Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
बारां

ऑटो पलटने से एक दर्जन लोग घायल

Friday, July 12, 2019 01:20 AM
दुर्घटना में घायल बच्चे व महिला।

कस्बाथाना। कस्बाथाना थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 पर शुक्रवार को सुबह एक गाय को बचाने के चक्कर में ऑटो पलटने से ऑटो में सवार एक दर्जन से अधिक बच्चे, महिलाएं सहित अन्य लोग घायल हो गए। 

थाना प्रभारी सत्यनारायण जागिड ने बताया कि देवरी से मध्यप्रदेश के अटा मानपुर गांव में कथा कार्यक्रम करवाने जा रहे देवरी निवासी एक दर्जन लोग छैला वाले हनुमान मंदिर के पास नेशनल हाईवे पर अचानक ऑटो के आगे एक गाय को बचाने के चक्कर में ऑटो असंतुलित होकर हाईवे पर ही पलट गया। जिससे ऑटो में सवार सभी लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया। जिनमें से तीन गंभीर घायलों को शाहाबाद रैफ र किया।  

 
यह लोग हुए घायल 
ऑटो पलटने से उसमें सवार देवरी निवासी  सीमा, बिध्या सुमन, अनीता, मयंक टिंकू, धन्नु, प्रीती, पिंकी, लाली, रुचि, मुकेश, रानी, धर्मेंद्र सहित अन्य लोग घायल हो गए। जिसके बाद इन्हें कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए लाया गया। जहां से गंभीर घायल होने पर सीमा सुमन, प्रीति को शाहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रैफ र कर दिया।
 
आॅटो पलटने से हाईवे पर कोहराम मच गया। लोगों ने शोरगुल की आवाजें सुनी। जिससे हाईवे पर से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने अपने वाहनों को रोककर ऑटो को सीधा किया और लोगों की मदद की। जिसके बाद लोगों को ऑटो के नीचे दबे होने और अंदर फं से लोगों को बाहर निकाला। 
 
पुलिस ने दिखाई तत्परता
हादसे की सूचना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाई। दुपहिया वाहन चालक ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद हेडकांस्टेबल भान सिंह, कांस्टेबल लखन सिंह, अमर सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर वहां से गुजर रहे वाहन को रोककर घायलों को कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया। गंभीर घायलों को सामुदायिक के लिए रैफ र करवाएगा। ऑटो को थाने लाए। 
 
ऑटो में जगह नहीं होने के बाद भी चालक ने अपनी सीट पर दो अन्य लोगों को भी बैठा रखा था लेकिन अचानक हाईवे  पर ऑटो के सामने गाय आने के बाद उसे बचाने के चक्कर में असंतुलित हो गया और चालक ऑटो पर नियंत्रण नहीं रख सका। जिससे ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 
यह भी पढ़ें:

हरियाली अमावस्या पर उमड़ा आस्था का सैलाब

कस्बे में हरियाली अमावस्या पर सीताबाड़ी में स्नान के लिए आस्था का सैलाब उमड़ा। स्नानार्थियों ने कुंडों में डुबकी लगाकर मंदिरों में पूजा-अर्चना की। इस दौरान सुरक्षा के लिए प्रशासनिक अमला जुटा रहा। हरियाली अमावस्या के मौके पर स्नान करने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

01/08/2019

जहां संक्रमण, वहां जीरो मोबिलिटी प्रभावी

बारां जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि जिले से अब तक 3 लोग कोरोना संक्रमण से प्रभावित हुए हैं। अत: सभी को और अधिक सतर्कता व सजगता से कार्य करने की आवश्यकता है। जिससे जिला ग्रीन जोन में बना रहे एवं नागरिकों को रियायतें मिलती रहे।

11/05/2020

किशनगंज व छबड़ा में मतदान की तैयारी पूर्ण

पंचायतराज आम चुनाव के तीसरे चरण में जिले की किशनगंज व छबड़ा पंचायत समिति के 230 मतदान केन्द्रों पर मतदान कराया जा रहा है। इसके लिए तैयारियां पूर्ण कर ली है।

28/01/2020

दो कारों की भिड़ंत में शिक्षक की मौत

नए साल का पहला दिन एक शिक्षक के परिवारजनों के लिए दुख भरा रहा। दो कारों की भिड़ंत में पारलिया गांव के सरकारी शिक्षक की मौत हो गई।

01/01/2020

मोर्चा ने मानव श्रृंखला बनाकर किया प्रदर्शन

प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा के आह्वान पर जनविरोधी नीतियों के विरोध में जिला मुख्यालय पर किए विरोध प्रदर्शन के तहत भाजयुमो बारां के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मुकेश केरवालिया व शहर अध्यक्ष दिलीप शाक्यवाल की अगुवाई में जिला कलक्ट्रेट कार्यालय में मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया।

13/11/2019

सड़क सुरक्षा नियमों का करें पालन

जीवन अनमोल है, इसे सुंदर व खुशहाल बनाने के लिए आवश्यक है कि हम सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें। उक्त बात राजकीय उच्च माध्य विद्यालय कोटा रोड बारां की संस्था प्रधान अर्चना मीणा ने विद्यालय में आयोजित सड़क सुरक्षा जनजाग्रति कार्यक्रम में कही।

19/10/2019

तेरे चेहरे पे वो जादू है ....

बारां में डोल मेला रंगमंच पर बीती रात आनन्द इवेन्ट म्यूजिकल गु्रप द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम देर रात तक चला। जिसमें नॉन स्टॉप संगीत की प्रस्तुति पर दर्शक झूम उठे। मौसम खुलने के बाद मेला पूर्ण यौवन पर आ गया।

18/09/2019