Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of October 2020
 
अलवर

मुंडावर विधायक मंजीत चौधरी को धमकी देकर फिरौती मांगने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

Sunday, May 24, 2020 12:10 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अलवर। जिले की नीमराना थाना पुलिस ने मुंडावर से भाजपा विधायक मंजीत चौधरी को जान से मारने की धमकी देकर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 24 घंटे में ही इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। सबसे गंभीर बात यह है कि जिस युवक ने गैंगस्टर बन कर विधायक को 20 लाख रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी, वह जयपुर के बाल संप्रेषण गृह में निरुद्ध है।

पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में 22 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके व्हाट्सएप नंबर पर 20 लाख की फिरौती मांग की गई है और राशि नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने रिपोर्ट में दिए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर उन्हें ट्रेस किया और सीडीआर का विश्लेषण करने के बाद आरोपियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में भरतपुर जिले के पथेना निवासी विष्णु शर्मा उम्र 18 साल हाल किराएदार शास्त्री नगर जयपुर एवं भरतपुर के उच्चेन निवासी प्रदीप पुत्र नारायण छिपा उम्र 20 साल को गिरफ्तार किया है। विष्णु के खिलाफ करीब दो दर्जन मामले भिवाड़ी, जयपुर में दर्ज हैं, जिसमें चोरी हत्या का प्रयास आर्म्स एक्ट के मुकदमे दर्ज है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में तलाशी के दौरान प्रयुक्त मोबाइल को जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में छद्दम नाम टाइगर से नीमराणा क्षेत्र में भय कारित मोबाइल के जरिए से दहशत फैलाने एवं फिरौती वसूलना चाहता है, जो वर्तमान में बाल संप्रेषण गृह जयपुर में निरुद्ध है।

यह भी पढ़ें:

बदमाशों ने उखाड़ा एटीएम

टपूकड़ा थाना क्षेत्र में एयू स्माल फाइनेंस बैंक के एटीएम को उखाड़कर ले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार तीन बदमाश सीसीटीवी में एक गाड़ी के साथ दिखाई दे रहे है।

01/03/2020

अवैध संबंध के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने 3 को हिरासत में लिया

अलवर जिले के बानसूर में अवैध संबंध के शक में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में महिला व उसके परिजनों को हिरासत में लिया है।

06/11/2019

राजगढ़: खबर के बाद हरकत में आया प्रशासन और पुलिस, बैंक शाखाओं पर भीड़ पर नियंत्रण

राजगढ़ में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस हरकत में आया है। अब बैंक शाखाओं के बाहर गार्ड तथा पुलिसकर्मी भीड़ एकत्रित नहीं होने दे रहे हैं। ग्राहकों को बैंक के बाहर सड़क पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराते हुए एक निश्चित दूरी पर खड़ा किया जा रहा है।

24/04/2020

राजगढ़: कोरोना की रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव, नालियों में गंदगी को लेकर ग्रामीणों में रोष

उपखंड के निकटवर्ती ग्राम थाना राजा जी ग्राम पंचायत में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव किया गया। सरपंच ने बताया कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण महा बीमारी के रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

06/04/2020

तेज अंधड़ के साथ बरसात से भीगी खेतों में फसलें, कई पेड़, बिजली के पोल हुए धराशायी

देशभर में कोरोना वायरस महामारी ने तबाही मचा रखी है। देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद है और परिवार के साथ भगवान से अमन-शांति की प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इन्द्रदेव भी किसानों से नाराज नजर आ रहे हैं। बार-बार मौसम खराब होने के कारण किसानों की नींद उड़ी हुई है।

01/04/2020

उज्जवला लाभार्थियों के लिए राहत भरी खबर, 5 अप्रैल तक खाते में डाली जाएगी पहली किश्त

देशभर में फैली महामारी कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन में भारत सरकार द्वारा उज्जवला लाभार्थियों के खाते में प्रथम किश्त 5 अप्रैल तक डाली जाएगी, जिससे की घरेलू गैस उपभोक्ताओं को लॉकडाउन के दौरान परेशानी से कुछ निजात मिल सके।

03/04/2020

राजगढ़: कोरोना वॉरियर्स का पुष्प वर्षा कर किया सम्मान

अलवर जिले के राजगढ़ उपखंड मुख्यालय पर रविवार को अक्षय तृतीया और भगवान परशुराम महोत्सव के अवसर पर कोरोना फाइटर्स का पुष्प वर्षा कर सम्मान किया गया। कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए लॉकडाउन नियमों की पालना के लिए प्रशासन और पुलिस दिन-रात अथक प्रयास कर रहे हैं। साथ ही सफाईकर्मी और समाजसेवी भी आगे आ रहे हैं।

27/04/2020