Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
अलवर

राजगढ़ शिक्षक संघ के सोशल मीडिया के सदस्यों ने उपलब्ध कराए 10 पीपीई किट

Saturday, May 02, 2020 19:20 PM
अस्पतला में पीपीई किट्स देते हुए राजगढ़ शिक्षक संघ के सोशल मीडिया के सदस्य।

राजगढ़। हौसला और जज्बा हो तो हर मंजिल पार हो जाती है। इसी लक्ष्य को लेकर राजगढ़ शिक्षक संघ के सोशल मीडिया के सदस्य कोरोना महामारी में अपना योगदान दे रहे हैं। शनिवार सुबह 10 बजे राजगढ़ शिक्षक संघ टीम के सदस्य रैणी सामुदायिक चिकित्सालय पहुंचे और उपखंड अधिकारी स्नेहलता हरित की मौजूदगी में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी राजकुमार शर्मा को कोरोना महामारी से बचाव हेतु 10 पीपीई किट, फेस शील्ड, ग्लब्स व 200 मास्क उपलब्ध करवाए। ग्रुप के सदस्यों द्वारा अस्पताल में उपस्थित सभी चिकित्सा अधिकारी व नर्सिंग स्टाफ को माला पहनाकर व पुष्प वर्षा कर भी सम्मान किया गया।

टीम सदस्य व ब्लॉक एमआईएस राजकुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी में उपखंड प्रशासन, चिकित्सा विभाग, पुलिसकर्मी, सफाई कर्मचारी तथा मीडिया से जुड़े लोग अपनी जान जोखिम में डालकर आमजन की सेवा कर रहे हैं, इसलिए इनकी हौसला अफजाई करना हमारा दायित्व ही नहीं वरन जिम्मेदारी भी है और इस भावना के साथ राजगढ़ शिक्षा विभाग के सोशल मीडिया के सदस्य राजगढ़ व रैणी में प्रतिदिन इनका सम्मान करके हौसला बढ़ा रहे हैं। ग्रुप के द्वारा जल्द ही रैणी उपखंड के माचाडी, पिनान, गढ़ी सवाईराम उप स्वास्थ्य केंद्रों पर भी पीपीई किट व सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी। 

उन्होंने बताया कि ग्रुप के सदस्यों द्वारा राशन किट, आमजन को मास्क वितरण, बेजुबान पक्षियों व जानवरों के लिए जगह-जगह परिण्डे व दाने की व्यवस्था भी की जा रही हैं। टीम के सदस्यों द्वारा रैणी अस्पताल में आमजन को मास्क वितरित व पक्षियों के लिए परिण्डे भी लगाए गए। इस अवसर पर टीम सदस्य शिवराम मीना, संतोष कुण्डारिया, राजेश सैनी, संतोष सैनी जामडोली व शिक्षक संघ के अध्यक्ष रोशनलाल सैनी, नायब तहसीलदार मोहनलाल शर्मा, मनोज धमरेडिया, अतेन्द शर्मा, डिम्पी शर्मा, माचाडी मीडिया प्रभारी खण्ड समन्वयक नागपाल शर्मा, पत्रकार योगेश गोयल, समर्थलाल मीना, मनीष गुप्ता सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। टीम द्वारा किए जा रहे कार्य की उपखंड अधिकारी व स्थानीय ग्रामीणों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें:

राजगढ़: गौशाला में जाकर गायों को खिलाए ककड़ी और टमाटर

गर्मी के मौसम की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में गर्मी को देखते हुए अपने आसपास के जानवरों, पशु-पक्षियों के लिए हरसंभव पानी की व्यवस्था उपलब्ध कराते रहने के प्रयास करने चाहिए। पक्षियों के लिए परिंडे लगाने के साथ ही उनके लिए चुग्गा और पशुओं के लिए चारा व पानी उपलब्ध कराने का संकल्प लेना चाहिए।

27/04/2020

ठगी की वारदात का खुलासा

अलवर पुलिस कार्रवाई करते हुए सेवानिवृत्त प्रोफेसर के साथ फेसबुक पर दोस्ती कर की गई 71 लाख रुपए की ठगी की वारदात का पर्दाफाश करते हुए दो नाइजीरियन व्यक्तियों सहित आठ जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 44 लाख रुपए की नकदी बरामद की है।

23/08/2019

रीको के सेक्शन अधिकारी 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अलवर में रीको कार्यालय के सेक्शन अधिकारी संगोष गोस्वामी को आज 25 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

10/10/2019

धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी, बाजारों में रही भीड़

कस्बे सहित क्षेत्रभर में धनतेरस पर्व के अवसर पर बाजारों में ग्रामीणों ने जमकर खरीददारी की। इस दिन बाजारों में ग्रामीणों की चहल-पहल देखी गई।

25/10/2019

राहगीरों को स्प्रे से किया जा रहा सेनेटाइज, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने लगाई मास्क की स्टॉल

अलवर जिले के राजगढ़ उपखंड मुख्यालय के मुख्य मार्केट स्थित नेहरू सर्किल पर दीप हॉस्पिटल तथा नगर पालिका के तत्वाधान में पुलिस प्रशासन की देखरेख में आने-जाने वाले राहगीरों को सेनेटाइज कर क्षेत्र को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सराहनीय प्रयास किए गए है।

15/04/2020

जो लोग दूसरों के लिए नहीं जीते, वो मरे हुए के समान है : गुरूदेव भास्कर

पवित्र मनन दीप के तत्वाधान में रविवार को आयोजित ज्ञान यज्ञ में प्रवचन करते हुए गुरूदेव भास्कर भारद्वाज ने कहा कि अपने लिए पूरी दुनिया जीती है, यह कोई बड़ी बात नहीं है। वास्तव में जीवन तो वही लोग जीते हैं और केवल वही लोग जिंदा है जो दूसरों के लिए जीते हैं।

24/11/2019

मांगें नहीं माने जाने तक धरना जारी रहेगा: किरोड़ी मीणा

शहर के राज ऋषि कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में घोषित परिणाम की रिकाउंटिंग की मांग कर रहे छात्रों व पूर्व फौजी पर अलवर शहर कोतवाल द्वारा लाठीचार्ज मामले को लेकर राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा अलवर पहुंचे और वहां पर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए।

31/08/2019