Dainik Navajyoti Logo
Thursday 24th of October 2019
बारां

योजनाओं का सजग व जागरूक होकर लाभ लें

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याण की योजनाओं के बारे में सजग व जागरूक होकर संबंधित विभाग से जानकारी लेकर पात्रता के अनुसार लाभ लेना चाहिए। कलक्टर राव मंगलवार को ग्राम पंचायत मूण्डला बिसौती में ग्राम भ्रमण के दौरान जनसुनवाई को संबोधित कर रहे थे।

22 Oct 00:55 AM

रात्रि चौपाल में सुनी जनसमस्याएं

नगर परिषद द्वारा 11 ग्रामों के विकास को लेकर चल रहे सभापति कमल राठौर के अभियान की बेला में सभापति कमल राठौर ने उपसभापति व टीम के साथ मेलखेड़ी गांव का दौरा कर वहां ग्रामवासियों की बैठक आयोजित कर उनकी समस्याओं को सुना व ग्रामवासियों से ग्राम की मूलभूत आवश्यकताओं के सन्दर्भ में चर्चा की।

21 Oct 00:40 AM

दो साल से धूल खा रही एक्सरे मशीन

शहर के चारमूर्ति चौराहे के पास स्थित में पशु चिकित्सालय में उपलब्ध उपकरणों का सालों से उपयोग नहीं हो रहा है। करीब 2 साल पशु चिकित्सालय में एक्स-रे मशीन को अस्पताल के हाल में फि ट करवा दिया है। लेकिन मशीन का संचालन तक नहीं हो रहा है।

20 Oct 01:10 AM

सड़क सुरक्षा नियमों का करें पालन

जीवन अनमोल है, इसे सुंदर व खुशहाल बनाने के लिए आवश्यक है कि हम सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें। उक्त बात राजकीय उच्च माध्य विद्यालय कोटा रोड बारां की संस्था प्रधान अर्चना मीणा ने विद्यालय में आयोजित सड़क सुरक्षा जनजाग्रति कार्यक्रम में कही।

19 Oct 23:20 PM

बिना मुंडेर के कुएं में गिरने से महिला की मौत

सारथल थाना क्षैत्र के सैकुड गांव में गुरुवार को खेत पर काम करने गई महिला का शव पुलिस ने देर रात को ग्रामीणों की मदद से कुएं से बाहर निकलवाया।

18 Oct 01:05 AM

महिलाओं ने करवाचौथ का व्रत कर पतियों की लंबी उम्र की कामना की

बारां शहर में महिलाओं ने गुरूवार को करवाचौथ का व्रत कर अपने-अपने पति की लंबी उम्र की कामना की। इस पर्व को लेकर महिलाओं में काफ ी उत्साह रहता है।

17 Oct 01:20 AM

ट्रेन में भाई-बहन में हुआ झगड़ा, युवती ट्रेन से कूदी

कोटा-बीना रेल लाइन के छबड़ा भूलोन रेलवे स्टेशन के मध्य मंगलवार रात्रि को घटी सनसनीखेज घटना में भाई से झगड़ा होने के चलते मध्यप्रदेश निवासी एक युवती चलती ट्रेन से नीचे कूद गई। जिसके चलते वह गम्भीर रूप से घायल हो गई। जिसे बारां रैफ र किया।

16 Oct 01:10 AM

पुरानी रंजिश को लेकर फायरिंग से फैली सनसनी

बापचा थाना क्षेत्र के बड़ावदापार गांव में मंगलवार दोपहर को सनसनीखेज घटना के तहत दो गाड़ियों में सवार होकर आए लगभग डेढ़ दर्जन लोगों ने पुरानी रंजिश को लेकर एक मकान पर धावा बोलकर पिस्टल से लगभग आधा दर्जन फ ायर कर तथा तलवार, लट्ठ, गंडासों से जान से मारने की नियत से प्राणघातक हमला कर मां-बेटे एवं एक अन्य रिश्तेदार को घायल कर दिया। जिन्हें बारां रैफ र किया।

15 Oct 01:30 AM

ओवरलोडेड ट्रक में फंसा विद्युत तार, हड़कंप मचा

शहर के नगरपालिका कॉलोनी सिविल लाइन क्षेत्र में रविवार को सुबह फिर एक ओवरलोडेड ट्रक ने तांडव मचाया। सुबह लगभग साढ़े छह बजे के लगभग एक दम जोर से किसी वस्तु के नीचे गिरने की आवाज आई और तारों से चिंगारियां निकलती दिखी तो लोग घरों से बाहर निकले।

13 Oct 01:10 AM

मछली पकड़ने गए युवक का परवन में मिला शव

सारथल थाना क्षेत्र में परवन नदी में बहे भावपुरा पंचायत के पटपड़ी गांव निवासी हरिबल्लभ पुत्र कस्तूरचंद बैरवा (28) का शनिवार को परवन नदी से शव बरामद कर लिया गया। वह गुरुवार शाम को परवन नदी में मछली पकड़ने गया था।

12 Oct 01:40 AM