Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of January 2020
 
बारां

कानून की निगाह में सभी समान : दुबे

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार अन्तर्राष्टÑीय मानवाधिकार दिवस के उपलक्ष्य पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बारां द्वारा रूडसेट संस्थान बारां में विधिक साक्षरता शिविर लगाया। शिविर का आयोजन शारिक हुसैन, न्यायिक मजिस्टेÑट बारां, अम्बिका सिंह अतिरिक्त न्यायिक मजिस्टेÑट बारां तथा कमलेश दुबे पैनल अधिवक्ता बारां ने किया।

10 Dec 01:15 AM

आयुक्त ने रेनबसेरों का किया निरीक्षण

बारां जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव के निर्देशानुसार नगर परिषद के आयुक्त मनोज मीणा ने रविवार को बारां में संचालित अस्थाई व स्थाई रेनबसेरों का निरीक्षण किया।

08 Dec 00:55 AM

सुरक्षित बचपन के लिए सभी की भागीदारी आवश्यक

स्पर्श अभियान सुरक्षित बचपन के लिए एक अभिनव पहल के तहत बारां शहर व आस-पास के विभिन्न कस्बों में स्पर्श प्रशिक्षकों और वोलिंटर ने बारां,मांगरोल,भंवरगढ़ व शाहाबाद के विद्यालयों में शनिवार को स्पर्श सेशन आयोजित कर 4050 से अधिक बच्चों व अध्यापकों कोे सुरक्षित और असुरक्षित स्पर्श के बारे में जानकारी दी।

07 Dec 00:00 AM

देश में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर सरकार को कानून बनाना चाहिए: मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बारां में कहा कि हैदराबाद में हुए एनकाउंटर मामले में वहां की पुलिस ही ज्यादा खुलासा कर सकती है। पुलिस को कानून के अनुसार काम करना चाहिए।

06 Dec 01:10 AM

सीएम गहलोत पहुंचे बारां, मंत्री भाया ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरूवार को शाम 5 बजे के करीब गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया की पुत्री के शादी समारोह में शिरकत के लिए बारां पहुंचे। वे जयपुर से हेलीकॉप्टर से सीधे पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पर उतरे। यहां से काफि लें के साथ चौपहिया वाहन में सवार होकर सर्किट हाउस पहुंचे।

05 Dec 01:05 AM

जिला स्तर पर चयन स्पर्धाओं के लिए तैयारियां पूर्ण

बारां में जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के तहत जिला स्तर पर चयन स्पर्धा के आयोजन के संबंध में मिनी सचिवालय सभागार में बैठक आयोजित की गई।

04 Dec 01:10 AM

सरसों से बनाई दूरी, लहसुन में बढ़ा रुझान

बारां जिले के छबड़ा क्षेत्र में रबी की फसल में किसानों ने अपनी परंपरागत सरसों की फसल से जहां दूरी बनाई है, वहीं गत वर्ष भाव में भारी उछाल के चलते लहसुन की बुवाई में रुझान को अधिक बढ़ाया है।

03 Dec 01:10 AM

विकास अधिकारी और लिपिक को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

बारां जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को शाहबाद पंचायत समिति के विकास अधिकारी और कनिष्ठ लिपिक को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई एसीबी बारां चौकी के प्रभारी इंस्पेक्टर ज्ञानचंद के नेतृत्व में की गई।

02 Dec 01:25 AM

लोगों को एड्स के प्रति किया जागरूक

बारां शहर में नेहरू युवा केंद्र की ओर से रविवार को विश्व एड्स दिवस कार्यक्रम कोटा रोड की स्थिति स्काउट गाइड में मनाया। जिसमें मंडलों व युवा युवतियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

01 Dec 01:05 AM

ट्रैक्टर बाइक भिड़ंत में युवक की मौत

सीसवाली कस्बे के सोनवां रोड पर ट्रैक्टर व बाइक भिड़ंत में एक युवक घायल हो गया। जिसको सीसवाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। हालत गम्भीर होने पर कोटा रैफ र किया। कोटा अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया।

30 Nov 01:10 AM