Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
अलवर

कोटकासिम में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, सब्जी मण्डी में लगा लोगों का जमावड़ा

Friday, April 10, 2020 18:55 PM
सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस के बिना ही लगी लोगों की भीड़।

कोटकासिम। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है, साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुरोध किया जा रहा है। लॉकडाउन की पालना कराने के लिए पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है, लेकिन कुछ लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे है। कुछ ऐसा ही नजारा कस्बे की थोक फल-सब्जी मंडी में देखा गया। जहां प्रशासन की एडवायजरी के बाद भी प्रतिदिन दुकानदारों के साथ सैकड़ों उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ रही है। पुलिस एवं प्रशासन भी भीड़ नहीं जुटाने की अपील कर रहा है, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से लोगों पर कोई असर नजर नहीं आ रहा है।

बाहरी लोगों से संक्रमण का भय
सब्जी मण्डी में पिछले कुछ समय से लॉकडाउन के दौरान ही बाहर से मेव जाति के लोग सब्जियां लेकर आ रहे है। ग्रामीणों का आरोप है कि ऐसे लोगों में जमाती भी आ सकते हैं, जिससे यहां लोग संक्रमण के शिकार हो सकते है। शुक्रवार को भी कस्बे के कुछ लोगों ने बाहरी लोगों के आने का विरोध किया। ग्रामीणों ने बताया की सब्जी मण्डी में हरियाणा के नूहं व अन्य स्थानों से लोग सब्जी लेकर प्रतिदिन आ रहे है। ऐसे में बाहरी लोगों के आवागमन के कारण स्थानीय लोगों में संक्रमण का भय सता रहा है। उन्होने पुलिस प्रशासन से मेवात की तरफ से सब्जी लेकर आ रहे लोगों पर रोक लगाने की मांग की।

यह भी पढ़ें:

हैड कांस्टेबल 25 की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मारपीट और छेड़छाड़ के मुकदमे में धारा 354 हटाने की एवज में 25हजार की रिश्वत लेते हुए जिले के मांडण थाने के हैड कांस्टेबल यशपाल सिंह को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

18/12/2019

हर्षोउल्लास व सौहार्दपूर्वक मनाया गया होली का त्यौहार, होली मिलन समारोह का भी आयोजन

रंगों का पर्व होली और धुलण्डी कस्बे सहित क्षेत्रभर में उल्लास पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर महिलाओं ने उपवास रखा तथा दोपहर को होली का पूजन करने के बाद कथा सुनकर उपवास खोला, वहीं रात्रि के समय होली का दहन किया गया।

11/03/2020

अलवर के नए SP होंगे अनिल परिस देशमुख, आदेश जारी

गृह विभाग के प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग ने मंजूरी दे दी है। इस बारे में कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

09/05/2019

अलवर गैंगरेप केस में एक गिरफ्तार, जगह-जगह दबिश दे रही हैं पुलिस की टीमें: डीजीपी

थानागाजी इलाके में पति को बंधक बनाकर उसकी पत्नी से 5 युवकों गैंगरेप किया और उसका वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

07/05/2019

सीएए के नाम पर देश को बांटने का काम कर रही कांग्रेस: अविनाश खन्ना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कांग्रेस सहित विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के नाम पर देश को तोडऩे एवं समाज को बांटने का आरोप लगाया हैं।

09/01/2020

लॉकडाउन में बाहर निकलने पर पुलिस की सख्ती, वाहनों के काटे चालान, घरों में रहने की दी हिदायत

कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को लोगों द्वारा सहज तरीके से लिए जाने व कानून का पालन नहीं करने पर बुधवार को उपखंड प्रशासन सख्त नजर आया। क्षेत्र के लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर अपने वाहन दौड़ाते नजर आए तो स्थानीय पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में रुकवाकर सख्त हिदायत दी।

25/03/2020

नाबालिग दिव्यांग दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म, भिवाड़ी में 36 घंटे में दूसरी वारदात

अलवर जिले के भिवाड़ी क्षेत्र में शनिवार को एक दलित नाबालिग दिव्यांग बच्ची (12) के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया। पिछले 36 घण्टे में भिवाड़ी नाबालिग से दुष्कर्म की यह दूसरी वारदात है।

23/02/2020