थान के भरतपुर में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉक्टर अजीत कुमार सिंगला ने सोमवार को यहां बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तालीम  खान (25), नौमान (35), नजर हुसैन (33) तथा जुबेर खान के रूप में हुई है। नौमान हरियाणा का रहने वाला है जबकि तीन अन्य राजस्थान के निवासी हैं। इनके पास से 10 पिस्तौल तथा 10 कारतूस समेत बड़ी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि द्वारका की खुफिया पुलिस को जानकारी मिली थी कि अवैध हथियारों की बिक्री करने वाला एक गिरोह बड़ी मात्रा में हथियार छावला/द्वारका इलाके में बेचने के लिए लेकर आने वाला है। पुलिस ने जानकारी के आधार पर चारों को 13 सितंबर को द्वारका-छावला मार्ग पर गिरफ्तार किया।

एनसीआर में कई गिरोह को हथियारों की आपूर्ति
गिरफ्तार किए गए लोगों ने पूछताछ में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले चार साल से कई अपराधी गिरोह को हथियारों की आपूर्ति की है। एक पिस्तौल को तैयार करने में पांच सौ रुपए खर्च आता है जबकि प्रत्येक पिस्तौल को एक कारतूस के साथ आठ से 10 हजार में बेचा जाता है।
 

यह भी पढ़ें:

एक लाख रुपये का कुख्यात ईनामी बदमाश जसमत बावरिया गिरफ्तार

एक लाख रुपये का कुख्यात ईनामी बदमाश जसमत बावरिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

24/04/2019

विधायक जोगेंद्र अवाना की भरतपुर राजवंश पर टिप्पणी निंदनीय, माफी मांगें: नेमसिंह

नदबई विधानसभा क्षेत्र से बसपा विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना द्वारा भरतपुर राजवंश के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर विरोध का स्वर तेज हो चुका है। विधायक के बयान के बाद बुधवार को जाट नेताओं ने फरमान जारी किया है कि उन्हें विधानसभा के किसी भी गांव में घुसने नहीं दिया जाए।

21/08/2019

भरतपुर: मॉर्निंग वॉक पर निकले 6 लोगों की कार की टक्कर से मौत

भरतपुर जिले के कुम्हेर कस्बे में गुरुवार सुबह करीब पांच बजे धनवाड़ा रोड पर गांव सिरसई के पास एक तेज रफ्तार वाहन ने मॉर्निंग वॉक पर निकले छह लोगों को कुचल दिया, जिसमें छह अधेड़ गंभीर घायल हो गए।

12/07/2019

चाय की थड़ी पर बैठे हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या

नदबई थाने के सामने चाय की थड़ी पर बैठे युवक की हरियाणा से आए दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यों के बाद दोनों शूटर बाइक पर बैठकर फरार हो गए।

13/01/2020

कोर्ट के आदेश पर जिला कलेक्टर की कार कुर्क

भरतपुर में गुरुवार को कोर्ट के एक आदेश के बाद जिला कलेक्टर की कार और जिला परिषद के फर्नीचर को कोर्ट के सेल अमीन ने कुर्क कर लिया। जिला प्रशासन द्वारा खोखर गांव निवासी महिला चंचल शर्मा को जिला ग्राम रोजगार सहायक पद पर नियुक्ति देने के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेशों की अवहेलना के बाद यह कार्यवाही की गई।

29/08/2019

भरतपुर कांग्रेस शहर अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष संजय शुक्ला ने वार्ड पार्षदों की टिकट वितरण से क्षुब्ध होकर अपने पद से इस्तीफा जिलाध्यक्ष सहित प्रदेशाध्यक्ष को प्रेषित कर दिया है।

06/11/2019

एसीबी ने आईबी के कांस्टेबल को रिश्वत लेते दबोचा, 45 लाख में तय हुआ था सौदा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) आए दिन बड़े-बड़े घूसखोरों पर शिकंजा कस रही है, लेकिन फिर भी भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

13/11/2019