Dainik Navajyoti Logo
Friday 30th of October 2020
 
अलवर

अलवर: महिला एवं बाल विकास अधिकारी 50 हजार की रिश्वत लेकर फरार, दो गिरफ्तार

Saturday, August 01, 2020 11:20 AM
प्रदीप कुमार, कैलाश चंद और मनोहरलाल (फाइल फोटो)

अलवर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बानसूर में पोषाहार की राशि का बिल पास करने की एवज में रिश्वत मांगने पर बाल विकास परियोजना कार्यालय के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी और वरिष्ठ सहायक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) 50 हजार की रिश्वत की राशि सहित फरार हो गया। सीडीपीओ की गाड़ी से 97 हजार 500 रुपए बरामद किए गए हैं। यह उसने किराए पर ले रखी थी। कार्रवाई के दौरान वह गाड़ी को छोड़कर भाग गया।

परिवादी रामनिवास यादव ने 29 जुलाई को ब्यूरो के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि अक्षिता स्वयं सहायता समूह सहित अन्य सहायता समूहों के पोषाहार के 12 लाख 87 हजार रुपए के विभिन्न बिलों के भुगतान करने की एवज में बानसूर में कार्यालय बाल विकास परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग में सीडीपीओ प्रदीप कुमार गिलोटिया, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी कैलाश चन्द मीणा एवं वरिष्ठ सहायक मनोहर लाल 25 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 3 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। इस पर एसीबी के डीएसपी एसीबी महेंद्र मीणा के नेतृत्व में ब्यूरो की टीम ने दो आरोपियों एलडीसी मनोहरलाल व ओएस कैलाशचंद मीणा को गिरफ्तार कर लिया, जबकि सीडीपीओ 50 हजार रुपए की रिश्वत की राशि लेकर भागने में सफल हो गया।

घूस के लिए किराए पर ले रखी थी गाड़ी
ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार सीडीपीओ ने एक गाड़ी निजी तौर पर किराए पर ले रखी थी। उसी से रिश्वत का यह गोरखधंधा चलता था। शुक्रवार को ब्यूरो ने जिस समय कार्रवाई की उस समय एलडीसी मनोहरलाल व ओएस कैलाशचंद मीणा इसी गाड़ी में बैठे हुए थे। ब्यूरो के दल ने 97 हजार 300 रुपए की नकदी सहित उस गाड़ी में ही इनको दबोच लिया। जबकि सीडीपीओ गाड़ी छोड़कर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें:

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार को मिला लोगों का साथ, जनता कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में रहे लोग

कोरोना वायरस महामारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में मुख्य सड़क मार्गों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों, बस स्टैंड सहित गली मौहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा। लोग सुबह 7 बजे के बाद अपने घरों से बाहर नहीं निकले और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार का सहयोग किया।

22/03/2020

बदमाशों ने उखाड़ा एटीएम

टपूकड़ा थाना क्षेत्र में एयू स्माल फाइनेंस बैंक के एटीएम को उखाड़कर ले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार तीन बदमाश सीसीटीवी में एक गाड़ी के साथ दिखाई दे रहे है।

01/03/2020

राजगढ़: लॉकडाउन की पालना को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस मुस्तैद

कोरोना वायरस महामारी के चलते घोषित लॉकडाउन की पालना को लेकर राजगढ़ में उपखंड प्रशासन व पुलिस अधिकारी मुस्तैद नजर आ रहे हैं और दिन-रात मेहनत करके लोगों को महामारी से बचाने के प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं। दूसरी तरफ 20 अप्रैल से कुछ छूट मिलने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं।

21/04/2020

पटाखे चलाने को लेकर हुआ विवाद, युवक को गाड़ी से कुचला

नीमराणा थाना क्षेत्र के दोपलपुरा गांव के बंतला की ढाणी गांव में दीपवाली पर पटाखे चलाने को लेकर हुए विवाद में गाड़ी से कुचल देने से एक युवक की मौत हो गई।

29/10/2019

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, दी बधाई

भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष पूजा यादव के नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को उनके निवास स्थान जयपुर पहुंचकर गुलदस्ता भेंट किया तथा माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।

16/09/2019

शिक्षक दिवस के मौके स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन

शिक्षक दिवस के अवसर पर कस्बे सहित क्षेत्रभर के राजकीय एवं निजी स्कूलों में गुरूवार को शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

05/09/2019

अलवर मत्स्य भर्तहरि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट फिर हैक

राजस्थान में अलवर मत्स्य भर्तहरि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को पाकिस्तानी हैकर द्वारा फिर हैक कर लेने का मामाला सामने आया है।

14/06/2019