Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
भरतपुर

भरतपुर: IG ऑफिस में दुष्कर्म पीड़िता और परिजनों ने की आत्मदाह की कोशिश, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

Wednesday, June 23, 2021 10:25 AM
दुष्कर्म पीड़िता और परिजनों ने की आत्मदाह की कोशिश।

भरतपुर। पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के अंदर एक नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवारजनों ने आत्मदाह करने के लिए अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया, जिससे पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में हड़कंप मच गया। अधिकारी पीड़ित लड़की और उसके परिजनों के पास पहुंचे और उनको पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार से मिलवाने के लिए उनके चैम्बर में ले गए। कामां थाने इलाके की नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने गत 18 जून को भी पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया था। उस दिन पीड़िता और उसके परिजन किसी भी अधिकारी से नहीं मिल पाए थे, लेकिन मंगलवार को फिर से पीड़िता और उसके परिवारजन इंसाफ की गुहार लगाने पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय पहुंचे। पुलिस महानिरीक्षक वीसी में व्यस्त थे, जिससे काफी देर इंतजार करने के बाद पीड़िता और परिजनों ने अपने ऊपर कैरोसिन से भरी बोतल उंडेल ली। जैसे ही पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में तैनात कर्मियों को इस बात का पता चला तो कार्यालय में हड़कंप मच गया और अधिकारियों ने मौके पर पहुंच पीड़िता और उसके परिजनों को आईजी से मिलने से उनके चैम्बर में ले गए।

पकड़े नहीं गए गैंगरेप के सभी आरोपी
पीड़िता का कहना है कि गत 18 जुलाई, 2020 को चार लड़कों ने उसका अपहरण कर लिया और चंडीगढ़ ले जाकर उसके साथ कई दिनों तक गैंगरेप किया। आरोपियों में एक उसका रिश्तेदार भी शामिल था। पीड़ित नाबालिग ने कामां थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था, लेकिन कामां थाना पुलिस को एक आरोपी को ही गिरफ्तार किया बाकी के तीन आरोपी एक साल के करीब होने पर भी फरार चल रहे हैं। पीड़िता और उसके परिजनों ने कामां के सीओ प्रदीप यादव पर चार किश्तों में दो लाख रुपए लेने का भी आरोप लगाया है जिन्हें वापस दिलाने की मांग आईजी से की।

यह है मामला
पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई का कहना है कि पीड़िता के पिता ने गत 26 जुलाई 2020 को कामां थाने में एक मामला दर्ज कराया था कि एक वकील नाम का लड़का उसकी नाबालिग लड़की को अपने साथ चण्डीगढ़ ले गया है। जहां वकील का भाई खालिद वकालत करता है। जब उसे इस बात का पता लगा तो वह गांव के सरपंच वकील के भाइयों को लेकर चण्डीगढ़ जा रहा था। इसी दौरान वकील की गाड़ी इन्हें रास्ते में दिखाई पड़ गई। सभी लोग वकील के जरिए लड़की के पास पहुंचे। लड़की ने साथ आने से मना कर दिया, लेकिन समझाइश के बाद वकील और नाबालिग को लेकर गांव की ओर रवाना हो गए। वकील रास्ते में चकमा देकर भाग गया।

इस मामले को लेकर गांव में गत 20 से 26 जुलाई 2020 तक पंचायतों का दौर चला, लेकिन जब पंचायत के फैसले से पीड़ित पक्ष संतुष्ट नहीं हुआ तो उन्होंने कामां थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। जिसकी जांच सीओ कामां द्वारा की थी और वकील को आरोपी मानते हुए हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया था। पीड़िता के पिता का कहना था कि वकील के भाइयों को भी इस मामले में आरोपी बनाया जाए, लेकिन कामां सीओ ने मना कर दिया तो सीओ प्रदीप यादव के साथ पीड़ित पक्ष ने बदतमीजी की और उनके कहने पर जांच किसी दूसरे अधिकारी को दी गई। मंगलवार को पीड़ित पक्ष की तरफ से आत्मदाह की कोशिश पुलिस पर दबाव बनाने के लिए की गई। उन्होंने बताया कि आत्मदाह का प्रयास करने को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बयाना: 5 कॉलोनियों में लगे 7 नए ट्रांसफार्मर, ट्रिपिंग व फॉल्ट शिकायतों से मिलेगी निजात

बयाना कस्बे में बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है। बिजली विभाग की ओर से कस्बे की पांच कॉलोनियों में 7 नए ट्रांसफार्मर लगवाए गए है। सभी ट्रांसफार्मरों की सफल जांच के बाद बिजली सप्लाई शुरू कर दी है।

16/06/2020

विदेशी दूल्हे ने बयाना में रचाई देशी दुल्हन संग शादी

अमेरिका से बयाना पहुंची बारात, परिजनों ने किया स्वागत

03/12/2021

भरतपुर में एसीबी की कार्रवाई, डाक सहायक अधीक्षक 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने भरतपुर में शहर के मुख्य डाकघर सब डिवीजन सहायक अधीक्षक कपूर चन्द वर्मा को गुरुवार को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी से उनके खिलाफ दर्ज दुर्व्यवहार की विभागीय जांच को बंद कराने एवं दूसरी जगह तबादला नहीं होने देने के लिए एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

17/09/2020

पुलिस की गाड़ी से युवक की मौत, नदबई थाने के बाहर शव रख प्रदर्शन कर रहे लोग

अवाना ने कहा कि युवक की मौत का मामला बहुत दर्दनाक है, यह युवक परिवार का अकेला था, प्रशासन से हमारी बात चल रही है, जल्द ही मामले का समाधान होने की उम्मीद है।

11/07/2019

महिला की हत्या कर 20 किलो चांदी लूटने के आरोपी गिरफ्तार

नदबई थाना क्षेत्र में पुलिस ने सराफा व्यवसायी अजय कुमार शर्मा की पत्नी मधु शर्मा की हत्या करके 20 किलो चांदी के आभूषण लूटने के आरोप में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है।

06/03/2020

भरतपुर: डॉक्टर दंपती हत्याकांड का सह आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर

भरतपुर में डॉक्टर दंपती की गोली मारकर हत्या करने के मामले में सह आरोपी महेश गुर्जर को पुलिस ने करौली से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार महेश करौली के मासलपुर थाना क्षेत्र के भिरैठा में छुपा हुआ था। पुलिस उसे भरतपुर लेकर आई हैं। हालांकि मुख्य आरोपी अनुज अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

01/06/2021

ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत

राजस्थान में भरतपुर जिले में आगरा-जयपुर रेलमार्ग पर ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है।

29/06/2019