Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 20th of October 2020
 
अलवर

अलवर: सरिस्का टाइगर रिजर्व में बढ़ा बाघों का कुनबा, बाघिन ST-12 के साथ दिखे 3 शावक

Tuesday, May 26, 2020 17:30 PM
शावकों के साथ बाघिन एसटी-12 की तस्वीर कैमरे में कैद।

अलवर। अलवर में स्थित सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा बढ़ा है। यहां बाघिन एसटी-12 के साथ तीन शावक नजर आए है। इससे वन्यजीव प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई हैं। सरिस्का में मंगलवार को बाघिन अपने तीन शावकों के साथ वन विभाग के कैमरे में नजर आई। इस पर खुशी जताते हुए राजस्थान राज्य वन्यजीव मंडल की सदस्य सिमरत कौर ने कहा कि बाघों का बढ़ना अलवर जिले के लिए शुभ संकेत है, क्योंकि इससे पर्यटन, रोजगार एवं विकास के अवसर बढ़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच यह एक बहुत बड़ी खुशी की बात है कि सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा बढ़ा है और 3 नए शावकों का आना सरिस्का एवं अलवर के लिए बेहद अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि सरिस्का टाइगर रिजर्व पूरी दुनिया में फिर से अपना खोया वैभव प्राप्त करे एवं सरिस्का का हर प्रकार से विकास हो, इसके लिए गहलोत सरकार सदैव कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बाघिन के साथ शावकों की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है।

यह भी पढ़ें:

कोविंद ने कलक्टर इंद्रजीत सिंह को किया सम्मानित

राष्ट्रीय वोटर डे के अवसर पर दिल्ली में मानेकशॉ सेंटर में आयोजित भव्य सम्मान समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मतदाता जागरूकता और मतदान प्रक्रिया में नवाचारों के लिए बेहतरीन कार्य करने के लिए अलवर जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह को बेस्ट इलेक्टोरल अवार्ड से सम्मानित किया।

25/01/2020

खैरथल थाना क्षेत्र में महिला की गोली मारकर हत्या

राजस्थान में अलवर जिले के खैरथल थाना क्षेत्र में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है।

21/09/2019

लॉकडाउन के दौरान फंसे लोगों को उनके ठिकानों पर पहुंचाने की कवायद हुई तेज

कोविड-19 महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू होने से पिछले 1 महीने से भी अधिक समय से दूसरे राज्यों के मजदूर विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए है, वह लगातार अपने गांव जाने की मांग कर रहे थे। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा फंसे लोगों को अपने घर जाने की अनुमति देने के बाद गहलोत सरकार ने दूसरे राज्यों के लोगों को उनके निवास स्थानों पर भेजने की कवायद तेज कर दी है।

02/05/2020

टॉप 25 में शामिल बदमाश अरशद गिरफ्तार

मर्डर, लूट और डकैती में फरार राजस्थान पुलिस के टॉप 25 अपराधियों में शामिल अन्तरराज्यीय बदमाश अरशद को पुलिस ने हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया।

03/12/2019

अचानक तबीयत बिगड़ने से पूर्व सैनिक की मौत, पुलिस ने पोस्टर्माटम कराकर शव परिजनों को सौंपा

कोटकासिम बस स्टैंड पर बुधवार को एक पूर्व सैनिक की बस से उतरने के बाद अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। पूर्व सैनिक के बस स्टैंड पर अचेत होने पर आसपास के ग्रामीणों एवं यात्रियों ने उपखंड के राजकीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

11/03/2020

राजगढ़: खबर के बाद हरकत में आया प्रशासन और पुलिस, बैंक शाखाओं पर भीड़ पर नियंत्रण

राजगढ़ में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस हरकत में आया है। अब बैंक शाखाओं के बाहर गार्ड तथा पुलिसकर्मी भीड़ एकत्रित नहीं होने दे रहे हैं। ग्राहकों को बैंक के बाहर सड़क पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराते हुए एक निश्चित दूरी पर खड़ा किया जा रहा है।

24/04/2020

8 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सीसीटीवी से खुला, आरोपी गिरफ्तार

अलवर शहर के एनईबी थाना क्षेत्र के दाउदपुर की एक कॉलोनी में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया।

10/10/2019