Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
अलवर

राजगढ़: सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां, सब्जीमंडी और बैंकों में लोगों का जमावड़ा

Monday, April 13, 2020 11:55 AM
सब्जीमंडी में और बैंकों के बाहर लगी भीड़।

राजगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है। इस दौरान एक जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी है, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के भी निर्देश हैं। लेकिन अलवर जिले के राजगढ़ उपखंड मुख्यालय में ऐसा कुछ देखने के नहीं मिल रहा है। यहां लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। कस्बे के नवीन बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में सोमवार को सुबह करीब 8:00 बजे सब्जी बेचने वाले किसानों व ग्राहकों का जमावड़ा दिखा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा मास्क को लेकर जारी एडवाइजरी का उल्लंघन भी दिखा। यहां लोग बिना मास्क के नजर आए। इस दौरान पुलिसकर्मी लोगों को मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की हिदायत देते नजर आए।

बैंकों के सामने जुट रही भीड़
उधर कस्बे के स्टेशन रोड स्थित एसबीआई तथा ओरिएंटल सहित अन्य बैंको में बैंक खुलने से पूर्व तथा दोपहर तक लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो रही है। लोग एक दूसरे से चिपके हुए दिखाई देते हैं। बता दें कि बैंकों के आगे जमा भीड़ में अधिकांश महिलाएं हैं, जो अपनी मासिक पेंशन लेने के लिए जुट रही है।

यह भी पढ़ें:

तेज अंधड़ के साथ बरसात से भीगी खेतों में फसलें, कई पेड़, बिजली के पोल हुए धराशायी

देशभर में कोरोना वायरस महामारी ने तबाही मचा रखी है। देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद है और परिवार के साथ भगवान से अमन-शांति की प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इन्द्रदेव भी किसानों से नाराज नजर आ रहे हैं। बार-बार मौसम खराब होने के कारण किसानों की नींद उड़ी हुई है।

01/04/2020

अलवर: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर खड़े ट्रक से टकराया अनियंत्रित ट्रेलर, 2 की मौत

अलवर में दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे नंबर 8 पर रविवार को एक अनियंत्रित ट्रेलर खड़े ट्रक से टकरा गया, इस हादसे में ट्रेलर चालक और परिचालक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार चालक ने स्टेयरिंग पर अपना संतुलन खो दिया और अनियंत्रित गति से दौड़ता ट्रेलर नीमराना मोड़ पर पेट्रोल पंप के सामने खड़े एक ट्रक से जा टकराया।

10/05/2020

अलवर के चूड़ी मार्केट में लगी आग पर 14 घंटे बाद पाया काबू, करीब 20 करोड़ का माल जलकर राख

अलवर शहर में रविवार शाम को दीपावली पूजन के तुरंत बाद चूड़ी मार्केट में लगी आग पर करीब 14 घंटे बाद काबू पाया गया। भीषण आग में 15 दुकानों में रखा करीब 20 करोड़ रुपए का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के लिए पूरे जिले की दमकलों को 100 से अधिक फेरे करने पड़े। फिर भी सुबह करीब 9:30 बजे तक धुआं निकलता रहा।

15/11/2020

बिलाहेडी मोड़ पर आए दिन हो रहे हादसे, दो कारों की भिड़ंत में 5 घायल

कोटकासिम कस्बे में रेवाड़ी मुख्य सड़क मार्ग के बिलाहेडी मोड़ पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। गुरूवार को यहां रेवाडी की तरफ से आ रही इको गाड़ी व कोटकासिम की तरफ से जा रही कार की आमने-सामने की भिंड़त हो गई, जिससे 5 लोग घायल हो गए।

12/03/2020

बानसूर में 70 गायों की मौत, गौशाला प्रबंधन की लापरवाही आई सामने

अलवर जिले के बानसूर इलाके के गुंता शाहपुर गांव में स्थित गौशाला में 70 से अधिक गायों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। मामले की जांच के लिए रविवार को पशुपालन विभाग के उपनिदेशक रमेश चन्द्र के नेतृत्व में टीम गौशाला पहुंची। गौशाला प्रबंधन की लापरवाही के चलते गौवंश की मौत बताई जा रही है।

06/01/2020

राजगढ़: लॉकडाउन के नियमों की उड़ रही धज्जियां, बैंकों के आगे जमा हो रही भीड़

राजगढ़ कस्बे में लॉकडाउन के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है। हालांकि स्थानीय प्रशासन व पुलिस शहर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में नियमों को पालना कराने के लिए अथक प्रयास कर रही है, लेकिन बैंक से पेंशन लेने की उमड़ रहे लोग लॉकडाउन को धत्ता बताते नजर आते हैं।

21/04/2020

कोटकासिम के राजकीय स्कूल में लगाए पौधे, स्टूडेंट को वितरित किए फल

कोटकासिम के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को सैनी समाज के जिला महासचिव चंदू सैनी के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया गया तथा पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को केले वितरित किए गए। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार जैन ने सभी विद्यार्थियों को अपने-अपने जन्मदिवस पर पौधारोपण करने का आह्वान किया।

03/03/2020