Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
बारां

बारां में सीएनजी से रोडवेज बस का ट्रायल, पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरुआती चरण में एक बस की तैयार

पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान राज्य परिवहन रोडवेज इलेक्ट्रिक बसों के बाद अब रोडवेज की पुरानी बसों को सीएनजी में बदल कर चलाएगा। पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरुआती चरण में प्रदेश में अभी सिर्फ एक बस को तैयार किया है। यह बस राजस्थान के बारां डिपो की ओर से गुरुवार को बारां-नाहरगढ़ रूट पर चलाई गई।

08 Jul 17:15 PM

बारिश से तबाह फसलों का सर्वे कराकर मुआवजा दें

जिले में 16 मार्च से खरीद केंद्र पर फसलों की खरीद प्रक्रिया शुरू होने वाली है। किसान गिरदावरी लेने के लिए पटवारियों के आॅफिस व तहसीलों के चक्कर लगा रहे हैं। शनिवार को भाजपा के जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा ने जिला कलक्टर से वार्ता कर किसानों के प्रमुख मुद्दों के समाधान को लेकर चर्चा की।

13 Mar 00:50 AM

आधे घंटे तक हुई झमाझम बारिश, फसलों को नुकसान

बारां शहर में शुक्रवार को सुबह आठ बजे के लगभग मध्यम बारिश शुरू हुई, जो लगभग आधे घंटे तक चली। इसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। शाम को करीब साढे 6 बजे के लगभग बिजली की गडगडाहट के साथ आधे घंटे तक बारिश हुई।

12 Mar 01:05 AM

शिवालयों पर उमड़ी भीड़, भोले का किया अभिषेक

बारां शहर समेत जिले भर में महाशिवरात्रि का पर्व गुरुवार को श्रद्धा के साथ मनाया गया। शिवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। दर्शनार्थियों की शिवालयों में भीड़ उमड़ी।

11 Mar 00:55 AM

ब्लॉक अधिकारियों ने किया आयोजन स्थलों का निरीक्षण

जिले के राजकीय चिकित्सा संस्थानों पर मंगलवार को सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं की प्रसव पूर्व जांच की। सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड-19 की अन्य सभी महत्वपूर्ण गाइड लाइन का पालन करते हुए विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा गर्भवती महिलाओं की प्रसवपूर्व जांच की गई।

09 Mar 01:20 AM

कलक्टर ने राजकीय अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर राजेन्द्र विजय ने रविवार को राजकीय अस्पताल बारां का औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश प्रदान किए। कलक्टर विजय ने सीटी स्केन कक्ष, दवा वितरण केन्द्र, रोगियों को पर्ची वितरण काउंटर्स सहित अदानी ब्लॉक में विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

07 Mar 00:45 AM

दुकान का शटर तोड़ घी-बादाम समेत नकदी उड़ाई

शाहाबाद में शुक्रवार रात्रि को अज्ञात चोर किराने की दुकान का शटर तोड़कर लगभग 40,000 रुपए का सामान चोरी कर ले गए।

06 Mar 00:45 AM

मुखिया समेत कई कुर्सियां खाली, कैसे होगा ग्रामीण विकास

भले ही आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शाहाबाद के विकास को लेकर कई सरकारी योजनाएं और परियोजना संचालित हो लेकिन यहां पर पंचायत समिति में मुखिया समेत अन्य कुर्सियां ही खाली पड़ी होने से लोगों के जरुरी कामकाज प्रभावित हो रहे है।

05 Mar 01:15 AM

जर्जर हो रहे नदियों पर बने एनीकट, कैसे होगा जल संरक्षण

शाहाबाद क्षेत्र के कई एनीकट अनदेखी के चलते अब जर्जर हो रहे है। जिससे इनमें पानी का भराव नहीं होने से अब किसानों को फसलों के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है, साथ ही इससे क्षेत्र में जल स्तर पर भी असर देखा जा रहा है।

03 Mar 00:55 AM

गर्मियों की हुई शुरूआत, गिरने लगा कुओं का जल स्तर

शाहाबाद मुख्यालय समेत क्षेत्र में गर्मियों की शुरूआत में ही कुओं का जल स्तर गिरने लगा है। क्षेत्र में पिछले वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष बारिश कम होने के कारण जल स्रोतों का जल स्तर कम होने लगा है। जिसको लेकर पेयजल की समस्या की आशंका जताई जा रही है।

02 Mar 00:00 AM