Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of January 2020
 
बारां

विकास अधिकारी और लिपिक को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

Monday, December 02, 2019 01:25 AM
शाहाबाद। आरोपी विकास अधिकारी और लिपिक।

     ब्यूरो के सीआई ज्ञानचंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राहुल कुमार पंचायत समिति शाहबाद में ब्लॉक विकास अधिकारी और आरोपी देवेंद्र कुमार कनिष्ठ लिपिक है। इस संबंध में ग्राम पंचायत केलवाड़ा के सरपंच कौशल किशोर ने 29 नवंबर को शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि सरकार से आवंटित बजट की रकम केलवाड़ा ग्राम पंचायत के खाते में रिलीज करने के लिए अधिकारी 2 प्रतिशत कमीशन बतौर रिश्वत के रूप में मांग रहा है। 

    तब एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया। जिसमें विकास अधिकारी आरोपी राहुल कुमार के इशारे पर कनिष्ठ लिपिक ने सरपंच कौशल किशोर से 20 हजार रूपए रिश्वत ले ली। इसके अलावा 20 हजार रूपए रिश्वत की और मांग की। साथ ही विकास अधिकारी के कहने पर यह रकम कनिष्ठ अधिकारी देवेंद्र कुमार को सोमवार को देना तय हुआ। 

  एसीबी की टीम ने बिछाया जाल ...

 

यह भी पढ़ें:

जिला न्यायाधीश ने अटरू सब जेल का किया निरीक्षण

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डालसा) के अध्यक्ष एवं जिला एवं सेशन न्यायाधीश, रमेश कुमार शर्मा तथा सीताराम मीना मुख्य न्यायिक मजिस्टेÑट बारां ने सब जेल अटरू का निरीक्षण किया।

19/12/2019

परिवर्तन के लिए तैयार रहें : जिला कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि व्यक्ति को लीक से हटकर कार्य करने एवं प्रगतिशील परिवर्तन के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए क्योंकि जो लोग ठहर जाते हैं वे विकास की मुख्यधारा से भी पृथक हो जाते हैं। कलक्टर राव शनिवार को शिक्षा विभाग व डाईट द्वारा आयोजित पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों (पीईईओ) की दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला को जिला परिषद सभागार में संबोधित कर रहे थे।

28/09/2019

छात्र-छात्राओं में सृजनात्मक अभिव्यक्ति का होता है विकास

शिक्षा और संस्कार हमारे जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है। इनके अभाव में मनुष्य जीवन में सफ लता के कई सोपानों को तय नहीं कर पाता है। ये विचार राज. उच्च प्राथमिक स्कूल में ईको क्लब के सहयोग से राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर आयोजित सामुदायिक बाल सभा समारोह में उषा शर्मा ने मुख्य अतिथि एवं पर्यवेक्षक के रूप में व्यक्त किए।

02/07/2019

तेजाजी के थानकों पर उमड़े भक्त

जिलेभर में तेजादशमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। शहर में डोल तालाब की पाल स्थित तेजाजी थानक पर श्रद्धालुओं ने मत्था टेका और मनोकामना रखी।

08/09/2019

जिला अस्पताल को मिलेगा कायाकल्प अवार्ड

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थानों में साफ -सफ ाई व संक्रमण रोकने के लिए कायाकल्प अभियान चलाया गया है।

25/12/2019

लोगों को एड्स के प्रति किया जागरूक

बारां शहर में नेहरू युवा केंद्र की ओर से रविवार को विश्व एड्स दिवस कार्यक्रम कोटा रोड की स्थिति स्काउट गाइड में मनाया। जिसमें मंडलों व युवा युवतियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

01/12/2019

सरदार पटेल व इंदिरा गांधी को किया याद

जिला कलेक्टर इन्द्रसिंह राव एवं पुलिस अधीक्षक रवि की अगुवाई मेें श्रीराम स्टेडियम से राष्ट्रीय एकता की मशाल प्रज्जवलित कर एकता की दौड़ की शुरूआत की गई।

31/10/2019