Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

वासुदेव देवनानी का राज्य सरकार पर निशाना, कहा- कोरोना कुप्रबंधन के कारण पूरे प्रदेश में मरीज परेशान

Saturday, May 15, 2021 12:35 PM
वासुदेव देवनानी (फाइल फोटो)

अजमेर। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता वासुदेव देवनानी ने शनिवार को एक बार फिर राज्य सरकार पर कोरोना कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र से भेजे गए संसाधन और राज्य के अपने संसाधन का पूरा उपयोग नहीं हो रहा है, जिससे अजमेर ही नहीं पूरे प्रदेश में मरीज परेशान हैं। देवनानी ने स्थानीय ज्ञान विहार क्षेत्र में भारतीय जैन संगठन (बीजेएस) संस्थान की ओर से उपलब्ध कराए गए 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का शुभारंभ करने के दौरान कहा कि यह एक सुखद विषय है कि सामाजिक संगठन जनहित में मरीजों के उपयोग के लिए अपनी ओर से संसाधन सुलभ करा रहे है। इस मौके पर महापौर बृजलता हाडा और उपमहापौर नीरज जैन भी उपस्थित रहे।

बीजेएस के अध्यक्ष राकेश बरमेचा ने बताया कि इन बीस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को विभिन्न अस्पतालों में मरीजों के लिए दिया जा रहा है। इसी तरह ग्रुपफील्ड असेट मैनेजमेंट इंक लंदन के मैनेजिंग पार्टनर अजमेर मूल के अंकुर गुप्ता ने भी स्थानीय मित्तल हॉस्पिटल को 4 हाई कैपेसिटी के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए है। अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी संतोष गुप्ता ने बताया कि अंकुर हॉस्पिटल में ही कार्यरत वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अंजु गुप्ता के पुत्र है और उन्हीं की प्रेरणा से कोविड पीड़ितों के लिए हाई कैपेसिटी वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

तीर्थराज पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने पुष्कर की सीमाओं को सील करते हुए ग्राम पंचायत बांसेली के वार्ड 3, गनाहेड़ा के वार्ड 9 को जोड़ते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 89 रेलवे फाटक होते हुए देवनगर क्षेत्र को समाहित कर कर्फ्यू घोषित किया है।

11/05/2020

नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकत का प्रयास

नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के प्रयास के मामले में पुलिस ने भाजपा नेता सोमरत्न आर्य के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गहनता से जांच शुरू कर दी है। साथ ही आर्य की गिरफ्तारी के लिए कई जगह छापे मारे।

01/07/2019

उर्स में आज जुम्मे की नमाज

सूफी संत ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा की जाएगी। जायरीन की लगातार आवक बढ़ने से माना जा रहा है कि कल एक से डेढ़ लाख जायरीन नमाज अदा करेंगे।

27/02/2020

नवनियुक्त 211 पटवारियों के नियुक्ति दस्तावेज जिलों को सौंपे

नवनियुक्त 211 पटवारियों के नियुक्ति दस्तावेज जिलों को सौंपे, नई भर्ती के लिए रिक्त पदों की सूचनाएं भी प्राप्त कीं

12/07/2019

कोविड-19 का असर, आरएएस सहित पांच प्रतियोगी परीक्षाओं के साक्षात्कार स्थगित

राजस्थान लोक सेवा आयोग में सोमवार से शुरू होने वाले चार प्रतियोगी परीक्षाओ के साक्षात्कार कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिए हैं। इनमें आरएएस 2018 के प्रथम चरण के साक्षात्कार भी शामिल हैं।

07/09/2020

बीसलपुर बांध का जलस्तर हुआ 309.32 मीटर

प्रदेश के अजमेर समेत चार जिलों के लिए जीवनदायी बीसलपुर बांध में लगातार तेरहवें दिन भी पानी की आवक जारी रही। गुरुवार को 92 सेन्टीमीटर पानी आया और रात्रि दस बजे बांध का जलस्तर 309.32 आरएल मीटर पहुंच गया।

08/08/2019

कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गोवंश की मौत

नसीराबाद के झड़वासा क्षेत्र में गोवंश से भरा कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गोवंश की मौत हो गई।

06/08/2019