Dainik Navajyoti Logo
Friday 30th of October 2020
 
अलवर

उपखंड अधिकारी ने ली ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक, कहा- क्षेत्र में भूखा नहीं रहे कोई

Tuesday, March 31, 2020 18:35 PM
बैठक में निर्देश देते हुए उपखंड अधिकारी।

अलवर। पंचायत समिति राजगढ़ के सभागार में आयोजित ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक में उपखंड अधिकारी केशव कुमार मीणा ने ग्राम पंचायत सचिवों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन के समय प्रत्येक जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री पहुंचे चाहे वो किसी भी जाति का हो। उन्होंने कहा कि सभी सचिव सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी क्षेत्र में कम हो सकते हैं, ऐसे में सभी सचिवों का दायित्व है कि वह अपने पंचायत क्षेत्रों में सर्वे करके परिवार के लोगों के हिसाब से भोजन सामग्री वितरित करने की व्यवस्था करें और सरकारी तथा भामाशाह से मिली सहायता का पूरा हिसाब रखें।

बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी संबंधित पीएचसी को दें
उपखंड अधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से लोग आने की संभावना है। ऐसे में विदेश, दूसरे राज्य या जिले के बाहर से आने वाले लोगों की पहचान कर उसकी सूचना संबंधित पीएचसी को दें, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। उपखंड अधिकारी ने कहा कि जो व्यक्ति लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करता है और अनावश्यक घूमता है उसकी सूचना भी प्रशासन को दें।

बाहर से आए प्रत्येक व्यक्ति की जांच अवश्य हो
उपखंड अधिकारी ने कहा कि बाहर से आने वालों की जांच होना जरूरी है। कोई भी लापरवाही हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकती है। आप स्वयं भी अपनी सुरक्षा करें। सेनेटाइजर या साबुन से अपने हाथ साफ करें। किसी दूसरे व्यक्ति के हाथ की कोई वस्तु लेने से बचें और अपने कपड़ों को घर जाकर गर्म पानी से साफ करें। आप खुद का बचाव करेंगे, तभी दूसरों का संभव है। उपखंड अधिकारी ने कहा कि सभी लोग संवेदनशील बने और मामले को समझें।

यह भी पढ़ें:

चूल्हे पर चाय बनाते समय छप्पर में लगी आग, घरेलू सामान और अनाज जलकर राख

राजगढ़ उपखंड मुख्यालय के रैणी थाना क्षेत्र के गांव खड़कपुर में गरीब किसान मलखान मीना पुत्र बाबूलाल मीना के छप्परनुमा घर में चाय बनाते समय अचानक आग लगने से रखा सारा अनाज, भोजन सामग्री सहित घरेलू सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान आग को बुझाने की कोशिश कर रहे परिवार के तीन सदस्य झुलस कर घायल हो गए।

10/05/2020

शाहजहांपुर में गौ तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़

जिले के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र में रात को क्षेत्र से वाहनों में गौवंश भर कर भाग रहे गौ तस्करों व पुलिस में मुठभेड़ हो गई।

01/10/2019

8 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सीसीटीवी से खुला, आरोपी गिरफ्तार

अलवर शहर के एनईबी थाना क्षेत्र के दाउदपुर की एक कॉलोनी में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया।

10/10/2019

अलवर में पेयजल को लेकर लगाया जाम

राजस्थान में अलवर कोतवाली थाना क्षेत्र में पेयजल समस्या को लेकर महिलाओं ने आज सड़क पर प्रदर्शन किया। क्षेत्र के गौरी देवी महाविद्यालय के पास पानी की समस्या को लेकर मंगल विहार

25/05/2019

पॉक्सो एक्ट में दो दुष्कर्मियों को दस वर्ष का कारावास

अलवर एवं अजमेर की विशेष अदालतो ने दो दुष्कर्मियों को दस दस साल की सजा सुनाई है। अलवर में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने संबंधी अधिनियम (पोक्सो) अदालत संख्या दो ने छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आज आरोपी को दस साल की कठोर कारावास एवं 15 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

05/12/2019

नदी में डूबे छात्र का शव निकाला

राजस्थान में अलवर जिले के मालाखेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में जातपुर गांव के समीप रूपारेल नदी में डूबे छात्र का शव आज सुबह निकाल लिया गया।

17/08/2019

लॉकडाउन के चलते फंसे गंभीर बीमारी के मरीज, अनुमति के अभाव में नहीं मिल रहा इलाज

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। इसके चलते एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने की अनुमति पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। ऐसे में कोटकासिम उपखंड क्षेत्र के गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है।

13/04/2020