Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
अलवर

गर्मी के मौसम में अलवर शहर में पेयजल की किल्लत, महिलाओं ने रास्ता किया जाम

Tuesday, May 26, 2020 16:00 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अलवर। प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है। इस बीच पानी की किल्लत भी लगातार बढ़ती जा रही है। अलवर शहर में लगातार पानी की किल्लत बढ़ने से लोग सड़कों पर उतर कर रास्ता जाम करने लगे हैं। शहर के काला कुआं टेंपो स्टैंड के पास सेठ की बावड़ी की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर जलदाय विभाग की टंकी के सामने रास्ता जाम कर दिया। रास्ता जाम होने से यातायात प्रभावित हो गया। अरावली विहार थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश की कोशिश की और जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता को मौके पर ही बुलाया, लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारी ने ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन नहीं दिया।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि एक महीने से पानी की समस्या बनी हुई है, जलदाय विभाग के चक्कर लगाते लगाते परेशान हो गए है। मोहल्ले में एक टैंकर आता है, उससे पानी लेने को लेकर भी कई बार झगड़ा हो चुका है। जो ताकतवर लोग हैं वह गरीब लोगों को पानी नहीं भरने देते हैं। शहर के आधे से ज्यादा क्षेत्र में पेयजल संकट गहराता जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

मवेशियों की चोरी करने का करने किया प्रयास

गत रात्रि को राउमावि के पुराने भवन के पास कुछ अज्ञात चोरों द्वारा मवेशी चोरी करने की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया।

16/11/2019

थानागाजी दुष्कर्म मामला: पीड़िता के घर पहुंची ममता भूपेश, सौंपा सहायता राशि का चेक

अलवर के थानागाजी में विवाहिता के साथ हुई सामुहिक दुष्कर्म की वारदात ने तूल पकड़ लिया है। सत्ता पक्ष व विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है ।

08/05/2019

ओलावृष्टि व बरसात की मार अब रोग से नष्ट हुई गेहूं की फसल, उचित मुआवजे की मांग

कोटकासिम सरपंच महावीर आचार्य के नेतृत्व में स्थानीय कास्तकारों ने उपखंड अधिकारी धिरेन्द्र सोनी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर फसल खराबे का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से कास्तकारों ने अवगत कराया कि पहले भारी बरसात व ओलावृष्टि की मार ने फसलों को तबाह कर दिया और इस समय पीली रोली नामक रोग लगने से गेूहं की फसल नष्ट हो गई है।

31/03/2020

धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी, बाजारों में रही भीड़

कस्बे सहित क्षेत्रभर में धनतेरस पर्व के अवसर पर बाजारों में ग्रामीणों ने जमकर खरीददारी की। इस दिन बाजारों में ग्रामीणों की चहल-पहल देखी गई।

25/10/2019

पिकअप की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत

राजस्थान में अलवर जिले के मुंडावर कस्बे में नशे में धुत एक पिकअप चालक ने पिकअप के बिजली के खंभे से टकराने के बाद भागने के प्रयास में पांच लोगों को कुचल दिया, इनमें दो बच्चों की मौत हो गई।

20/06/2019

राजगढ़: लॉकडाउन की पालना को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस मुस्तैद

कोरोना वायरस महामारी के चलते घोषित लॉकडाउन की पालना को लेकर राजगढ़ में उपखंड प्रशासन व पुलिस अधिकारी मुस्तैद नजर आ रहे हैं और दिन-रात मेहनत करके लोगों को महामारी से बचाने के प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं। दूसरी तरफ 20 अप्रैल से कुछ छूट मिलने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं।

21/04/2020

गैंगरेप मामले में किरोड़ी मीणा ने अलवर में दी गिरफ्तारी, माकपा ने जयपुर में किया प्रदर्शन

भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने अलवर गैंगेरेप मामले में प्रदर्शन किया। जनसभा को संबोधित करते हुए किरोड़ी ने पीड़िता को 50 लाख का मुआवजा देने की मांग की।

11/05/2019