Dainik Navajyoti Logo
Thursday 12th of December 2019
 
अलवर

मरीजों की सेवा और इलाज में नहीं होगा कोई समझौता : दीपचन्द खैरिया

Tuesday, October 22, 2019 18:20 PM
बैठक में मौजूद विधायक दीपचन्द खैरिया एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी।

कोटकासिम। कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रांगण में डीप्टी सीएमएचओ डॅा. छबील की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विधायक दीपचन्द खैरिया ने मौजूद रहकर अस्पताल की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली तथा अस्पताल में विभिन्न चिकित्सा उपकरणों के लिए प्रस्ताव लिए गए। बैठक में विधायक ने कहा कि राजकीय अस्पताल में होने वाले मरीजों को पर्याप्त सुविधा मिले तथा नि:शुल्क दवा, नि:शुल्क जांच का अधिक से अधिक लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों एवं स्टाफ की लापरवाही की शिकायतें आते रहती है। लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अस्पताल में आने वाले मरीजों की सेवा में किसी प्रकार का समझौंता नहीं होगा।

कार्यक्रम में मौजूद डीप्टी सीएमएचओं ने स्टाफ से अलग-अलग प्रगति रिपोर्ट प्राप्त की। वही बैठक में सर्वसम्मिती से मेडि़कल रिलिफ सोसाईटी के माध्यम से गम्भीर मरीजों के लिए दो ऑक्सीजन के बड़े सिलेंडर, अस्थमा के मरीजों के लिए दो निमोलाईजर, दांतों के मरीजों के लिए डेन्टलचेयर एवं डेन्टल उपकरणों के खरीदने का प्रस्ताव लिया गया। बैठक में बैडशीट की प्रतिदिन धुलाई के लिए व्यवस्था की गई। वहीं अस्पताल में कार्यरत वार्ड ब्वॉय एवं काउन्टर पर पर्ची काटने वाले कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि का भी प्रस्ताव लिया गया।

बैठक के दौरान एक्सरे तकनीशियन का अभाव बताया गया। जिसे डिप्टी सीएमएचओ ने शीघ्र ही सीएचसी पर रिक्त चले आ रहे एक्सरे तकनीशियन के पद पर नियुक्ति दिलाने का आश्वासन दिया। बैठक में डिप्टी सीएमएचओ ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर अस्पताल प्रभारी डॉ. डीके गुप्ता को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर महेन्द्र सिंह चाधरी, दन्त चिकित्सक डॉ. ललित शर्मा, टीकाराम नर्सिंग कर्मचारी, लेबर रूम इंचार्ज कमलेश चौधरी, सूरज चौधरी, अजय कुमार चौधरी, डॉ किशनचन्द, लैब तकनिशियन ब्रह्मप्रकाश, डॉ. जितेन्द्र यादव, फार्मास्सिट मनोज सैनी सहित अन्य स्टाफ के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

सोशल मीडिया पर लड़की बनकर अश्लील वीडियो दिखाने वाला गिरफ्तार

पुलिस ने एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया जो लोगों को सोशल मीडिया पर लड़की बनकर अश्लील मैसेज और वीडियो दिखाकर अपने जाल में फंसाकर वायरल करने की धमकी देकर रकम ऐंठता था। उसने अब तक गई लोगों को अपना शिकार बनाया है।

09/12/2019

पटाखे चलाने को लेकर हुआ विवाद, युवक को गाड़ी से कुचला

नीमराणा थाना क्षेत्र के दोपलपुरा गांव के बंतला की ढाणी गांव में दीपवाली पर पटाखे चलाने को लेकर हुए विवाद में गाड़ी से कुचल देने से एक युवक की मौत हो गई।

29/10/2019

पहलू खान की मौत के मामले में आज आ सकता है फैसला

अलवर जिले के चर्चित पहलू खान की भीड़ द्वारा की गई पिटाई के बाद मौत के मामले में आज कोर्ट फैसला सुना सकता है।

14/08/2019

अलवर: युवक की पीट पीटकर हत्या, महिला से टकरा गई थी बाइक

दलित युवक को की कुछ लोगों ने बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी। मृतक हरीश जाटव को मारपीट के बाद घायल होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

19/07/2019

छात्रसंघ चुनाव में किसने कहां लहराया जीत का परचम

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में लगातार चौथी बार निर्दलीय प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की बागी व निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई है।

28/08/2019

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, दी बधाई

भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष पूजा यादव के नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को उनके निवास स्थान जयपुर पहुंचकर गुलदस्ता भेंट किया तथा माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।

16/09/2019

हीट स्ट्रोक से बाघ एसटी-16 की मौत

सरिस्का के लिए बुरी खबर है। रणथम्भौर से कुछ दिन पूर्व लाए गए बाघ एसटी-16 की मौत हो गई। मौत की वजह हीट स्ट्रोक बताई जा रही है।

09/06/2019