Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
अलवर

प्रधानमंत्री की अपील पर लोगों ने दिया एकता का परिचय, दीपों से जगमगाया भारत

Monday, April 06, 2020 12:20 PM
दीपों की रोशनी से जगमग करता कस्बा और दीपों से बनाया भारत का नक्शा।

राजगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के नागरिकों ने रविवार रात 9 बजे 9 मिनट अपने घरों की लाइट बंद करके हर्षोल्लास के साथ दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च जलाकर एकता का परिचय दिया। इस दौरान पटाखों के धूम-धड़ाके के चलते दिपावली सा अहसास हुआ। देशभर में कोरोना के खिलाप लड़ाई में एकजुटता दिखाने के लिए पीएम मोदी की अपील पर लोगों ने अपने-अपने घरों में दीपक जलाए। इस अवसर पर उपखंड मुख्यालय राजगढ़ सहित ग्रामीण इलाकों में भी सभी ने लाइट बुझाकर दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च जलाकर एकता का परिचय दिया। इस दौरान शहर में युवाओं ने जमकर पटाखे फोड़े। इस दौरान लोगों ने दीपों से भारत का नक्शा बनाया।
 

यह भी पढ़ें:

समाज में अधिक से अधिक महिला शिक्षा को दें बढ़ावा : दीपचन्द खैरिया

कोटकासिम में रविवार को किशनगढ रोड़ स्थित दादी मां आश्रम पर जाट समाज प्रतिभावान सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह के दौरान शिक्षा से जुड़े छात्र-छात्रा एवं राजकीय विभिन्न प्रकार की सेवाओं से जुड़े होनहार का स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया।

03/11/2019

शीतला माता को लगाया ठंडे पकवानों का भोग, माता के मंदिर में उमड़ी भीड़

कोटकासिम कस्बे सहित क्षेत्रभर में सोमवार को शीतला अष्टमी का त्यौहार धूम-धाम से मनाया गया। इस अवसर पर हिन्दू धर्म में शीतला माता का विधि-विधान के साथ पूजन किया गया। जहां महिलाओं ने एक दिन पहले बने ठंडे पकवानों का भोग लगाकर मन्नते मांगी।

16/03/2020

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को उत्तर पुस्तिका की वितरित

नर सेवा कार्यक्रम के तहत गुरूदेव भास्कर ने झीवर वाड़ा मोहल्ले में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को उत्तर पुस्तिकाएं वितरित की। इस अवसर पर मौजूद लोगों ने गुरूजी और पवित्र मनन दीप चैरिटेबल ट्रस्ट का धन्यवाद ज्ञापित किया।

21/10/2019

अलवर मत्स्य भर्तहरि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट फिर हैक

राजस्थान में अलवर मत्स्य भर्तहरि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को पाकिस्तानी हैकर द्वारा फिर हैक कर लेने का मामाला सामने आया है।

14/06/2019

कार की भिडंत में 2 की मौत

हरसोरा थाना क्षेत्र में कार एवं मारूति वैन की भिडंत में 2 व्यक्तियो की मौत हो गयी तथा 5 अन्य घायल हो गये। पुलिस के अनुसार मृतक एवं घायल सभी कुण्डोली गांव के रहने वाले है।

14/02/2020

लॉकडाउन में भूख से परेशान बेजुबानों को खिलाए फल-सब्जी

अलवर जिले के राजगढ़ उपखंड के टहला क्षेत्र के अनेकों स्थानों पर सर्व समाजसेवी प्रकृति प्रेमी टीम के साथियों ने कोरोना से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन में भूख से परेशान बेजुबानों को फल सब्जी खिलाई।

30/04/2020

50 हजार का इनामी बदमाश धर्मवीर गिरफ्तार, पपला गुर्जर फरारी मामले में मुख्य आरोपी

अलवर जिले के बहरोड थाने पर हमला एवं फायरिंग कर हवालात में बंद इनामी अपराधी विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को फरार करने के मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश एधर्मवीर को एसओजी ने हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के धूलोट अहीर गांव से गिरफ्तार किया।

08/01/2020