Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 28th of October 2020
 
अलवर

उपखंड अधिकारी ने ली ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक, कहा- क्षेत्र में भूखा नहीं रहे कोई

पंचायत समिति राजगढ़ के सभागार में आयोजित ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक में उपखंड अधिकारी केशव कुमार मीणा ने ग्राम पंचायत सचिवों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन के समय प्रत्येक जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री पहुंचे चाहे वो किसी भी जाति का हो। उन्होंने कहा कि सभी सचिव सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए।

31 Mar 18:35 PM

तेज अंधड़ के साथ बरसात से भीगी खेतों में फसलें, कई पेड़, बिजली के पोल हुए धराशायी

देशभर में कोरोना वायरस महामारी ने तबाही मचा रखी है। देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद है और परिवार के साथ भगवान से अमन-शांति की प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इन्द्रदेव भी किसानों से नाराज नजर आ रहे हैं। बार-बार मौसम खराब होने के कारण किसानों की नींद उड़ी हुई है।

01 Apr 17:20 PM

ओलावृष्टि व बरसात की मार अब रोग से नष्ट हुई गेहूं की फसल, उचित मुआवजे की मांग

कोटकासिम सरपंच महावीर आचार्य के नेतृत्व में स्थानीय कास्तकारों ने उपखंड अधिकारी धिरेन्द्र सोनी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर फसल खराबे का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से कास्तकारों ने अवगत कराया कि पहले भारी बरसात व ओलावृष्टि की मार ने फसलों को तबाह कर दिया और इस समय पीली रोली नामक रोग लगने से गेूहं की फसल नष्ट हो गई है।

31 Mar 17:45 PM

अलवर: कोरोना मरीज मिलने के बाद मलिकपुर में कर्फ्यू, परिजनों को भी आइसोलेशन में रखा

बहरोड़ के पास स्थित मलिकपुर गांव में फिलीपींस से लौटे एक युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके घर के 1 किलोमीटर एरिया में कर्फ्यू लगा दिया गया है। युवक के पिता, मां और बहन को भी संदिग्ध मानकर आइसोलेशन में रखा गया है।

31 Mar 13:00 PM

सावित्री बाई फूले छात्रावास भवन में उपखंड स्तर पर तैयार किया आइसोलेशन वार्ड

कोरोना महामारी के चलते एहतियात के तौर पर सरकार के निर्देशानुसार उपखंड स्तर पर आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। यह आइसोलेशन वार्ड कस्बे के सावित्री बाई फूले छात्रावास के भवन में तैयार किया गया है। इस आइसोलेशन वार्ड में शुक्रवार को 50 बेड तैयार किए गए।

27 Mar 18:55 PM

लॉकडाउन में बाहर निकलने पर पुलिस की सख्ती, वाहनों के काटे चालान, घरों में रहने की दी हिदायत

कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को लोगों द्वारा सहज तरीके से लिए जाने व कानून का पालन नहीं करने पर बुधवार को उपखंड प्रशासन सख्त नजर आया। क्षेत्र के लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर अपने वाहन दौड़ाते नजर आए तो स्थानीय पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में रुकवाकर सख्त हिदायत दी।

25 Mar 18:50 PM

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार को मिला लोगों का साथ, जनता कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में रहे लोग

कोरोना वायरस महामारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में मुख्य सड़क मार्गों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों, बस स्टैंड सहित गली मौहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा। लोग सुबह 7 बजे के बाद अपने घरों से बाहर नहीं निकले और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार का सहयोग किया।

22 Mar 21:55 PM

चोरी एवं नकबजनी के 3 आरोपी गिरफ्तार

एनइबी थाना पुलिस ने गत दिनों नेमीचंद मार्केट में हुई चोरी एवं नकबजनी की घटना के मामले में आज तीन जनों को गिरफ्तार किया।

17 Mar 19:20 PM

शीतला माता को लगाया ठंडे पकवानों का भोग, माता के मंदिर में उमड़ी भीड़

कोटकासिम कस्बे सहित क्षेत्रभर में सोमवार को शीतला अष्टमी का त्यौहार धूम-धाम से मनाया गया। इस अवसर पर हिन्दू धर्म में शीतला माता का विधि-विधान के साथ पूजन किया गया। जहां महिलाओं ने एक दिन पहले बने ठंडे पकवानों का भोग लगाकर मन्नते मांगी।

16 Mar 20:15 PM

मौसम के मिजाज से डरे किसान, पकी फसलों की कटाई में जुटे

पिछले काफी समय से बार-बार मौसम की गड़बड़ से किसान पूरी तरह सहम गए है तथा अपनी सरसों की कच्ची-पक्की फसल काटने में जुट गए है। पिछले दो दिनों से मौसम साफ रहने से खेतों में खासी चहल पहल देखी जा रही है। किसान अपने परिवार सहित दिनभर फसल कटाई के काम में जुटा हुआ है।

16 Mar 20:15 PM