Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
बारां

ऑटो पलटने से एक दर्जन लोग घायल

Friday, July 12, 2019 01:20 AM
दुर्घटना में घायल बच्चे व महिला।

कस्बाथाना। कस्बाथाना थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 पर शुक्रवार को सुबह एक गाय को बचाने के चक्कर में ऑटो पलटने से ऑटो में सवार एक दर्जन से अधिक बच्चे, महिलाएं सहित अन्य लोग घायल हो गए। 

थाना प्रभारी सत्यनारायण जागिड ने बताया कि देवरी से मध्यप्रदेश के अटा मानपुर गांव में कथा कार्यक्रम करवाने जा रहे देवरी निवासी एक दर्जन लोग छैला वाले हनुमान मंदिर के पास नेशनल हाईवे पर अचानक ऑटो के आगे एक गाय को बचाने के चक्कर में ऑटो असंतुलित होकर हाईवे पर ही पलट गया। जिससे ऑटो में सवार सभी लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया। जिनमें से तीन गंभीर घायलों को शाहाबाद रैफ र किया।  

 
यह लोग हुए घायल 
ऑटो पलटने से उसमें सवार देवरी निवासी  सीमा, बिध्या सुमन, अनीता, मयंक टिंकू, धन्नु, प्रीती, पिंकी, लाली, रुचि, मुकेश, रानी, धर्मेंद्र सहित अन्य लोग घायल हो गए। जिसके बाद इन्हें कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए लाया गया। जहां से गंभीर घायल होने पर सीमा सुमन, प्रीति को शाहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रैफ र कर दिया।
 
आॅटो पलटने से हाईवे पर कोहराम मच गया। लोगों ने शोरगुल की आवाजें सुनी। जिससे हाईवे पर से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने अपने वाहनों को रोककर ऑटो को सीधा किया और लोगों की मदद की। जिसके बाद लोगों को ऑटो के नीचे दबे होने और अंदर फं से लोगों को बाहर निकाला। 
 
पुलिस ने दिखाई तत्परता
हादसे की सूचना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाई। दुपहिया वाहन चालक ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद हेडकांस्टेबल भान सिंह, कांस्टेबल लखन सिंह, अमर सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर वहां से गुजर रहे वाहन को रोककर घायलों को कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया। गंभीर घायलों को सामुदायिक के लिए रैफ र करवाएगा। ऑटो को थाने लाए। 
 
ऑटो में जगह नहीं होने के बाद भी चालक ने अपनी सीट पर दो अन्य लोगों को भी बैठा रखा था लेकिन अचानक हाईवे  पर ऑटो के सामने गाय आने के बाद उसे बचाने के चक्कर में असंतुलित हो गया और चालक ऑटो पर नियंत्रण नहीं रख सका। जिससे ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 
यह भी पढ़ें:

सम्मेलन में 20 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

बारां क्षेत्र में अक्षय तृतीया पर बालमुकंद गिरि महाराज गुरू आश्रम कल्याणपुरा घाट के तत्वावधान में गुरू महाराज बालगिरी त्रिवेणीपुरी मध्यप्रदेश जूना अखाड़ा के नेतृत्व में कल्याणपुरा में नि:शुल्क सर्वजाति व सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन किया।

07/05/2019

मछली पकड़ने गए युवक का परवन में मिला शव

सारथल थाना क्षेत्र में परवन नदी में बहे भावपुरा पंचायत के पटपड़ी गांव निवासी हरिबल्लभ पुत्र कस्तूरचंद बैरवा (28) का शनिवार को परवन नदी से शव बरामद कर लिया गया। वह गुरुवार शाम को परवन नदी में मछली पकड़ने गया था।

12/10/2019

मामूली झगड़े को लेकर देवर ने की भाभी की हत्या

बारां जिले के छबड़ा उपखंड के बापचा थाना क्षेत्र के जाला गांव में मंगलवार को मामूली कहासुनी को लेकर देवर ने अपनी भाभी की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। घटना से गांव में सनसनी फैल गई व परिजनों में रुदन मच गया।

17/09/2019

नदी पर पुल नहीं बनने से लोग परेशान

क्षेत्र के होंडापुरा गांव के पास से गुजरने वाली रेपी नदी में बरसात के समय उफान आने के चलते लोगों का संपर्क अपने उपखंड मुख्यालय सहित बड़े कस्बों से कट जाता है। जिससे उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

14/07/2019

सड़क सुरक्षा नियमों का करें पालन

जीवन अनमोल है, इसे सुंदर व खुशहाल बनाने के लिए आवश्यक है कि हम सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें। उक्त बात राजकीय उच्च माध्य विद्यालय कोटा रोड बारां की संस्था प्रधान अर्चना मीणा ने विद्यालय में आयोजित सड़क सुरक्षा जनजाग्रति कार्यक्रम में कही।

19/10/2019

बारातियों से भरी ट्रॉली पलटने से 3 जनों की मौत, 15 घायल

बारां जिले में केलवाड़ा कस्बे से करीबन 15 किलोमीटर दूरी पर गरड़ा तालाब के पास गरड़ा रोड पर हरीपुरा से लौट रही बारातियों से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉली रविवार को पलटी मार गई। जिसमें करीबन 15 बाराती घायल हो गए, वहीं 3 जनों की मौत हो गई।

12/05/2019

नगर परिषद का प्रथम कर्तव्य शहर की सफ ाई : सभापति

शहर में सफ ाई व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण व बदलाव को लेकर सफ ाई एवं स्वच्छता समिति की बैठक सभापति कमल राठौर की अध्यक्षता में उपसभापति गौरव शर्मा व आयुक्त मनोज की उपस्थिति में हुई। समिति अध्यक्ष हरिराज गुर्जर ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में सफ ाई व्यवस्था को लेकर समिति व अधिकारियों की बैठक की गई।

29/06/2019