Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of April 2020
 
अलवर

प्रधानमंत्री की अपील पर लोगों ने दिया एकता का परिचय, दीपों से जगमगाया भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के नागरिकों ने रविवार रात 9 बजे 9 मिनट अपने घरों की लाइट बंद करके हर्षोल्लास के साथ दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च जलाकर एकता का परिचय दिया। इस दौरान पटाखों के धूम-धड़ाके के चलते दिपावली सा अहसास हुआ।

06 Apr 12:20 PM

उज्जवला लाभार्थियों के लिए राहत भरी खबर, 5 अप्रैल तक खाते में डाली जाएगी पहली किश्त

देशभर में फैली महामारी कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन में भारत सरकार द्वारा उज्जवला लाभार्थियों के खाते में प्रथम किश्त 5 अप्रैल तक डाली जाएगी, जिससे की घरेलू गैस उपभोक्ताओं को लॉकडाउन के दौरान परेशानी से कुछ निजात मिल सके।

03 Apr 17:35 PM

राजगढ़: पेंशन की रकम लेने बैंकों पर उमड़ी भीड़, खाते में राशि जमा नहीं होने के चलते हुए परेशान

लॉकडाउन के कारण कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों पर कम लोग नजर आ रहे है। बैंक शाखाओं में लोगों की भीड़ लगी हुई है।

03 Apr 14:30 PM

आवश्यक दवाओं की तुरंत आपूर्ति के लिए ट्रांसपोर्ट व्यवस्था करने की मांग

कोरोना वायरस महामारी की समस्या को लेकर जहां एक ओर देश संकट के दौर से गुजर रहा है। कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा लॉकडाउन के नियमों के कारण प्रशासन द्वारा पालना में किए जा रहे प्रयास से कोरोना वायरस नियंत्रण की उम्मीद की जा सकती है।

03 Apr 11:50 AM

उपखंड अधिकारी ने ली ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक, कहा- क्षेत्र में भूखा नहीं रहे कोई

पंचायत समिति राजगढ़ के सभागार में आयोजित ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक में उपखंड अधिकारी केशव कुमार मीणा ने ग्राम पंचायत सचिवों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन के समय प्रत्येक जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री पहुंचे चाहे वो किसी भी जाति का हो। उन्होंने कहा कि सभी सचिव सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए।

31 Mar 18:35 PM

तेज अंधड़ के साथ बरसात से भीगी खेतों में फसलें, कई पेड़, बिजली के पोल हुए धराशायी

देशभर में कोरोना वायरस महामारी ने तबाही मचा रखी है। देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद है और परिवार के साथ भगवान से अमन-शांति की प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इन्द्रदेव भी किसानों से नाराज नजर आ रहे हैं। बार-बार मौसम खराब होने के कारण किसानों की नींद उड़ी हुई है।

01 Apr 17:20 PM

ओलावृष्टि व बरसात की मार अब रोग से नष्ट हुई गेहूं की फसल, उचित मुआवजे की मांग

कोटकासिम सरपंच महावीर आचार्य के नेतृत्व में स्थानीय कास्तकारों ने उपखंड अधिकारी धिरेन्द्र सोनी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर फसल खराबे का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से कास्तकारों ने अवगत कराया कि पहले भारी बरसात व ओलावृष्टि की मार ने फसलों को तबाह कर दिया और इस समय पीली रोली नामक रोग लगने से गेूहं की फसल नष्ट हो गई है।

31 Mar 17:45 PM

अलवर: कोरोना मरीज मिलने के बाद मलिकपुर में कर्फ्यू, परिजनों को भी आइसोलेशन में रखा

बहरोड़ के पास स्थित मलिकपुर गांव में फिलीपींस से लौटे एक युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके घर के 1 किलोमीटर एरिया में कर्फ्यू लगा दिया गया है। युवक के पिता, मां और बहन को भी संदिग्ध मानकर आइसोलेशन में रखा गया है।

31 Mar 13:00 PM

सावित्री बाई फूले छात्रावास भवन में उपखंड स्तर पर तैयार किया आइसोलेशन वार्ड

कोरोना महामारी के चलते एहतियात के तौर पर सरकार के निर्देशानुसार उपखंड स्तर पर आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। यह आइसोलेशन वार्ड कस्बे के सावित्री बाई फूले छात्रावास के भवन में तैयार किया गया है। इस आइसोलेशन वार्ड में शुक्रवार को 50 बेड तैयार किए गए।

27 Mar 18:55 PM

लॉकडाउन में बाहर निकलने पर पुलिस की सख्ती, वाहनों के काटे चालान, घरों में रहने की दी हिदायत

कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को लोगों द्वारा सहज तरीके से लिए जाने व कानून का पालन नहीं करने पर बुधवार को उपखंड प्रशासन सख्त नजर आया। क्षेत्र के लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर अपने वाहन दौड़ाते नजर आए तो स्थानीय पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में रुकवाकर सख्त हिदायत दी।

25 Mar 18:50 PM