Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
अलवर

राजगढ़: पेंशन की रकम लेने बैंकों पर उमड़ी भीड़, खाते में राशि जमा नहीं होने के चलते हुए परेशान

Friday, April 03, 2020 14:30 PM
पंजाब नेशनल बैंक के बाहर लगी भीड़।

राजगढ़। कोरोना वायरस के चलते राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण राजगढ़ कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों के सड़क मार्ग सूने पड़े हैं। इसी बीच सरकार द्वार वृद्ध, विकलांग, असमर्थ और विधवा महिलाओं के खातों में पेंशन ट्रांसफर करने की घोषणा के बाद कस्बे सहित क्षेत्र की सभी बैंक शाखाओं पर शुक्रवार को बैंक खुलने के साथ ही बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे और बैंक के बाहर भीड़ लग गई। इस दौरान गार्ड लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह देते दिखे और एक या दो व्यक्तियों को ही बैंक के अंदर प्रवेश दिया गया।  

लोगों के काफी संख्या में पहुंचने पर बैंक कर्मचारियों द्वारा लोगों को बताया गया कि सरकार द्वारा उनके खाते में अभी तक पेंशन राशि जमा नहीं हुई है। इस पर लोग परेशान हुए। कर्मचारियों का कहना था कि आपके खाते में रकम जमा होने पर ही आपको मिलेगी। ऐसे में सैकड़ों पेंशनधारी, वृद्ध, विकलांग अपने परिजनों के साथ बैंकों से खाली हाथ निराश होकर वापस लौट गए। लोगों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण बेरोजगारी है और दूसरी तरफ सरकार के खातों में पेंशन नहीं भेजने से परेशान हो रहे है।

यह भी पढ़ें:

कोविंद ने कलक्टर इंद्रजीत सिंह को किया सम्मानित

राष्ट्रीय वोटर डे के अवसर पर दिल्ली में मानेकशॉ सेंटर में आयोजित भव्य सम्मान समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मतदाता जागरूकता और मतदान प्रक्रिया में नवाचारों के लिए बेहतरीन कार्य करने के लिए अलवर जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह को बेस्ट इलेक्टोरल अवार्ड से सम्मानित किया।

25/01/2020

ओलावृष्टि व बरसात की मार अब रोग से नष्ट हुई गेहूं की फसल, उचित मुआवजे की मांग

कोटकासिम सरपंच महावीर आचार्य के नेतृत्व में स्थानीय कास्तकारों ने उपखंड अधिकारी धिरेन्द्र सोनी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर फसल खराबे का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से कास्तकारों ने अवगत कराया कि पहले भारी बरसात व ओलावृष्टि की मार ने फसलों को तबाह कर दिया और इस समय पीली रोली नामक रोग लगने से गेूहं की फसल नष्ट हो गई है।

31/03/2020

कोरोना फाइटर्स पुलिसकर्मियों का पुष्प वर्षा कर किया सम्मान

कोरोना वायरस महामारी के समय लॉकडाउन को सफल बनाने एवं आमजन को महामारी से बचाने के लिए क्षेत्र में दिन रात कोरोना फाइटर के रूप में अथक प्रयास कर रहे पुलिसकर्मियों, समाजसेवियों, पत्रकारों का गुलाब के फूलों की वर्षा कर स्वागत किया।

30/04/2020

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को उत्तर पुस्तिका की वितरित

नर सेवा कार्यक्रम के तहत गुरूदेव भास्कर ने झीवर वाड़ा मोहल्ले में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को उत्तर पुस्तिकाएं वितरित की। इस अवसर पर मौजूद लोगों ने गुरूजी और पवित्र मनन दीप चैरिटेबल ट्रस्ट का धन्यवाद ज्ञापित किया।

21/10/2019

अलवर गैंगरेप मामले में 4 मुख्य आरोपी और एक वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार

अलवर जिले के थानागाजी इलाके में पति के सामने पत्नी के साथ गैंगरेप करने और उसका सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में सरकार पूरी तरह गंभीर है।

09/05/2019

बदमाशों ने उखाड़ा एटीएम

टपूकड़ा थाना क्षेत्र में एयू स्माल फाइनेंस बैंक के एटीएम को उखाड़कर ले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार तीन बदमाश सीसीटीवी में एक गाड़ी के साथ दिखाई दे रहे है।

01/03/2020

जहरीला दाना चुगने से 8 मोरों की मौत

राष्ट्रीय पक्षी मोर के लिए अन्न के दाने ही जानलेवा बन गए जिसके चलते जहरीले दाने से 8 मोरों के अलावा कई पक्षी काल के ग्रास बन गए। गुरुवार को गांव भौकर के राजकीय विद्यालय के पास अज्ञात कारणों के चलते 8 राष्ट्रीय पक्षी सहित अन्य कबूतरों के शव मिले।

22/11/2019