Dainik Navajyoti Logo
Monday 10th of August 2020
 
बारां

विकास अधिकारी और लिपिक को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

Monday, December 02, 2019 01:25 AM
शाहाबाद। आरोपी विकास अधिकारी और लिपिक।

     ब्यूरो के सीआई ज्ञानचंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राहुल कुमार पंचायत समिति शाहबाद में ब्लॉक विकास अधिकारी और आरोपी देवेंद्र कुमार कनिष्ठ लिपिक है। इस संबंध में ग्राम पंचायत केलवाड़ा के सरपंच कौशल किशोर ने 29 नवंबर को शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि सरकार से आवंटित बजट की रकम केलवाड़ा ग्राम पंचायत के खाते में रिलीज करने के लिए अधिकारी 2 प्रतिशत कमीशन बतौर रिश्वत के रूप में मांग रहा है। 

    तब एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया। जिसमें विकास अधिकारी आरोपी राहुल कुमार के इशारे पर कनिष्ठ लिपिक ने सरपंच कौशल किशोर से 20 हजार रूपए रिश्वत ले ली। इसके अलावा 20 हजार रूपए रिश्वत की और मांग की। साथ ही विकास अधिकारी के कहने पर यह रकम कनिष्ठ अधिकारी देवेंद्र कुमार को सोमवार को देना तय हुआ। 

  एसीबी की टीम ने बिछाया जाल ...

 

यह भी पढ़ें:

बेमौसम बारिश से हुआ नुकसान

जहां एक और लोग कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से परेशान है। वहीं दूसरी तरफ मई महीने की शुरूआत में ही बारिश जैसा नजारा दिखाई दे रहा है। इस बेमौसम परिवर्तन होने से बारिश होने से आंधी चलने से जीवन अस्त-व्यस्त हो चला है।

06/05/2020

जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण कर राहत दें: कलेक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोक कल्याण हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन को सुनिश्चित करते हुए जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण कर राहत देनी चाहिए। राव पंचायत समिति बारां की ग्राम पंचायत मण्डोला में ग्राम भ्रमण के दौरान आयोजित जनसुनवाई में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

16/07/2019

बारातियों से भरी ट्रॉली पलटने से 3 जनों की मौत, 15 घायल

बारां जिले में केलवाड़ा कस्बे से करीबन 15 किलोमीटर दूरी पर गरड़ा तालाब के पास गरड़ा रोड पर हरीपुरा से लौट रही बारातियों से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉली रविवार को पलटी मार गई। जिसमें करीबन 15 बाराती घायल हो गए, वहीं 3 जनों की मौत हो गई।

12/05/2019

नई पुलिया अधूरी, फिसलन का डर

किशनगंज कस्बे से सटे रानीबड़ौद पेट्रोल पंप तिराहा से मिसाई सोडाना छिनोद तिराहा तक स्वीकृत 10 करोड़ लागत की सड़क पर कछोटिया खाल पर बनी नई पुलिया का कार्य अधूरा छोडेÞ जाने की वजह से दर्जनों गांवों के लोगों को किशनगंज मुख्यालय पर आने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

19/06/2019

छात्रावास वार्डन ने की छात्रा की पिटाई, कमेटी गठित

छबड़ा में कन्या सीनियर सैकंडरी स्कूल की छात्रावास वार्डन ने बालिका दिवस के दिन शर्मनाक घटना को अंजाम देते हुए छात्रावास की छात्रा के साथ मारपीट की। उस पर इतना दबाव डाला कि वह एसडीएम कार्यालय में ही बेहोश हो गई। जिसे चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। एसडीएम ने जांच के लिए तीन सदस्य कमेटी गठित की है।

11/10/2019

आधे घंटे तक झमाझम बारिश, मंडी में जिंस भीगी

बारां शहर में शनिवार दोपहर बाद अचानक हुई बारिश ने सभी को अचंभित कर दिया। यहां दोपहर बाद लगभग आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई। जिससे यहां कृषि मंडी में जिंसे भीग गई।

02/11/2019

नागरिकता बिल के समर्थन में उमड़ा जन सैलाब

शहर में नागरिक बिल के समर्थन में बारां व्यापार महासंघ के आह्वान पर शनिवार को निकाले गए हिंसा रोको, भारत जोडो शांति मार्च में हजारों की संख्या में जन सैलाब उमड़ा।

21/12/2019