Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
अलवर

मरीजों की सेवा और इलाज में नहीं होगा कोई समझौता : दीपचन्द खैरिया

Tuesday, October 22, 2019 18:20 PM
बैठक में मौजूद विधायक दीपचन्द खैरिया एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी।

कोटकासिम। कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रांगण में डीप्टी सीएमएचओ डॅा. छबील की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विधायक दीपचन्द खैरिया ने मौजूद रहकर अस्पताल की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली तथा अस्पताल में विभिन्न चिकित्सा उपकरणों के लिए प्रस्ताव लिए गए। बैठक में विधायक ने कहा कि राजकीय अस्पताल में होने वाले मरीजों को पर्याप्त सुविधा मिले तथा नि:शुल्क दवा, नि:शुल्क जांच का अधिक से अधिक लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों एवं स्टाफ की लापरवाही की शिकायतें आते रहती है। लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अस्पताल में आने वाले मरीजों की सेवा में किसी प्रकार का समझौंता नहीं होगा।

कार्यक्रम में मौजूद डीप्टी सीएमएचओं ने स्टाफ से अलग-अलग प्रगति रिपोर्ट प्राप्त की। वही बैठक में सर्वसम्मिती से मेडि़कल रिलिफ सोसाईटी के माध्यम से गम्भीर मरीजों के लिए दो ऑक्सीजन के बड़े सिलेंडर, अस्थमा के मरीजों के लिए दो निमोलाईजर, दांतों के मरीजों के लिए डेन्टलचेयर एवं डेन्टल उपकरणों के खरीदने का प्रस्ताव लिया गया। बैठक में बैडशीट की प्रतिदिन धुलाई के लिए व्यवस्था की गई। वहीं अस्पताल में कार्यरत वार्ड ब्वॉय एवं काउन्टर पर पर्ची काटने वाले कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि का भी प्रस्ताव लिया गया।

बैठक के दौरान एक्सरे तकनीशियन का अभाव बताया गया। जिसे डिप्टी सीएमएचओ ने शीघ्र ही सीएचसी पर रिक्त चले आ रहे एक्सरे तकनीशियन के पद पर नियुक्ति दिलाने का आश्वासन दिया। बैठक में डिप्टी सीएमएचओ ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर अस्पताल प्रभारी डॉ. डीके गुप्ता को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर महेन्द्र सिंह चाधरी, दन्त चिकित्सक डॉ. ललित शर्मा, टीकाराम नर्सिंग कर्मचारी, लेबर रूम इंचार्ज कमलेश चौधरी, सूरज चौधरी, अजय कुमार चौधरी, डॉ किशनचन्द, लैब तकनिशियन ब्रह्मप्रकाश, डॉ. जितेन्द्र यादव, फार्मास्सिट मनोज सैनी सहित अन्य स्टाफ के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

सरकारी स्कूल में गर्म कपड़े वितरित कर मनाया बालिका का जन्मदिन

कोटकासिम के गांव रोणीजा में भीम सेना के ब्लॉक अध्यक्ष एवं भामाशाह प्रवीण कुमार ने मंगलवार को राजकीय स्कूल में जरूरतमन्द छोटे छात्र-छात्राओं को गर्म वस्त्र वितरित कर अपनी भतीजी का जन्मदिन मनाया।

22/10/2019

12 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़ ले गए चोर, सुरक्षा की नहीं थी कोई व्यवस्था

नीमराणा कस्बे में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के 12 लाख रुपए से भरी एटीएम को चोर उखाड़ कर ले गए। एटीएम के बाहर सीसीटीवी खराब होने के कारण चोरों की करतूत कैमरे में कैद नहीं हो पाई। एटीएम मशीन सिर्फ कुछ बुलट लगाकर रख रखी थी। ना ही कुछ जमीन के अंदर थी ना ही बैंक एटीएम में कोई गार्ड था।

25/11/2019

टॉप 25 में शामिल बदमाश अरशद गिरफ्तार

मर्डर, लूट और डकैती में फरार राजस्थान पुलिस के टॉप 25 अपराधियों में शामिल अन्तरराज्यीय बदमाश अरशद को पुलिस ने हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया।

03/12/2019

कोविंद ने कलक्टर इंद्रजीत सिंह को किया सम्मानित

राष्ट्रीय वोटर डे के अवसर पर दिल्ली में मानेकशॉ सेंटर में आयोजित भव्य सम्मान समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मतदाता जागरूकता और मतदान प्रक्रिया में नवाचारों के लिए बेहतरीन कार्य करने के लिए अलवर जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह को बेस्ट इलेक्टोरल अवार्ड से सम्मानित किया।

25/01/2020

बसपा नेता जसराम गुर्जर की गोली मारकर हत्या, लादेन गिरोह के बदमाशों ने किया हमला

राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड़ थाना क्षेत्र में सोमवार को बसपा के नेता जसराम गुर्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

30/07/2019

अलवर में पेयजल को लेकर लगाया जाम

राजस्थान में अलवर कोतवाली थाना क्षेत्र में पेयजल समस्या को लेकर महिलाओं ने आज सड़क पर प्रदर्शन किया। क्षेत्र के गौरी देवी महाविद्यालय के पास पानी की समस्या को लेकर मंगल विहार

25/05/2019

पुलिस को मिले 21 गौवंश

जिले में गौ तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। गौ तस्करों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस से भिड़ने से भी नहीं चूक रहे।

22/02/2020