Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
अजमेर

देवनानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुटों में बंटी पार्टी नहीं कर सकती जनता का भला

Thursday, September 10, 2020 16:25 PM
वासुदेव देवनानी (फाइल फोटो)

अजमेर। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि राज्य में दो गुटों में बंटी कांग्रेस जनता का भला नहीं कर सकती। देवनानी ने बुधवार को कांग्रेस के अजमेर संभाग के संवाद कार्यक्रम के दौरान अजमेर में गहलोत-पायलट कार्यकर्ताओं के बीच हुए विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों गुटों के विवाद पर केन्द्रीय आलाकमान ने दखल देते हुए अजय माकन को प्रभारी नियुक्त करके पर्दा डालने का जो प्रयास किया वह अजमेर में तार-तार हो गया। उन्होंने कहा कि पोस्टर फाड़ना, नारेबाजी करना, गुट विशेष के कार्यकर्ताओं पर पुलिस का बल प्रयोग करना यह सब शायद मुख्यमंत्री का गांधीवादी मार्ग है।

देवनानी ने संवाद कार्यक्रम स्थल के बाहर सड़कों पर कांग्रेसियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने की भी घोर निंदा करते हुए पुलिस को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा कि पुलिस शहर में कोरोना नियमों को तोड़ने वालों के चालान काटकर लाखों रुपए की वसूली कर रही है और जब कांग्रेसी खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे तो पुलिस मूकदर्शक बनी बैठी रही, जो लोकतंत्र में अलोकतांत्रिक एवं गैरकानूनी कृत्य है। कानून का व्यवहार समानता का होना चाहिए ।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को अजमेर में अजय माकन के संवाद कार्यक्रम के दौरान सड़कों पर दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद के बाद पुलिस की एकतरफा कार्रवाई देखने को मिली थी। सचिन पायलट के टोंक विधायक होने के बावजूद वह संभागीय बैठक में शामिल नहीं हुए। इससे कांग्रेस में दोनों गुटों की दूरी स्पष्ट दिखाई दी।

यह भी पढ़ें:

शराबी ने दुधमुंही बेटी को पटक-पटककर मार डाला

ब्यावर पाली जिले के सेंदड़ा थाना इलाके में एक शराबी पिता ने धुलंडी के दिन अपनी मासूम पुत्री को जमीन पर पटक-पटक मार डाला। इतना ही नहीं, मासूम की हत्या के बाद गुपचुप शव को पास ही स्थित एक खेत में गाड़ दिया

12/03/2020

ध्वजारोहण के साथ विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का रंगारंग आगाज

गोपाष्टमी के साथ ही पुष्कर पशु मेले का विधिवत शुभारंभ हो गया। पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना और मेला स्टेडियम पर ध्वजारोहण के साथ ही विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का रंगारंग आगाज हुआ। वहीं शाम को पुष्कर सरोवर के 52 घाटों पर दीपदान होगा।

03/11/2019

‘सीटेट’ के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

अजमेर केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। इसकी अंतिम तिथि 18 सितम्बर होगी। अभ्यर्थी 23 सितम्बर दोपहर साढ़े 3 बजे तक परीक्षा शुल्क जमा करा सकेंगे

19/08/2019

अजमेर में निजी स्कूल द्वारा मनमानी फीस वृद्धि मामला, जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

अजमेर जिला प्रशासन ने फायसागर रोड स्थित एक निजी स्कूल के खिलाफ मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के मामले में जांच के आदेश दिए है। मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के आरोप से घिरे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने गत 27 मई को कलेक्टर को ज्ञापन दिया था।

29/05/2020

18 बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार

निकटवर्ती कादरपुरा गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को मिड-डे-मील में खाने से 18 स्कूली बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। जिनमें से 9 की हालत नाजुक होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया जबकि 9 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई

02/07/2019

जेलर सहित तीन और गिरफ्तार

अजमेर सेन्ट्रल जेल में जेलकर्मियों और सजायाफ्ता बन्दियों से सांठगांठ कर अन्य बन्दियों को प्रताड़ित कर उनसे सेवा शुल्क वसूलने के बहुचर्चित मामले में एसीबी टीम ने बुधवार रात एक जेलर सहित तीन लोगों को और गिरफ्तार कर किया है।

18/09/2019

दृष्टिहीन दोस्त की पत्नी के साथ दुष्कर्म करने वाले को 10 साल की जेल

अजमेर अपर सेशन न्यायाधीश (महिला उत्पीड़न प्रकरण) गोविन्द अग्रवाल ने दृष्टिहीन दोस्त की पत्नी के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी राकेश पंवार को दस साल की कैद व साढ़े 17 हजार रुपए जुर्माना से दंडित किया है।

19/07/2019