Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
अलवर

लॉकडाउन के चलते फंसे गंभीर बीमारी के मरीज, अनुमति के अभाव में नहीं मिल रहा इलाज

Monday, April 13, 2020 17:20 PM
दिल्ली जाने के लिए अनुमति मांगने पहुंचा गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज।

कोटकासिम। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है। इसके चलते एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने की अनुमति पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। ऐसे में कोटकासिम उपखंड क्षेत्र के गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। जानकारी के अनुसार हरियाणा सीमा से सटा होने के कारण क्षेत्र के गंभीर बीमारी से पीड़ित अधिकतर मरीज दिल्ली व गुरूग्राम नजदीक होने के कारण अपना इलाज इन्हीं शहरों में करवा रहे है, लेकिन पिछले कई दिनों से लॉकडाउन होने के कारण इन मरीजों को उपखंड प्रशासन जिले एवं राज्य के अलावा दूसरे पड़ोसी राज्य में जाने के लिए परमीशन नहीं दे रहे है। ऐसे में कई मरीजों जिनका इलाज गुरूग्राम, दिल्ली तथा रेवाड़ी के अस्पतालों में चल रहा है, उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली व गुरूग्राम जाने की परमीशन लेने के लिए पीड़ित उपखंड मुख्यालय के सरकारी कार्यालयों में चक्कर लगा रहे है। उसके बावजूद भी उपखंड प्रशासन उन्हें परमीशन देने से साफ इंकार कर रहा है। ऐसे में मरीजों के परिजन भी काफी परेशान देखे जा रहे है। सोमवार को कोटकासिम निवासी मनोज चांगवाल तहसील कार्यालय में किडनी के इलाज के लिए दिल्ली जाने की अनुमति के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से दिल्ली में उनका इलाज चल रहा है। दवा खत्म हुए काफी समय बीत गया है, ऐसे में मुझे दिल्ली जाने के लिए अनुमति चाहिए, लेकिन अधिकारियों ने नियमों का हवाला देते हुए अनुमति से साफ मना कर दिया।

इस विषय में तहसीलदार भरतलाल कटारा से पूछा गया तो उन्होने बताया की लॉकडाउन के दौरान राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए हमें अनुमति देने का अधिकार नहीं है। उन्होने कहा कि गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों के लिए भी राज्य के अलावा दूसरे राज्य में जाने की अनुमति किसी भी सूरत में नहीं दी जा सकती है। तहसीलदार ने बताया की प्रदेश में किसी भी स्थान पर जाने के लिए मरीजों के लिए अनुमति दे दी जाती है, लेकिन दूसरे राज्य के लिए हमारे पास अनुमति का अधिकार नहीं है। ऐसे में मरीजों को जयपुर या अन्य शहरों में अपना इलाज कराना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

पाइप लाईन टूटने से व्यर्थ बहा पानी, सप्लाई रही बाधित

कोटकासिम कस्बे में जलदाय विभाग की पाइप लाईन टूटने से नलों की सप्लाई बाधित रही, जिसके कारण लोगों को पीने के पानी के लिए खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पाईप लाईन टूटने के कारण पीने का पानी भी व्यर्थ बहता रहा।

13/02/2020

बदमाश पपला गुर्जर गैंग का सदस्य बल्ली गिरफ्तार

किशनगढ़बास पुलिस को मिली बड़ी सफ लता स्थानीय थाना पुलिस ने फरार कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

02/01/2020

सोशल मीडिया पर लड़की बनकर अश्लील वीडियो दिखाने वाला गिरफ्तार

पुलिस ने एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया जो लोगों को सोशल मीडिया पर लड़की बनकर अश्लील मैसेज और वीडियो दिखाकर अपने जाल में फंसाकर वायरल करने की धमकी देकर रकम ऐंठता था। उसने अब तक गई लोगों को अपना शिकार बनाया है।

09/12/2019

बिलाहेडी मोड़ पर आए दिन हो रहे हादसे, दो कारों की भिड़ंत में 5 घायल

कोटकासिम कस्बे में रेवाड़ी मुख्य सड़क मार्ग के बिलाहेडी मोड़ पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। गुरूवार को यहां रेवाडी की तरफ से आ रही इको गाड़ी व कोटकासिम की तरफ से जा रही कार की आमने-सामने की भिंड़त हो गई, जिससे 5 लोग घायल हो गए।

12/03/2020

सरकारी स्कूल में गर्म कपड़े वितरित कर मनाया बालिका का जन्मदिन

कोटकासिम के गांव रोणीजा में भीम सेना के ब्लॉक अध्यक्ष एवं भामाशाह प्रवीण कुमार ने मंगलवार को राजकीय स्कूल में जरूरतमन्द छोटे छात्र-छात्राओं को गर्म वस्त्र वितरित कर अपनी भतीजी का जन्मदिन मनाया।

22/10/2019

रणथंभौर से सरिस्का भेजा टी-75

सरिस्का अभयारण्य को आबाद करने के लिए रणथंभौर नेशनल पार्क से सोमवार को एक और टाइगर को सरिस्का के लिए रवाना कर दिया गया।

16/04/2019

हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

कोटकासिम थाना पुलिस ने हत्या के मामने में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि सतीश कौशिक पुत्र चुन्नीलाल कौशिक ने अपने बेटे की हत्या का मामला दर्ज करवाया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

13/02/2020