Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
बांसवाडा

यूपी उद्यमिता विकास संस्थान के प्रतिनिधि व दलाल को रिश्वत लेते पकड़ा

Tuesday, September 08, 2020 23:25 PM
एसीबी टीम की गिरफ्त में रिश्वतखोर फिजिकल वेरिफिकेशन ऑफिसर।

बांसवाड़ा। अनुदान राशि के लिए रिश्वत मांगने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को दो जनों को गिरफ्तार किया। एसीबी के एएसपी माधोसिंह ने बताया कि जिले के ग्राम पंचायत झांतला के नवाटापरा निवासी प्रकाशचंद्र डाबी ने उद्यमिता विकास संस्थान के फिजिकल वेरिफिकेशन ऑफिसर सन्नी सहलोत एवं उनके सहयोगी दयाल पुत्र सुंदर डेनियल निवासी झारखंड के विरूद्ध गत 7 सितम्बर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने फर्नीचर व्यवसाय के लिए बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की सेनावासा शाखा से भैरव बिल्डिंग सोल्युशन नामक फर्म के नाम से ऋण लिया था।

सन्नी सहलोत एवं दयाल डेनियल ने परिवादी से 5 सितम्बर को मोबाइल पर संपर्क कर विजिट के दौरान आवश्यक दस्तावेज चेक कर परिवादी की किराये की दुकान का एग्रीमेंट एवं उद्योग विभाग से लाइसेंस, सर्टिफिकेट नहीं होने के अभाव में सब्सिडी जारी नहीं होना कहते हुए 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। 7 सितम्बर को शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपियों ने परिवादी से 10 हजार रुपए की रिश्वत तय करते हुए 2 हजार रुपए ले लिए। शेष आठ हजार रुपए लेते इन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया।

प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना का है मामला
परिवादी प्रकाशचंद्र ने फर्नीचर व्यवसाय के लिए जिला उद्योग केन्द्र कार्यालय के माध्यम से प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत आवेदन कर 4 लाख 86 हजार रुपए का ऋण स्वीकृत कराया था। लाभार्थी को सब्सिडी मिलने से पूर्व खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा भौतिक सत्यापन एवं दस्तावेजों की जांच के लिए उद्यमिता विकास संस्थान, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग, उत्तरप्रदेश को अधीकृत किया गया। संस्थान से फिजिकल वेरिफिकेशन ऑफिसर सन्नी सहलोत को नियुक्त किया जो जिले की विभिन्न बैंकों से लाभार्थियों के ऋण के फर्मों का भौतिक सत्यापन कर निर्धारित प्रपत्र में टिप्पणी अंकित करते है तब ही अनुदान मिलने का प्रावधान है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

डॉक्टर,लैब टेक्नीशियन नौ हजार लेते पकड़े गए

उदयपुर। बांसवाड़ा जिले के घाटोल उपखंड क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बस्सी हाड़ा के चिकित्सा अधिकारी-प्रभारी और लैब टेक्नीशियन को एसीबी ने सोमवार को नौ हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

06/01/2020

राजस्थान के पहले मैंगो फेस्टिवल का आगाज आज से

राज्य के पहले मेंगो फेस्टिवल का आगाज आज शहर के कुशलबाग मैदान से होगा। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि इसका शुभारंभ शाम छह बजे राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामनिया करेंगे। मेले में 13 स्टॉल्स पर आम की विविध 46 प्रजातियों की प्रदर्शनी लगेगी। वहीं 8 पर आम उत्पादों का प्रदर्शन व विक्रय किया जाएगा।

06/06/2019

कर्तव्य की अनुभूति करें, संविधान मार्गदर्शक मूल ग्रंथ : राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि वो मूल कर्तव्य के बारे में जानकारी रखें। अधिकारों की बात करने के साथ कर्तव्य की अनुभूति भी करें, ताकि हम आगजनी, एक-दूसरे को समाप्त करने, महिलाओं पर अत्याचार करने जैसे हालातों से निकलकर देश को विश्वगुरु के शिखर तक ले जा सके।

24/12/2019

बांसवाड़ा ट्रिपल मर्डर: तालाब में मिला परिवार के राजाखेड़ा वासी मुखिया का शव

बांसवाड़ा।शहर के रातीतलाई क्षेत्र में हुए तिहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझी नहीं थी कि परिवार के मुखिया का शव भी लगभग 23 घंटे बाद तालाब में मिला। कल तक परिवार के मुखिया, जो ट्रक डाइवर था, को पुलिस संदिग्ध मान रही थी।

23/10/2020

एएओ व वरिष्ठ लिपिक को दो साल की सजा

उदयपुर। संभाग के बांसवाड़ा सीएमएचओ कार्यालय में लगाए गए किर्लोस्कर के डीजी सेट का भुगतान की एवज में 15 हजार की रिश्वत के आरोपी एएओ और वरिष्ठ लिपिक को एसीबी न्यायालय ने दो-दो वर्ष के कारावास व 30-30 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

26/04/2019

घूसखोर पटवीर पर एसीबी का शिकंजा, नामांतरण खोलने की एवज में रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने चंदूजी का गढ़ा पटवार हल्के की पटवारी को आठ हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया। यह रिश्वत की राशि भूखंड का नामांतरण खोलने की एवज में ली थी।

15/11/2019

टीका लगवाने के बहाने बुला चुरा ले गई बच्चा

बांसवाड़ा। जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी चिकित्सालय से रविवार दिनदहाड़े षड्यंत्रपूर्वक दो माह के बच्चे की चोरी से हडकंप मच गया। बताया जाता है कि बच्चे के परिजनों को टीका लगवाने के बहाने चिकित्सालय बुलवाया गया।

28/02/2021