Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
भरतपुर

भरतपुर में एसीबी की गिरफ्त में आया घूसखोर, FCI अधिकारी 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप

Thursday, June 24, 2021 16:10 PM
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम की गिरफ्त में रिश्वत के आरोपी।

भरतपुर। भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में गेहूं के 98 हजार कट्टे जमा कराने की एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गोदाम के प्रबंधक गुण नियंत्रक अधिकारी एवं सहायक श्रेणी प्रथम को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा ने बताया कि आदित्य अग्रवाल के नाना महावीर ट्रेडिंग कंपनी रजिस्टर्ड है। कंपनी के पास रूपवास की अनाज मण्डी में गेहूं की हैण्डलिंग एवं परिवहन का कार्य है जो भारतीय खाद्य निगम अलवर द्वारा दिया गया है। फर्म की पावर ऑफ अटॉर्नी परिवादी आदित्य अग्रवाल के नाम है। उन्होंने बताया कि भारतीय खाद्य निगम भरतपुर आगार द्वारा अनाज मण्डी रूपवास में 91 हजार कट्टे दिए गए थे। कट्टों की तुलाई करवाकर परिवादी की फर्म द्वारा परिवहन करवाकर कट्टे भारतीय खाद्य निगम के भरतपुर आगार पहुंचाने थे। 91 हजार कट्टों को परिवादी की फर्म द्वारा रूपवास अनाज मण्डी से उठाकर एवं परिवहन कर भरतपुर आगार में जमा करवा दिया।

गत शुक्रवार को परिवादी द्वारा भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में पदस्थापित विनोद कश्यप एजी प्रथम द्वारा उक्त कट्टों का एक रुपए कट्टे के हिसाब से कमीशन मांगा जिसके बाद रसीद देने को कहा जिस पर परिवादी आदित्य द्वारा एसीबी कार्यालय में शिकायत करने पर शिकायत का सत्यापन कराया गया तो विनोद कश्यप द्वारा कट्टों की जमा रसीद देने की एवज में गोपनीय सत्यापन एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की गई। महेश मीणा ने बताया कि मांग के अनुसार गुरुवार को आरोपी विनोद कुमार कश्यप द्वारा आदित्य अग्रवाल से एक लाख रुपए प्राप्त कर 20 हजार रुपए  प्रबंधक गुण नियंत्रण मुन्नुलाल मौर्य भरतपुर को दे दिए। आरोपी मुन्नुलाल मौर्य से 20 हजार रुपए व आरोपी विनोद कुमार कश्यप से 80 हजार रुपए की रिश्वत की राशि बरामद की। उन्होंने बताया कि आरोपियों के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाश जारी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भरतपुर में भीषण सड़क हादसा, एंबुलेंस-ट्रोले की भिड़ंत में 3 लोगों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

भरतपुर के आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-21 पर शुक्रवार अलसुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एंबुलेंस के ट्रोले से टकरा जाने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1 महिला सहित 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए।

13/11/2020

मंत्री भजनलाल जाटव के विधानसभा क्षेत्र में पानी को तरस रहे इस गांव के लोग

भरतपुर में ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का संकट बरकरार है। खासकर गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत ज्यादा बढ़ जाती है और गांव में सिर्फ एक कुआं या एक मात्रा हैंडपंप मिलता है, जो पूरे गांव की पानी की आपूर्ति करता है लेकिन ज्यादा जनसंख्या होने के कारण पानी का संकट गांव की महिलाओं में झगडे का कारण भी रोजाना बनता है।

26/06/2019

एसीबी ने टेक्निकल असिस्टेंट को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पहाड़ी पंचायत समिति के जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट को एमडी खान को 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

12/03/2020

केशव गुर्जर गैंग के 2 बदमाश गिरफ्तार

बसई डांग थाना क्षेत्र में पुलिस ने केशव गुर्जर गैंग के 2 बदमाशों को को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ ने बताया कि थाना क्षेत्र के परी कच्छ गांव में गत रात्रि पुलिस को केशव गुर्जर गैंग सदस्यों के ठहरने की जानकारी मिली।

26/02/2020

लोहागढ़ ने दिल्ली तक सल्तनत को रौंदकर रख दिया था: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को अलवर के बीबीरानी, दौसा और भरतपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन जनसभा को संबोधित किया।

01/05/2019

एक लाख रुपये का कुख्यात ईनामी बदमाश जसमत बावरिया गिरफ्तार

एक लाख रुपये का कुख्यात ईनामी बदमाश जसमत बावरिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

24/04/2019

भरतपुर: नदबई में बालिका का अपहरण कर हत्या, प्रथम दृष्टया दुष्कर्म का मामला, आरोपी युवक गिरफ्तार

नदबई के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित एक कुएं में 8 वर्षीय बालिका का शव मिलने की सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया। पुलिस ने शव को बाहर निकाल मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। प्रथम दृष्टया जांच के दौरान बालिका से दुष्कर्म करना सामने आने पर पुलिस ने आरोपी राजेश जाटव को गिरफ्तार कर लिया।

26/03/2021