Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
भरतपुर

ACB की कार्रवाई: प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय से डेढ़ लाख रुपए बरामद, क्षेत्रीय प्रबंधक से पूछताछ

Friday, July 30, 2021 10:05 AM
क्षेत्रीय प्रबंधक एचआर कसाना से पूछताछ।

भरतपुर। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय प्रबंधक के कार्यालय पर गुरुवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कार्यवाही करते हुए डेढ़ लाख रुपए बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार, एसीबी फाउण्डेशन के एनजीओ के डायरेक्टर ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय में इसकी शिकायत की। इस पर गुरुवार को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय प्रबंधक के कार्यालय पर छापा मारा, जहां पर डेढ़ लाख रुपए नकद बरामद हुए हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक एच.आर.कसाना से पूछताछ की जा रही है कि उनके कार्यालय में इतना पैसा कहां से आया। एसीबी ने अपनी टीम के साथ जैसे ही छापा मारा, कसाना ने पैसे पैर से टेबल के नीचे सरका दिए। एसीबी ने कार्यालय की तलाशी ली तो वहां से 1 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए गए। एसीबी की टीम उनके भरतपुर और जयपुर आवास की तलाशी ले रही है।

एसीबी ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कार्यालय से एच.आर.कसाना की ऑडी कार को जब्त कर लिया है, जिसकी कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई जा रही है। समाचार लिखे जाने तक एसीबी की टीम एच. आर. कसाना की और भी सम्पत्तियों का ब्यौरा निकाल रही है। एसीबी फाउण्डेशन एनजीओ के डायरेक्टर वीरेन्द्र ने बताया कि कई र्इंट-भट्टों, ऑयल मिल एवं क्रेशर मालिकों सहित कई कारखानों के मालिकों से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने प्रदूषण की एनओसी लेने के लिए मोटी रकम लेने की शिकायत मिल रही थी। प्रत्येक एनओसी पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी 50 हजार रुपए से ज्यादा ले रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एक लाख का इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने एक लाख रुपए के इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश अरशद को भरतपुर जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार बदमाश को गत रात उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

02/12/2019

एसीबी ने आईबी के कांस्टेबल को रिश्वत लेते दबोचा, 45 लाख में तय हुआ था सौदा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) आए दिन बड़े-बड़े घूसखोरों पर शिकंजा कस रही है, लेकिन फिर भी भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

13/11/2019

भरतपुर: बयान-हिंडौन हाईवे पर मिनी ट्रक और कार की टक्कर, 1 श्रद्धालु की मौत, 5 घायल

भरतपुर जिले में बयाना-हिंडौन राजमार्ग पर समोगर गांव के पास मिनी ट्रक एवं कार की टक्कर में सोमवार को एक श्रद्धालु की मौत हो गई जबकि 5 घायल हो गए। हादसे में आगरा के कल्याणपुरा निवासी अमन राणा ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। कार में फंसे अमन के शव कटर से काटकर निकाला गया।

11/01/2021

भरतपुर में भीषण सड़क हादसा, एंबुलेंस-ट्रोले की भिड़ंत में 3 लोगों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

भरतपुर के आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-21 पर शुक्रवार अलसुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एंबुलेंस के ट्रोले से टकरा जाने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1 महिला सहित 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए।

13/11/2020

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शनिवार से प्रदेश दौरे पर, कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया शनिवार को उदयपुर, राजसमंद जिले में एवं रविवार को दौसा, भरतपुर जिले में दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह निकाय चुनाव कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

08/11/2019

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून किसी भी तरह से किसानों के हित में नहीं: पायलट

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र के कृषि कानूनों को अलोकतांत्रिक बताते हुए कहा कि ये कानून किसी भी तरह से किसानों के हित में नहीं है, इसलिए देश के हर नागरिक को इन कानूनों के विरोध में खड़ा होना चाहिए। महाराजा सूरजमल के 257वें बलिदान दिबस के अवसर पर भरतपुर आए पायलट ने कहा कि मोदी सरकार चंद पूंजीपतियों को देश की सारी संपत्ति सौंपना चाहती है।

25/12/2020

मजिस्ट्रेट ने बच्चे से किया कुकर्म, हाईकोर्ट ने किया निलम्बित

एक-डेढ़ माह से चल रहा था सिलसिला, मां ने कराया मामला दर्ज

01/11/2021